वायरल

शहीद की पत्नी बनेगी सेना में अॉफिसर , बोली ‘अब मैं करूंगी आतंकियों का सामना’’

शहीद को सलाम और उनकी पत्नी को सलाम, जो अब सेना में अॉफिसर बनने के लिए तैयार हैं। इस बेटी का कहना है कि ‘’अब मैं आतंकियों का सामना करूंगी’’।

New Delhi, Feb 24: शहीद…ये शब्द जुबां पर आते ही दिल में सम्मान पनपता है। देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों को दुनिया सलाम करती है। ऐसे ही देश के लिए कुर्बान होने वाले एक शहीद की पत्नी ने फैसला किया है कि अब वो अपने पति का अधूरा काम पूरा करेंगी। सेना में अॉफिसर बनकर वो आतंकियों से मुकाबला करने के लिए तैयार हैं।

शहीद राइफलमैन की वीर पत्नी
हम बात कर रहे हैं राइफलमैन शिशिर मल्ल की पत्नी संगीता मल्ल की। संगीता को क्लेमेनटाउन स्थित सैन्य परिसर में सम्मानित किया गया। संगीता मल्ल का सलेक्शन चेन्नई स्थित आर्मी ट्रेनिंग एकेडमी यानी ओटीए के लिए हुआ है। OTA में ट्रेनिंग लेने के बाद भारतीय सेना में अॉफिसर बनेंगी। स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर सुभाष पनवर ने संगीता को स्मृति चिह्न भेंट किया और सम्मानित किया।

1 साल बाद बनेंगी लेफ्टिनेंट
OTA में साल भर की ट्रेनिंग लेने के बाद संगीता मल्ल सेना में लेफ्टिनेंट बन जाएंगी। संगीता मल्ल आर्मी पब्लिक स्कूल क्लेमेनटाउन की छात्रा भी रही हैं। 2015 में बारामूला में भारतीय सेना द्वारा ऑपरेशन रक्षक चलाया गया था। इस ऑपरेशन के दौरान देहरादून के शिशिर मल्ल को गोली लग गयी थी। शिशिर मल्ल 32 RR में पोस्टेड थे।

देशभर में लोगों ने किया सलाम
बताया जाता है कि बारामूला में नौ घंटे चली भीषण मुठभेड़ में आतंकी संगठन लश्कर-ए-इस्लाम के आतंकी को शिशिर मल्ल ने मार गिराया था। संगीता के पति राइफलमैन शिशिर मल्ल को अदम्य वीरता और साहस के लिए मरणोपरांत 26 जनवरी 2016 को सेना मेडल से सम्मानित किया गया था। पति की शहादत के बाद संगीता ने अपना हौसला नहीं खोया।

फिलहाल बैंक में नौकरी कर रही हैं
फिलहाल संगीता एक बैंक में नौैकरी कर रही हैं। पति की शहादत के बाद उन्होंने फौज की वर्दी पहनकर देश की सेवा करने का फैसला लिया है।संगीता जैसी महिलाएं हमारे देश की सुरक्षा की नींव हैं, जिनकी बदौलत सेना का हौसला सातवें आसमान पर है। खुद को सम्भालने के बाद परिवार को सम्भालते हुए कुछ पत्नियां इतनी बहादुर होतीं हैं कि सेना में शामिल होने का फैसला भी लेने से नहीं हिचकिचाती।

मेहनत से उत्तीर्ण की परीक्षा
संगीता ने इसके लिए मेहनत की और एसएससी की परीक्षा उत्तीर्ण की है। गीता मल्ल का सलेक्शन ओटीए चेन्नई के लिए हुआ है। संगीता अपने परिवार में पहली व्यक्ति होंगी जो सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर जाएंगी। सेना में शामिल होने का जज्बे को बरकरार रखते हुए इस वीर बेटी ने कभी भी अपने जज्बे को डिगने नहीं दिया और लगातार मेहनत करती है।

भारतीय सेना ने किया सम्मान
आज आलम ये है कि संगीता मल्ल को भारतीय सेना द्वारा सम्मानित किया गया है। संगीता का मानना है कि महिलाएं आज के वक्त में सब कुछ कर सकती हैं। हाल ही में भारतीय वायुसेना की फाइटर पायलट अवनी चतुर्वेदी ने भी ऐसी ही मिसाल कायम की है। अवनी ने मिग-21 उड़ाकर देश की पहली महिला एयरफोर्स ऑफिसर का तमगा हासिल किया है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago