वायरल

एनडीए में सीट शेयरिंग का मामला सुलझा, तो महागठबंधन में आ गया पेंच, राजद-कांग्रेस के अलग-अलग सुर

राजद विधायक और प्रवक्ता भाई वीरेन्द्र ने दावा किया, कि महागठबंधन में सीटों के बंटवारे का फॉर्मूला नवंबर के आखिर में या दिसंबर के शुरुआत तक तय कर लिया जाएगा।

New Delhi, Oct 28 : बिहार की सत्ताधारी एनडीए ने प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनाव के लिये सीटों के बंटवारे का फॉर्मूला सुलझा लिया है, इसकी घोषणा खुद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने की। लेकिन अब महागठबंधन के दो प्रमुख दल राजद और कांग्रेस में सीटों के बंटवारे को लेकर अलग-अलग सुर सुनाई दे रहे हैं। बिहार कांग्रेस समिति के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने ऐसा बयान दिया है, जिससे राजद के नेता परेशान हो सकते हैं, उन्होने कहा कि गठबंधन के लिये सीटों के बंटवारे पर राजद और कांग्रेस हाईकमान के जरिये आखिरी फैसला किया जाना है। ये प्रक्रिया पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के बाद पूरी होने की उम्मीद है।

सीट बंटवारे पर अलग-अलग सुर
राजद विधायक और प्रवक्ता भाई वीरेन्द्र ने दावा किया, कि महागठबंधन में सीटों के बंटवारे का फॉर्मूला नवंबर के आखिर में या दिसंबर के शुरुआत तक तय कर लिया जाएगा, महागठबंधन में पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की हम और वाम दल भी शामिल हैं, कौकब कादरी ने कहा कि मुझे नहीं पता कि राजद नेता किस आधार पर ये दावा कर रहे हैं, मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं, कि कांग्रेस हाईकमान के जरिये ऐसा कोई भी फैसला प्रदेश ईकाई की चुनाव समिति की अनुशंसा के आधार पर ही लिया जाएगा, स्वाभाविक रुप से राजद सर्वोच्च नेतृत्व को इस प्रक्रिया से अवगत कराएगा।

कांग्रेस ने कहा बड़ा दिल दिखाए राजद
बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने बीजेपी-जदयू के 50-50 फॉर्मूले पर बोलते हुए कहा कि बीजेपी ने बड़ा दिल दिखाया है, उसी तरह राजद को भी चाहिये, कि वो बड़ा दिल दिखाए और कांग्रेस को अपने बराबर सीटें दी। हालांकि इसकी उम्मीद नहीं दिखती, लेकिन कांग्रेस पूरी मजबूती से लालू प्रसाद के सामने अपनी मांग रखेगी।

विधानसभा चुनाव में व्यस्त
कौकब कादरी ने कहा कि चुनाव समिति अभी गठित किया जाना है, जो दिसंबर से पहले होने की उम्मीद नहीं है, क्योंकि पार्टी की पूरी मशीनरी एमपी, राजस्थान, छत्तीसगढ और तेलंगाना विधानसभा चुनावों में व्यस्त है। इसलिये अभी ये नहीं लग रहा है, कि कांग्रेस इन चुनावों को छोड़ बिहार पर ज्यादा ध्यान देगी, यहां से चुनाव खत्म होने के बाद बिहार पर हाईकमान ध्यान देंगे।

सबसे पहला पैमाना जीत
आपको बता दें कि 2009 लोकसभा चुनावों में और 2010 विधानसभा चुनावों में कांग्रेस और राजद के बीच सीटों पर बात नहीं बन पाई थी, जिसके बाद दोनों पार्टी अलग-अलग चुनावी मैदान में उतरे थे, हालांकि इसका खामियाजा दोनों को भुगतना पड़ा था, इन दोनों चुनावों में एनडीए को जबरदस्त जीत हासिल हुई थी, कादरी ने कहा कि कांग्रेस कितनी सीटों पर दावा ठोंकेगी, ये आने वाले समय में पता चलेगा, लेकिन हमारा पहला मकसद जीत होगा, हम संबंधित पार्टी के लिये सीटों की संख्या पर जुबानी जंग में नहीं पड़ेंगे।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago