वायरल

100 दिन में ही गिर जाएगी कर्नाटक सरकार, कुमारस्वामी के बयान से बढी राजनीतिक हलचल

एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि ये जरुरी नहीं कि मैं कब तक सीएम रहूंगा, बल्कि ये महत्वपूर्ण है, कि जो काम बतौर सीएम मैंने किया है, वो मेरे भविष्य को सुरक्षित करेगा।

New Delhi, Aug 26 : कर्नाटक की राजनीति में हर दिन कुछ ना कुछ नया उठा-पटक का दौर जारी है, एक ओर जहां पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने फिर से सीएम बनने की इच्छा जाहिर की है, तो दूसरी ओर मौजूदा सीएम एचडी कुमारस्वामी ने इस पर बड़ा बयान दिया है, कुमारस्वामी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझे बताया गया है कि नये सीएम 3 सितंबर को शपथग्रहन करेंगे। मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद राजनीतिक हलकों में हलचल तेज हो गई है।

कुमारस्वामी ने क्या कहा ?
एचडी कुमारस्वामी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये जरुरी नहीं कि मैं कब तक सीएम रहूंगा, बल्कि ये महत्वपूर्ण है, कि जो काम बतौर सीएम मैंने किया है, वो मेरे भविष्य को सुरक्षित करेगा, आपको बता दें कि जेडीएस नेता का ये बयान उस समय आया, जब खुद कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने फिर से प्रदेश के सीएम बनने की इच्छा जाहिर की है।

कोई भी सीएम बन सकता है
सिद्धारमैया के बयान पर कुमारस्वामी ने कहा कि हमारे देश में कोई भी कभी भी सीएम बन सकता है, हमारा लोकतांत्रिक सिस्टम है, आपको बता दें कि कर्नाटक में फिलहाल जेडीएस और कांग्रेस गठबंधन की सरकार है, प्रदेश में गठबंधन होने के बावजू द कांग्रेस और जेडीएस में अकसर मतभेद की खबरें आती रहती है, दोनों के नेता एक-दूसरे के खिलाफ खुलकर बयानबाजी भी करते रहते हैं।

सिद्धारमैया ने क्या कहा था ?
पूर्व सीएम के बयान पर विवाद बढने के बाद वो खुद मीडिया के सामने के सामने आये, उन्होने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि आप चाहें जो समझें, लेकिन मैंने कहा था कि हम (यानी कांग्रेस) अगले चुनाव में फिर से सत्ता में वापसी करेंगे। आपको बता दें कि सिद्धारमैया ने बीते दिन कहा था कि विपक्ष ने एकजुट होकर उन्हें सीएम बनने से रोक दिया, राजनीति में पैसे और जाति को बोलबाला हो गया है, मैंने सोचा था कि कर्नाटक के लोग एक बार फिर से मुझे आशीर्वाद देंगे, सीएम बनाएंगे, लेकिन दुर्भाग्यवश मैं हार गया, लेकिन ये अंत नहीं है। राजनीति में जीत और हार आम है।

कांग्रेस-जेडीएस में खटपट
भले जेडीएस कांग्रेस की मदद से सरकार चला रहा हो, लेकिन दोनों के बीच सबकुछ ठीक नहीं है, आये दिन कुछ ना कुछ खटपट की खबरें आती रहती है, कुछ समय पहले कुमारस्वामी ने मंच से रोते हुए कहा था कि उन्हें गठबंधन का विष पीना पड़ रहा है। हालांकि कांग्रेस हाईकमान ने बाद में कुमारस्वामी को मनाया, लेकिन स्थानीय कांग्रेस से जेडीएस की ज्यादा बन नहीं रही है, इसलिये संभावना जताई जा रही है कि 2019 के बाद कर्नाटक को नई सरकार मिल सकती है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago