वायरल

लंदन की गोरी मेम के चक्कर में पड़ा ‘देहाती छोरा’, लग गया सवा 5 लाख का चूना

मेरठ के हस्तिनापुर में रहने वाला रोहित एक नर्सिग होम में काम करता है, फेसबुक चलाने का शौकीन रोहित को लंदन की जूलिया मॉर्गन की फ्रेंड रिक्वेस्ट फेसबुक पर मिली।

New Delhi, Aug 07 : आपने ऐसी कई खबरें पढी होगी, या देखी होगी, जिसमें गोरी मेम देसी छोरे के प्यार में पड़ जाती है। ऐसी ही कहानियों से इंस्पायर्ड एक नौजवान ने भी फेसबुक पर लंदन की गोरी मेम से दोस्ती की, ये दोस्ती फेसबुक से व्हाट्सएप्प तक पहुंची, उस विदेशी लड़की की हकीकत से अंजान नौजवान उसे प्यार समझ बैठा और उसके चक्कर में पड़कर पांच लाख रुपये का चूना लगवा लिया। प्रेम में ठगा गया ये युवक और न्याय के लिये पुलिस की चौखट पर पहुंचा है।

विदेशी ने की देहाती छोकरे से दोस्ती
मेरठ के हस्तिनापुर में रहने वाला रोहित एक नर्सिग होम में काम करता है, फेसबुक चलाने का शौकीन रोहित को लंदन की जूलिया मॉर्गन की फ्रेंड रिक्वेस्ट फेसबुक पर मिली। बड़ी-बड़ी आंखों वाली इस खूबसूरत हसीना की तस्वीर देख रोहित लट्टू हो गया, उसने तुरंत ही दोस्ती स्वीकार कर ली। फिर क्या था, यहां से दोनों के चैटिंग की शुरुआत हुई, फिर दोस्ती व्हाट्सएप्प तक पहुंची, दोनों में घंटों चैटिंग होने लगी।

हनी ट्रैप में फंस गया रोहित
जूलिया ने रोहित से मिलने का कार्यक्रम बनाया, तो युवक की खुशी का ठिकाना नहीं रहा, वो सोचता था कि जूलिया उसकी पर्सनालिटी से इम्प्रेस है, उससे प्यार करती है, लेकिन फेसबुक पर रोहित से दोस्ती गांठने वाली जूलिया का तो मकसद ही कुछ और था। उसने 4 जुलाई को रोहित से कहा कि उसकी कंपनी की कुछ रकम उसने रोहित को पार्सल के जरिये भेजी है, जब वो इंडिया आएगी, तो खर्च के लिये उसे पैसों की जरुरत होगी, इसलिये फिलहाल रोहित उस पार्सल को लेकर बैंक में जमा कर दे, इसके लिये रोहित को वो कुछ कमीशन भी देगी।

हो गया धोखाधड़ी का शिकार
रोहित को जूलिया की प्रेम कहानी सच्ची लगने लगी, उसने विदेशी महिला के निर्देशों पर काम करना शुरु कर दिया। लंदन से भेजे गये पार्सल की ट्रैकिंग नंबर और डिटेल भी जूलिया ने रोहित को दी, 6 जुलाई को रोहित को एक कॉल आया, जिसमें बताया गया, कि पार्सल आ गया है, उसका ड्यूटी टैक्स 28 हजार रुपये चुकाना है, जिसके बाद रोहित ने बताये गये अकाउंट नंबर में पैसे ट्रांसफर कर दिये।

कस्टम विभाग ने पकड़ लिया
दो दिन रोहित के पास फिर से कॉल आया, जिसमें उन्हें बताया गया कि पार्सल में विदेशी करेंसी थी, जिसे कस्टम विभाग वालों ने कब्जे में ले लिया है, इसे रिलीज कराने के लिये ढाई लाख रुपये का टैक्स चुकाना होगा, जिसके बाद रोहित ने ये रकम भी भुगतान कर दिया। इसके बाद ब्रिटिश दूतावास का अधिकारी बताते हुए उसके बाद एक और फोन आया, जिसमें कॉलर से लंबी बातचीत हुई, इसमें भी कॉलर ने ढाई लाख रुपये बैंक खाते में डलवाये, बावजूद इसके रोहित को वो पार्सल रिसीव नहीं हुआ, जिसमें विदेशी करेंसी थी। जिन नंबरों से फोन आये थे, वो सभी बंद जा रहे हैं।

सवा 5 लाख गंवाने के बाद एहसास हुआ ठगी हुई है
दूसरी बार जब रोहित ने कस्टम ड्यूटी अदा करने के लिये कॉल आया, तो रोहित ने बताया गया कि पार्सल में 40 लाख रुपये की विदेशी करेंसी है, इसी वजह से रोहित बार-बार रकम अदा कर रहा था, क्योंकि उसे लग रहा था कि चालीस लाख रुपये उसी के पास आने वाले हैं, तो फिर टैक्स वगैरह देने में क्या हर्ज है। रोहित ने कहा कि इस रकम के लिये उसे जूलिया से अच्छी खासी कमीशन भी मिलने वाली थी, साथ ही इश्क के खातिर वो चुप था और बार-बार पैसे दे रहा था। जब बीस दिन से ज्यादा बीत जाने के बाद भी उसे पार्सल नहीं मिला, और ना ही जूलिया से बात हो सकी, तो उसे एहसास हुआ, कि उसके साथ ठगी हो गई है।

पुलिस से गुहार
जिसके बाद रोहित मेरठ पुलिस थाने पहुंचा और लिखित में शिकायत दी। अपने शिकायती पत्र में रोहित ने उन नंबरों का भी जिक्र किया है, जिनके जरिये उसे फोन आये थे और खातों में पैसे जमा करवाये गये थे। पुलिस केस देखने के बाद कह रही है, मामला ऑनलाइन ठगी का लग रहे हैं, ऐसे गैंग सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर काम कर रहे हैं, सीधे व्हाट्सएप्प पर भी इंटरनेट के जरिये विदेशी नंबरों से इस तरह ठगी की जा रही है, मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी गई है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago