वायरल

बिहार की इस सीट से चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार, एनडीए की राह करेंगे मुश्किल

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार एक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं, उनकी मां मीना देवी एक आंगनबाड़ी सेविका हैं, उनके पिता जयशंकर सिंह किसान थे।

New Delhi, Sep 02 : जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के बारे में कहा जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में वो बिहार के बेगूसराय सीट से चुनावी ताल ठोकेंगे, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कन्हैया बेगूसराय से महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे, आपको बता दें कि बिहार में महागठबंधन में कांग्रेस, एनसीपी, हम , शरद यादव की पार्टी एलजेडी के अलावा लेफ्ट पार्टियां भी शामिल है। कन्हैया पिछले कुछ दिनों से बिहार की राजनीति में अप्रत्यक्ष तौर पर सक्रिय नजर आ रहे हैं।

लालू यादव के छुए थे पैर
तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद पटना दौरे पर पहुंचे कन्हैया कुमार ने सीएम नीतीश कुमार और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की थी, इस समय कन्हैया ने राजद सुप्रीमो के पैर छूकर प्रणाम किया था, जिसके बाद विरोधियों ने उन पर जमकर निशाना साधा था। कहा जा रहा है कि तेजस्वी से भी कन्हैया की अच्छी बनती है। वो उन्हें बेगूसराय सीट से टिकट देने को राजी हैं।

सीपीएम के आधिकारिक उम्मीदवार
राष्ट्रीय जनता दल से जुड़े सूत्रों का दावा है कि कन्हैया कुमार सीपीएम के आधिकारिक उम्मीदवार के तौर पर बेगूसराय से चुनाव लड़ेंगे, उन्हें महागठबंधन का उम्मीदवार घोषित किया जाएगा, आपको बता दें कि जेएनयू में देश विरोधी नारेबाजी प्रकरण से सुर्खियों में आने वाले कन्हैया कुमार मूल रुप से बेगूसराय जिले के बीहट के रहने वाले हैं। इस क्षेत्र में कम्युनिष्ट विचारधारा को मानने वाले हजारों लोग हैं, हालांकि धीरे-धीरे इस इलाके से भी वामपंथ मिटता जा रहा है।

सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं कन्हैया
आपको बता दें कि जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार एक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं, उनकी मां मीना देवी एक आंगनबाड़ी सेविका हैं, उनके पिता जयशंकर सिंह किसान थे, हालांकि अब वो इस दुनिया में नहीं हैं। बेगूसराय लोकसभा सीट से अभी बीजेपी के भोला सिंह सांसद हैं, जिनके बारे में कहा जा रहा है कि बढती उम्र की वजह से 2019 में उनका टिकट काटा जा सकता है। अगर जदयू के खाते में ये सीट गई, तो ललन सिंह यहां से उम्मीदवार हो सकते हैं, अगर बीजेपी के पास सीट रही, तो गिरिराज सिंह इस सीट से दावा ठोंक रहे हैं।

रोचक होगी बेगूसराय की जंग
कन्हैया कुमार का इस सीट से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है, उन्होने इस इलाके में खुद को महागठबंधन का अघोषित प्रत्याशी के तौर पर काम करना शुरु कर दिया है, वो इलाके में जनसंपर्क से लेकर दूसरी चीजों में भी हिस्सा ले रहे हैं। वामपंथियों के गढ कहे जाने वाले इस सीट से अगर कन्हैया उतरते हैं, तो एनडीए के लिये राह आसान नहीं होगा।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago