100 दिन में ही गिर जाएगी कर्नाटक सरकार, कुमारस्वामी के बयान से बढी राजनीतिक हलचल

एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि ये जरुरी नहीं कि मैं कब तक सीएम रहूंगा, बल्कि ये महत्वपूर्ण है, कि जो काम बतौर सीएम मैंने किया है, वो मेरे भविष्य को सुरक्षित करेगा।

New Delhi, Aug 26 : कर्नाटक की राजनीति में हर दिन कुछ ना कुछ नया उठा-पटक का दौर जारी है, एक ओर जहां पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने फिर से सीएम बनने की इच्छा जाहिर की है, तो दूसरी ओर मौजूदा सीएम एचडी कुमारस्वामी ने इस पर बड़ा बयान दिया है, कुमारस्वामी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझे बताया गया है कि नये सीएम 3 सितंबर को शपथग्रहन करेंगे। मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद राजनीतिक हलकों में हलचल तेज हो गई है।

कुमारस्वामी ने क्या कहा ?
एचडी कुमारस्वामी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये जरुरी नहीं कि मैं कब तक सीएम रहूंगा, बल्कि ये महत्वपूर्ण है, कि जो काम बतौर सीएम मैंने किया है, वो मेरे भविष्य को सुरक्षित करेगा, आपको बता दें कि जेडीएस नेता का ये बयान उस समय आया, जब खुद कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने फिर से प्रदेश के सीएम बनने की इच्छा जाहिर की है।

कोई भी सीएम बन सकता है
सिद्धारमैया के बयान पर कुमारस्वामी ने कहा कि हमारे देश में कोई भी कभी भी सीएम बन सकता है, हमारा लोकतांत्रिक सिस्टम है, आपको बता दें कि कर्नाटक में फिलहाल जेडीएस और कांग्रेस गठबंधन की सरकार है, प्रदेश में गठबंधन होने के बावजू द कांग्रेस और जेडीएस में अकसर मतभेद की खबरें आती रहती है, दोनों के नेता एक-दूसरे के खिलाफ खुलकर बयानबाजी भी करते रहते हैं।

सिद्धारमैया ने क्या कहा था ?
पूर्व सीएम के बयान पर विवाद बढने के बाद वो खुद मीडिया के सामने के सामने आये, उन्होने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि आप चाहें जो समझें, लेकिन मैंने कहा था कि हम (यानी कांग्रेस) अगले चुनाव में फिर से सत्ता में वापसी करेंगे। आपको बता दें कि सिद्धारमैया ने बीते दिन कहा था कि विपक्ष ने एकजुट होकर उन्हें सीएम बनने से रोक दिया, राजनीति में पैसे और जाति को बोलबाला हो गया है, मैंने सोचा था कि कर्नाटक के लोग एक बार फिर से मुझे आशीर्वाद देंगे, सीएम बनाएंगे, लेकिन दुर्भाग्यवश मैं हार गया, लेकिन ये अंत नहीं है। राजनीति में जीत और हार आम है।

कांग्रेस-जेडीएस में खटपट
भले जेडीएस कांग्रेस की मदद से सरकार चला रहा हो, लेकिन दोनों के बीच सबकुछ ठीक नहीं है, आये दिन कुछ ना कुछ खटपट की खबरें आती रहती है, कुछ समय पहले कुमारस्वामी ने मंच से रोते हुए कहा था कि उन्हें गठबंधन का विष पीना पड़ रहा है। हालांकि कांग्रेस हाईकमान ने बाद में कुमारस्वामी को मनाया, लेकिन स्थानीय कांग्रेस से जेडीएस की ज्यादा बन नहीं रही है, इसलिये संभावना जताई जा रही है कि 2019 के बाद कर्नाटक को नई सरकार मिल सकती है।