रहाणे Vs कार्तिक : कोलकाता में बारिश की पूरी संभावना, मैच नहीं हुआ, तो ये टीम होगी विजेता घोषित

Rahane Karthik

मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार आज दिनभर कोलकाता में बादल छाये रहने का संभावना है, साथ ही शाम में बारिश भी हो सकती है।

New Delhi, May 23 : आईपीएल-11 के पहले एलिमिनेटर में आज शाम कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला होगा। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला कोलकाता के ईडेन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन इस मुकाबले से पहले मौसम विभाग ने जो अनुमान लगाया है, उससे राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे परेशान हो सकते हैं। मौसम विभाग के अनुसार आज कोलकाता में बारिश हो सकती है।

मैच पर बारिश का खतरा
आईपीएल-11 के पहले एलिमिनेटर में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार आज दिनभर शहर में बादल छाये रहने का संभावना है, Dinesh Karthik kkrसाथ ही शाम में बारिश भी हो सकती है। अगर बारिश की वजह से मैच में खलल पड़ता है, तो फिर मैच का फैसला डकवर्थ लुईस पद्धति से किया जाएगा। ऐसे में मैच का परिणाम प्रभावित हो सकता है।

अंक तालिका के आधार पर होगा फैसला
अगर मुकाबले के बीच में बारिश होती है, तो फिर डकवर्थ लुईस से मैच का फैसला किया जाएगा। लेकिन अगर मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जाती है, Karthik-Mavi-KKR-APतो फिर प्वाइंट टेबल के आधार पर मैच का नतीजा निकलेगा। अगर कोलकाता में एक भी गेंद फेंकी नहीं जाती है, तो केकेआर सेकेंड एलिमिनेटर के लिये क्वालीफाई कर जाएगी। जबकि राजस्थान रॉयल्स का सफर यही रुक जाएगा।

हैदराबाद से मुकाबला
आज केकेआर और राजस्थान रॉयल्स में जो टीम जीतेगी, वो अगले एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से भिड़ेगी, srh-2-1फिर उन दोनों टीमों में जो भी जीतेगी, उसकी भिड़ंत फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स से होगी। आईपीएल-11 का फाईनल मुकाबला 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

केकेआर के हैं 16 अंक
आपको बता दें कि लीग मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने 14 मैचों में से 8 जीत के साथ क्वालिफाई किया था। केकेआर के 16 अंक थे और टीम तीसरे स्थान पर थी। Rajasthan Royalsजबकि अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व वाली टीम राजस्थान 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रही थी। अगर मैच के दौरान बारिश होती है, जिसकी वजह से खेल नहीं हो पाता है, तो केकेआर को सीधे एलिमिनेटर-2 के लिये क्वालिफाई कर दिया जाएगा।

सीएसके ने हैदराबाद को हराया
सनराइजर्स हैदराबाद इस टूर्नामेंट में लीग मुकाबलों में पहले स्थान पर रही, जबकि धोनी की अगुवाई वाली टीम सीएसके दूसरे स्थान पर। CSK Vs Hydrabadधोनी की टीम हैदराबाद को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। रोमांचक मुकाबले में शार्दुल ठाकुर ने कुछ बड़े शॉट्स लगाकर जीत हैदराबाद के जबड़े से छीन लिया। नहीं तो सनराइजर्स हैदराबाद जीत के काफी करीब थी।

सातवीं बार फाइनल में पहुंची सीएसके
आपको बता दें कि आईपीएल के 11 सीजन में से सातवीं बार चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम फाईनल में पहुंची है। CSK Main1आपको ये भी बता दे कि दो साल बैन की वजह से सीएसके इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सकी थी, इस लिहाज से 9 बार टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पर सात बार सीएसके ने फाईनल तक का सफर तय किया है। अगर इस साल धोनी की टीम ट्रॉफी जीतती है, तो वो तीसरी बार विजेता बनेंगे।