वायरल

NRC पर बीजेपी के पक्ष में बोले AAP नेता, भारत की नागरिकता ‘स्वाभिमान’ रहने दीजिए

बीजेपी ने विरोधियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस और टीएमसी समेत कुछ राजनीतिक दल वोट बैंक की राजनीति के लिये एनआरसी के ड्राफ्ट का विरोध कर रहे हैं।

New Delhi, Jul 31 : असम में नागरिकता रजिस्टर का अंतिम ड्राफ्ट जारी होने के बाद अवैध प्रवासी और घुसपैठियों का मामला एक बार फिर से सियासी बहस के केंद्र में आ गया है। संसद से लेकर सड़क तक इस मुद्दे पर बहस जारी है। बीजेपी ने कहा है कि जिनके नाम अंतिम ड्राफ्ट में नहीं है, ऐसे लोगों को परेशान होने की जरुरत नही है, उन्हें नागरिकता साबित करने का पर्याप्त मौका दिया जाएगा।

वोट बैंक के लिये विरोध
बीजेपी ने विरोधियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस और टीएमसी समेत कुछ राजनीतिक दल वोट बैंक की राजनीति के लिये एनआरसी के ड्राफ्ट का विरोध कर रहे हैं। इन्हीं खबरों के बीच आम आदमी पार्टी से नाराज चल रहे नेता कुमार विश्वास ने इस मुद्दे पर बीजेपी के स्टैंड का समर्थन किया है। उन्होने सवाल पूछा है कि क्या वोट बैंक के लिये अवैध घुसपैठियों के पक्ष में खड़े होने वाले लोग सचमुच इस देश के प्रतिनिधि हैं।

कुमार ने किये सवाल खड़े
डॉ. कुमार विश्वास ने सवाल खड़े करते हुए ट्वीट किया, कि आखिर इतनी बड़ी संख्या में देश में घुसपैठिये घुसे कैसे ? इसके साथ ही उन्होने ये भी लिखा कि आंतरिक सुरक्षा के गंभीर संकट झेल रहे हमारे देश में केवल वोट बैंक और तुष्टिकरण के लिये अवैध घुसपैठियों के पक्ष में खड़े होने वाले क्या सचमुच देश के प्रतिनिधि हैं ? इन सरकारों को रहते करोड़ों लोग देश में घुस कैसे गये? इसके साथ ही उन्होने लिखा कि भारतीय नागरिकता को स्वाभिमान रहने दीजिए, देश है धर्मशाला नहीं ।

जो अपने हो उन्हें गला लगाओ
इसके साथ ही कुमार ने एक और ट्वीट किया है, जिसमें उन्होने लिखा है कि दूसरे देशों के वीजा भर लेने के लिये लपलपाकर लाइनों में लगने वाले इन लोगों को अपने देश की नागरिकता का जरा भी विशिष्टता बोध नहीं है। हद है, इसमें क्या राजनीति, जो अपने हों, उन्हें गले लगाओ, और जो राज्य और केन्द्र सरकारों की राजनैतिक लिप्साओं और अकर्मण्यताओं की वजह से घुस गये हैं, उन्हें विदा दो।

संसद में गरमा-गरम बहस
आपको बता दें कि इस मामले पर आद संसद में गरमा-गरम बहस हुई, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मामले पर बोलते हुए कहा कि एनआरसी ड्राफ्ट तैयार करने की योजना कांग्रेस के शासन काल में शुरु हुई थी, लेकिन कांग्रेस के अंदर ना तो इसे लागू करने की इच्छा शक्ति थी और ना ही हिम्मत थी। हमारे अंदर हिम्मत थी, इसलिये हमने इसे लागू कर दिखाया। अमित शाह ने कहा कि इस सौदे की आत्मा पर तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने हस्ताक्षर किये थे, लेकिन कांग्रेस इसे लागू नहीं करवा पाई।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago