एपल मैनेजर को देर रात पुलिस ने मारी गोली तो चश्मदीद ने बताई बड़ी बात, उधर पत्नी ने कर दी सीएम योगी से ये डिमांड

लखनऊ पुलिस में तैनात दो पुलिसकर्मियों ने देर रात एपल कंपनी में काम करने वाले मैनेजर की जान ले ली । पुलिस की दलील है कि गोली आत्‍मरक्षा में चलाई वहीं मृतक की पत्‍नी सीएम योगी से न्‍याय मांग रही हैं ।

New Delhi, Sep 29 : लखनऊ के पॉश इलाके गोमती नगर में देर रात एक पुलिस कॉन्स्टेबल ने कथित तौर पर अपनी गाड़ी न रोकने पर एपल कंपनी के मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी । पुलिसकर्मी का कहना है कि उसने गोली आत्‍मरक्षा में चलाई है, गाड़ी को रोकने के लिए कहा जा रहा था लेकिन कार सवार ने गाड़ी रोकने की बजाय उन पर ही चढ़ाने की कोशिश की । हादसे के वक्‍त मैनेजर के साथ उनकी साथी कर्मचारी भी मौजूद थी, जिसके बयान के बाद दोनों पुलिसकर्मियों को अरेस्‍ट कर लिया गया है ।

पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल ने किया कबूल
गिरफ्तार कॉन्‍सटेबल ने अपने बयान में गोली मारने की बात कबूल कर ली है । उसने सफाई देते हुए कहा कि उसने अपने बचाव में गोली चलाई है । उसके मुताबिक देर रात गोमतीनगर एक्‍सटेंशन के पास सीएमएस स्कूल के नजदीक ही करीब ढाई बजे एक गाड़ी खड़ी हुई थी । गाड़ी में लड़का – लड़की को संदिग्‍ध समझकर उनसे पूछताछ करने के लिए बाइक पर गश्‍त कर रहे सिपाही प्रशांत चौधरी और एक अन्य ने उन्‍हें रोका । इतने पर ही कार चालक विवेक तिवारी ने गाड़ी आगे बढ़ा दी ।

इसलिए मारी गोली
प्रशांत चौधरी के मुताबिक उन्‍होने गाड़ी रोकने की कोशिश की तो विवेक तिवारी ने कार उन पर चढ़ाने की कोशिश की । जिसमें सिपाहियों को भी चोट आई और उनकी बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गई । कार जब फिर भी नहीं रुकी तो कॉन्‍स्‍टेबल प्रशांत चौधरी ने फायरिंग कर दी । जो सीधे विवेक तिवारी के सिर में लगी । कुछ दूरी पर गाड़ी दीवार से टकराकर रुक गई ।

चश्‍मदीद ने ये कहा
वहीं गाड़ी में मौजूद एपल मैनेजर की महिला मित्र सना खान के मुताबिक पुलिस ने तैश में आकर विवेक को गाड़ी से उतरने को कहा थ जब वो नहीं उतरे तो उन्‍हें सिर पर गोली मार दी । जिसके बाद महिला ने पुलिस वालों से मदद की गुहार लगाई और विवके को लोहिया अस्‍पताल ले जाया गया । महिला की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी सिपाहियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है । साथ ही महिला को भी नजरबंद कर दिलया है ।

मृतक की पत्‍नी के सवाल
वहीं मृतक विवेक तिवारी की पत्‍नी पूरे मामले में पुलिस पर सवाल उठाए हैं । मृतक की पत्नी ने सीएम को पत्र लिखकरपूरे मामले की सीबीआई जांच कराने की अपील की है साथ ही एक करोड़ रुपये मुआवजा दिए जाने की मांग की है । महिला के मुताबिक उनके पति संदिग्‍ध हालत में भी देखे गए फिर भी उन्‍हें गिरफ्तार करने की जगह गोली क्‍यों मारी गई । गाड़ी नहीं रोकी गई थी तो नंबर नोट कर पता लगाया जा सकता था ।

सीएम योगी ने दिए आदेश
पूरे मामले में सीएम योगी ने कड़ी नाराजगी जताई है । उन्‍होने डीजीपी ओपी सिंह को कड़ी फटकार लगाई है । डीजीपी को निर्देश दिए गए हैं कि जो भी दोषी हैं उनके खिलाफ कड़ी कारर्वाई की जाए । किसी भी तरह के एनकाउंटर की संभावनाओं से इनकार करते हुए सीएम योगी ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो सीबीआई जांच कराई जाएगी ।