वायरल

इंग्लैंड सीरीज से पहले टीम इंडिया को दोहरा झटका, विराट कोहली के दो भरोसमंद खिलाड़ी हुए टीम से बाहर

जसप्रीत बुमराह का चोटिल होना टीम इंडिया के लिये बड़ा झटका है, क्योंकि उन्हें डेथ ओवरों का विशेषज्ञ गेंदबाज माना जाता था।

New Delhi, Jul 01 : टीम इंडिया को इंग्लैंड सीरीज से पहले जोरदार झटका लगा है, टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्पिनर वाशिंगटन सुंदर चोटिल होने की वजह से तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गये हैं। आपको बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले फील्डिंग के दौरान बुमराह के बायें अंगूठे में चोट लग गई थी, अब इलाज के दौरान उन्हें क्रिकेट से दूर रहना होगा। वो इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज नहीं खेल पाएंगे।

डेथ ओवरों का विशेषज्ञ
जसप्रीत बुमराह का चोटिल होना टीम इंडिया के लिये बड़ा झटका है, क्योंकि उन्हें डेथ ओवरों का विशेषज्ञ गेंदबाज माना जाता था। एक्सपर्ट्स के अनुसार इंग्लैंड की तेज पिचों पर बुमराह के यार्कर का सामना करना अंग्रेज बल्लेबाजों के लिये भी आसान नहीं होता, लेकिन सीरीज शुरु होने से पहले ही वो चोटिल हो गये।

वनडे में वापसी की उम्मीद
हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि 12 जुलाई से शुरु होने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज तक वो फिट हो जाएंगे, क्योंकि डॉक्टरों के अनुसार दो हफ्ते में उनका चोट बिल्कुल ठीक हो जाएगा, जिसके बाद वो मैदान पर वापसी कर सकते हैं। उनकी चोट पर डॉक्टर लगातार नजर बनाये हुए हैं।

सुंदर के टखने में चोट
जबकि वाशिंगटन सुंदर टखने की चोट की वजह से टी-20 सीरीज से बाहर हो गये हैं। मंगलवार को मलाहाइड में टीम इंडिया के पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान फुटबॉल खेलते हुए उन्हें ये चोट लगी है। हालांकि सुंदर के चोटिल होने से भारतीय टीम उतनी परेशान नहीं है, क्योंकि कुलदीप यादव और यजुवेन्द्र चहल शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं, आयरलैंड के खिलाफ भी सुंदर बेंच पर ही बैठे नजर आये थे।

इन्हें मिल सकता है मौका
बीसीसीआई जल्द ही इन दोनों खिलाड़ियों की जगह दूसरे खिलाड़ियों के नामों की घोषणा करेगी। सूत्रों के अनुसार बुमराह की जगह तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर के नामों पर चर्चा की जा रही है। इन दोनों में से किसी एक टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है, दोनों अभी इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं।

उमेश यादव का खेलना तय
बुमराह के चोटिल होने के बाद उमेश यादव का प्लेइंग इलेवन में खेलना तय माना जा रहा है, आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में कप्तान विराट कोहली ने उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया था, उन्होने पहली ही गेंद पर विकेट हासिल कर उनके भरोसे को सही साबित किया, साथ ही उनकी गेंदों में मूवमेंट दिख रही है। आपको बता दें कि उमेश यादव ने 6 साल बाद टी-20 में वापसी की है।

3 जुलाई से टी-20 सीरीज
आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ 3 जुलाई से तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद तीन वनडे और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जानी है। आयरलैंड को टीम इंडिया ने दो टी-20 मैचों की सीरीज में 2-0 से हराया, इस सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों के साथ-साथ भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने भी कमाल की गेंदबाजी की।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago