इरफान पठान का बड़ा खुलासा, टीम इंडिया में कुछ लोग उनसे जलते थे, सचिन के बारे में कही ये बात

Irfan Pathan

इरफान पठान ने कहा कि मुझे बैटिंग में तब प्रमोट किया गया था, जब मैंने खुद को टीम में स्थापित कर लिया था।

New Delhi, Mar 01 : टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान की तरक्की से कई क्रिकेटर्स जलते थे, ये हम नहीं कह रहे, बल्कि ये दावा खुद इरफान ने एक इवेंट में किया है। उन्होने खुलासा करते हुए कहा कि जब उन्हें नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिये भेजा जाता था, तो ये कुछ खिलाड़ियों को पसंद नहीं आ रहा था। एक बार तो एक क्रिकेटर ने चिल्लाते हुए ये भी कहा था कि उन्हें नंबर तीन पर भेजो। आपको बता दें कि इरफान की गिनती कभी टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडरों में होती थी, लेकिन अब वो लंबे समय से टीम से बाहर हैं।

तेंदुलकर ने की थी तारीफ
इरफान पठान ने आगे बोलते हुए कहा कि सचिन तेंदुलकर हमेशा नेट्स पर उनकी तारीफ किया करते थे। पाजी कहते थे कि मैंने कभी तुम्हारे जैसा स्विंग गेंदबाज नहीं देखा। Irfan Pathan Sachinमैं नेट्स पर उन्हें खूब गेंदबाजी किया करता था। इसके साथ ही वो मुझे गाइड भी किया करते थे। मालूम हो कि इरफान ने लंबे समय तक मास्टर-ब्लास्टर के साथ ड्रेसिंग रुम शेयर किया है।

लक्ष्मण घुटना बचाने की करते थे कोशिश
टीम इंडिया के पूर्व कलात्मक बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण के बारे में बोलते हुए उन्होने कहा कि जब मैं उन्हें नेट पर गेंदबाजी करता था, Laxman Pathanतो वो सोचते थे कि कैसे उनके घुटना मेरे गेंदों से बचा रहे। वो एक शानदार बल्लेबाज थे, लेकिन मेरी स्विंग होती गेंदों से परेशान हो जाते थे।

पंड्या को मिला जल्दी मौका
इरफान पठान ने आगे बोलते हुए कहा कि मुझे बैटिंग में तब प्रमोट किया गया था, जब मैंने खुद को टीम में स्थापित कर लिया था। Pandya Pathanजबकि हार्दिक पंड्या को उम्मीद से काफी पहले ही प्रमोशन मिल गया। हालांकि अब तक हार्दिक के लिये सब ठीक हैं, यदि उन्हें कप्तान कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री का सपोर्ट मिलता रहा, तो आगे भी अच्छा ही रहेगा।

ग्रेग चैपल ने किया था प्रमोट
आपको बता दें कि इरफान जब नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने लगे थे, उस समय टीम इंडिया के कोच ग्रेग चैपल थे। छोटे पठान ने कहा कि उनके केस में हार्दिक जैसा नहीं हुआ था, Irfan Pathan2काफी समय बाद टीम मैनेजमेंट और कोच चैपल ने उन्हें प्रमोट करने के बारे में सोचा था, तब वो टीम में खुद को स्थापित कर चुके थे और उनके पास इंटरनेशनल क्रिकेट में कई सालों का अनुभव था।

कपिल जैसा कोई नहीं
पहले इरफान पठान और अब हार्दिक पंड्या की तुलना टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर रहे कपिल देव से होती है, इस पर इरफान ने कहा कि कपिल देव तो कपिल देव ही हैं, Kapil Devउनके जैसा दूसरा कोई नहीं हो सकता, मैंने हमेशा कहा कि मैं ऐसा गेंदबाज हूं, जो बल्लेबाजी भी कर सकता है, ये प्रेशर हैंडल करने का मेरा तरीका था।
मैच विनर 
आपको बता दें कि इरफान पठान की गिनती कभी टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडरों में होती थी, बतौर गेंदबाज उन्होने टीम में एंट्री ली थी, irfan-pathan4लेकिन बाद में बल्लेबाजी भी करने लगे थे। वो उस दौर में मैच विनर साबित हो रहे थे, लेकिन बदलते दौर में उनका परफॉरमेंस गिरा, जिसके बाद वो टीम से बाहर हो गये।
आईपीएल में इस साल नहीं बिके 
इरफान पठान को इस साल आईपीएल में किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा है। मालूम हो कि उन्होने इस साल अपनी बेस प्राइस 50 लाख रुपये रखी थी, irfan new1इसके बावजूद किसी भी टीम ने उन पर बोली लगाने की जहमत नहीं उठाई। जबकि उनके बड़े भाई यूसूफ पठान को सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा है।
इंटरनेशनल करियर 
फॉर्मेट                              मैच     रन        विकेट
टेस्ट (2003-2008)         29     1105    100
वनडे(2004-2012)         120    1544    173irfan pathan
टी-20(2006-2012)       24      172       28