वायरल

एपल मैनेजर को देर रात पुलिस ने मारी गोली तो चश्मदीद ने बताई बड़ी बात, उधर पत्नी ने कर दी सीएम योगी से ये डिमांड

लखनऊ पुलिस में तैनात दो पुलिसकर्मियों ने देर रात एपल कंपनी में काम करने वाले मैनेजर की जान ले ली । पुलिस की दलील है कि गोली आत्‍मरक्षा में चलाई वहीं मृतक की पत्‍नी सीएम योगी से न्‍याय मांग रही हैं ।

New Delhi, Sep 29 : लखनऊ के पॉश इलाके गोमती नगर में देर रात एक पुलिस कॉन्स्टेबल ने कथित तौर पर अपनी गाड़ी न रोकने पर एपल कंपनी के मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी । पुलिसकर्मी का कहना है कि उसने गोली आत्‍मरक्षा में चलाई है, गाड़ी को रोकने के लिए कहा जा रहा था लेकिन कार सवार ने गाड़ी रोकने की बजाय उन पर ही चढ़ाने की कोशिश की । हादसे के वक्‍त मैनेजर के साथ उनकी साथी कर्मचारी भी मौजूद थी, जिसके बयान के बाद दोनों पुलिसकर्मियों को अरेस्‍ट कर लिया गया है ।

पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल ने किया कबूल
गिरफ्तार कॉन्‍सटेबल ने अपने बयान में गोली मारने की बात कबूल कर ली है । उसने सफाई देते हुए कहा कि उसने अपने बचाव में गोली चलाई है । उसके मुताबिक देर रात गोमतीनगर एक्‍सटेंशन के पास सीएमएस स्कूल के नजदीक ही करीब ढाई बजे एक गाड़ी खड़ी हुई थी । गाड़ी में लड़का – लड़की को संदिग्‍ध समझकर उनसे पूछताछ करने के लिए बाइक पर गश्‍त कर रहे सिपाही प्रशांत चौधरी और एक अन्य ने उन्‍हें रोका । इतने पर ही कार चालक विवेक तिवारी ने गाड़ी आगे बढ़ा दी ।

इसलिए मारी गोली
प्रशांत चौधरी के मुताबिक उन्‍होने गाड़ी रोकने की कोशिश की तो विवेक तिवारी ने कार उन पर चढ़ाने की कोशिश की । जिसमें सिपाहियों को भी चोट आई और उनकी बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गई । कार जब फिर भी नहीं रुकी तो कॉन्‍स्‍टेबल प्रशांत चौधरी ने फायरिंग कर दी । जो सीधे विवेक तिवारी के सिर में लगी । कुछ दूरी पर गाड़ी दीवार से टकराकर रुक गई ।

चश्‍मदीद ने ये कहा
वहीं गाड़ी में मौजूद एपल मैनेजर की महिला मित्र सना खान के मुताबिक पुलिस ने तैश में आकर विवेक को गाड़ी से उतरने को कहा थ जब वो नहीं उतरे तो उन्‍हें सिर पर गोली मार दी । जिसके बाद महिला ने पुलिस वालों से मदद की गुहार लगाई और विवके को लोहिया अस्‍पताल ले जाया गया । महिला की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी सिपाहियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है । साथ ही महिला को भी नजरबंद कर दिलया है ।

मृतक की पत्‍नी के सवाल
वहीं मृतक विवेक तिवारी की पत्‍नी पूरे मामले में पुलिस पर सवाल उठाए हैं । मृतक की पत्नी ने सीएम को पत्र लिखकरपूरे मामले की सीबीआई जांच कराने की अपील की है साथ ही एक करोड़ रुपये मुआवजा दिए जाने की मांग की है । महिला के मुताबिक उनके पति संदिग्‍ध हालत में भी देखे गए फिर भी उन्‍हें गिरफ्तार करने की जगह गोली क्‍यों मारी गई । गाड़ी नहीं रोकी गई थी तो नंबर नोट कर पता लगाया जा सकता था ।

सीएम योगी ने दिए आदेश
पूरे मामले में सीएम योगी ने कड़ी नाराजगी जताई है । उन्‍होने डीजीपी ओपी सिंह को कड़ी फटकार लगाई है । डीजीपी को निर्देश दिए गए हैं कि जो भी दोषी हैं उनके खिलाफ कड़ी कारर्वाई की जाए । किसी भी तरह के एनकाउंटर की संभावनाओं से इनकार करते हुए सीएम योगी ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो सीबीआई जांच कराई जाएगी ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago