वायरल

हरियाणा की मिट्टी ने छुआ ग्लैमर का आसमान, मानुषी छिल्लर बनीं विश्व सुंदरी

मानुषी छिल्लर से पहले आखिरी बार साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने ये खिताब जीता था, 17 साल बाद मानुषी ने भारत के लिये करिश्मा कर दिखाया है।

New Delhi, Nov 19 : भारत की सुंदरी मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड बन गई हैं। ये खिताब जीतने वाली वो छठी भारतीय हैं, चीन के सनाया सिटी एरेनम में हुई इस प्रतियोगिता में मानुषी ने 108 अन्य खूबसूरत सुंदरियों को पछाड़कर ये खिताब जीता है। मानुषी छिल्लर से पहले आखिरी बार साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने ये खिताब जीता था, 17 साल बाद मानुषी ने भारत के लिये करिश्मा कर दिखाया है। आपको बता दें दि मिस वर्ल्ड बनने से पहले हरियाणा की मानुषी ने साल 2017 में मिस इंडिया का भी खिताब जीता था।

हरियाणा की रहने वाली है मानुषी
विश्व सुंदरी का खिताब जीतने वाली मानुषी छिल्लर का परिवार मूल रुप से झज्जर जिले के बहादुरगढ के बामडौली गांव का रहने वाला है, पिता मित्रबसु छिल्लर पेशे से डॉक्टर हैं, और फिलहाल दिल्ली के इनमास इंस्टीट्यूट में असिस्टेंट डायरेक्टर हैं, मानुषी की मां नीलम इब्मास कॉलेज में बायोकेमेस्ट्री की प्रोफेसर हैं, भले मानुषी मूल रुप से हरियाणा की हों, लेकिन वो पली-बढी दिल्ली में ही हैं।

गांव के लोग बेहद खुश
मानुषी के पैरेंट्स ने भले 15-20 साल पहले ही गांव छोड़ दिया था, वो नौकरी की वजह से दिल्ली आ गये थे, लेकिन गांव की बेटी की इस उपलब्धि पर गांव के लोग बेहद खुश हैं, वो गर्व से सीना तान कर कह रहे हैं कि मानुषी उनके गांव की बेटी है। आपको बता दें कि मेडिकल छात्रा मानुषी हेड टू हेड चैलेंज और ब्यूटी विद पर्पस सेगमेंट दोनों में अव्वल रही है और देश का नाम रोशन किया।

भारत ने बनाया विश्व रिकॉर्ड
मानुषी के विश्व सुंदरी बनते ही भारत ने भी विश्व रिकॉर्ड बना दिया है, सबसे ज्यादा विश्व सुंदरी देने के रिकॉर्ड के मामले में भारत ने वेनेजुएला की बराबरी कर ली है। मानुषी छिल्लर से पहले रेइता फारिया, ऐश्वर्या राय, डायना हेडेन, युक्ता मुखी, प्रियंका चोपड़ा ये खिताब अपने नाम कर चुकी है। जैसे ही मानुषी ने ये खिताब अपने नाम किया, भारत ने सबसे ज्यादा विश्व सुंदरी देने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

आखिरी सवाल ये पूछा गया था
विश्व सुंदरी से आखिरी सवाल ये पूछा गया था कि दुनिया में किस पेशे की सैलरी सबसे ज्यादा होनी चाहिये और क्यों ? इसका उन्होने बहुत ही खूबसूरत जवाब दिया, उन्होने कहा कि मेरी मां मेरे लिये सबसे बड़ी प्रेरणा रही हैं, इसलिये मैं ये कह सकती हूं, कि मां होने की जॉब सबसे बेहतरीन है, बात सिर्फ पैसे की नहीं है, बल्कि प्यार और सम्मान के लिहाज से भी कोई भी मां सबसे ज्यादा सैलरी की हकदार होती है।

मिट्टी का कर्ज चुकाना चाहती है
मैं हरियाणा की बेटी हूं, अपनी मिट्टी का कर्ज चुकाना चाहती हूं, ये शब्द किसी और के नहीं बल्कि मानुषी के हैं, पहली बार ग्लैमर की दुनिया में हरियाणा का ध्वज फहराने वाली मानुषी ने ये शब्द सीएम मनोहर लाल खट्टर से व्यक्त की थी। सीएम भी उनके शब्दों से इतने अभिभूत थे कि उन्होने कहा था कि प्रदेश में कई ऐसी योजनाएं हैं, जिनसे वो जुड़ सकती हैं। सीएम ने कहा कि खेल के बाद अब ग्लैमर की दुनिया में भी हरियाणा की बेटियां पताका फहरा रही है, ये प्रदेश और देश के लिये गर्व की बात है।

पैरेंट्स ने दिया पूरा साथ
मानुषी छिल्लर के माता-पिता दोनों ही पेशे से डॉक्टर हैं, और वो चाहते थे कि उनकी बेटी भी इसी फील्ड में आए, लेकिन मानुषी ने ग्लैमर की दुनिया में उतरने की इच्छा जाहिर की, जिसके बाद उनकी मम्मी-पापा भी उनके सपनों को पूरा करने में जुट गये। आपको बता दें कि मानुषी दिल्ली के एक मेडिकल कॉलेज से पढाई भी कर रही हैं, वो एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं।

तपस्विनी नाम से पुकारते हैं पैरेंट्स
मानुषी के माता-पिता उन्हें प्यार से तपस्विनी नाम से पुकारते हैं, उनके बारे में बताते हुए उन्होने कहा कि वो शुरु से ही किसी बात की ठान लें, तो फिर उसे हासिल करके ही मानती हैं, उनके अनुसार उनकी बेटी ने पहले ही अटेंप्ट में प्री-मेडिकल टेस्ट क्लियर कर लिया था, वो कुच्चीपुड़ी डांस बहुत अच्छा करती है, इसके लिये बकायदा उन्होने ट्रेनिंग भी ली है, इसके अलावा वो अच्छी डिबेटर भी हैं।

बेटियों ने किया हरियाणा का नाम रोशन
मानुषी ने हरियाणा को संस्कृति और लोक विरासत में धनी बताते हुए कहा कि हरियाणा की बेटियां चाहें वो साक्षी मलिक हो, या फोगाट बहनें या फिर कल्पना चावला। सभी ने अपनी-अपनी फील्ड में हरियाणा के साथ-साथ देश का भी नाम रोशन किया है। मानुषी के अनुसार उनके पैरेंट्स ने हमेशा उन्हें मोटिवेट किया। उनके हर कदम पर उनके साथ खड़े दिखे और हरसंभव मदद की।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago