वायरल

रहाणे Vs कार्तिक : कोलकाता में बारिश की पूरी संभावना, मैच नहीं हुआ, तो ये टीम होगी विजेता घोषित

मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार आज दिनभर कोलकाता में बादल छाये रहने का संभावना है, साथ ही शाम में बारिश भी हो सकती है।

New Delhi, May 23 : आईपीएल-11 के पहले एलिमिनेटर में आज शाम कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला होगा। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला कोलकाता के ईडेन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन इस मुकाबले से पहले मौसम विभाग ने जो अनुमान लगाया है, उससे राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे परेशान हो सकते हैं। मौसम विभाग के अनुसार आज कोलकाता में बारिश हो सकती है।

मैच पर बारिश का खतरा
आईपीएल-11 के पहले एलिमिनेटर में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार आज दिनभर शहर में बादल छाये रहने का संभावना है, साथ ही शाम में बारिश भी हो सकती है। अगर बारिश की वजह से मैच में खलल पड़ता है, तो फिर मैच का फैसला डकवर्थ लुईस पद्धति से किया जाएगा। ऐसे में मैच का परिणाम प्रभावित हो सकता है।

अंक तालिका के आधार पर होगा फैसला
अगर मुकाबले के बीच में बारिश होती है, तो फिर डकवर्थ लुईस से मैच का फैसला किया जाएगा। लेकिन अगर मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जाती है, तो फिर प्वाइंट टेबल के आधार पर मैच का नतीजा निकलेगा। अगर कोलकाता में एक भी गेंद फेंकी नहीं जाती है, तो केकेआर सेकेंड एलिमिनेटर के लिये क्वालीफाई कर जाएगी। जबकि राजस्थान रॉयल्स का सफर यही रुक जाएगा।

हैदराबाद से मुकाबला
आज केकेआर और राजस्थान रॉयल्स में जो टीम जीतेगी, वो अगले एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से भिड़ेगी, फिर उन दोनों टीमों में जो भी जीतेगी, उसकी भिड़ंत फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स से होगी। आईपीएल-11 का फाईनल मुकाबला 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

केकेआर के हैं 16 अंक
आपको बता दें कि लीग मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने 14 मैचों में से 8 जीत के साथ क्वालिफाई किया था। केकेआर के 16 अंक थे और टीम तीसरे स्थान पर थी। जबकि अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व वाली टीम राजस्थान 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रही थी। अगर मैच के दौरान बारिश होती है, जिसकी वजह से खेल नहीं हो पाता है, तो केकेआर को सीधे एलिमिनेटर-2 के लिये क्वालिफाई कर दिया जाएगा।

सीएसके ने हैदराबाद को हराया
सनराइजर्स हैदराबाद इस टूर्नामेंट में लीग मुकाबलों में पहले स्थान पर रही, जबकि धोनी की अगुवाई वाली टीम सीएसके दूसरे स्थान पर। धोनी की टीम हैदराबाद को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। रोमांचक मुकाबले में शार्दुल ठाकुर ने कुछ बड़े शॉट्स लगाकर जीत हैदराबाद के जबड़े से छीन लिया। नहीं तो सनराइजर्स हैदराबाद जीत के काफी करीब थी।

सातवीं बार फाइनल में पहुंची सीएसके
आपको बता दें कि आईपीएल के 11 सीजन में से सातवीं बार चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम फाईनल में पहुंची है। आपको ये भी बता दे कि दो साल बैन की वजह से सीएसके इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सकी थी, इस लिहाज से 9 बार टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पर सात बार सीएसके ने फाईनल तक का सफर तय किया है। अगर इस साल धोनी की टीम ट्रॉफी जीतती है, तो वो तीसरी बार विजेता बनेंगे।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago