वायरल

मुन्ना बजरंगी का उत्तराधिकारी हो सकता है ये ईनामी माफिया, जेल में अकसर करता था मुलाकात

चर्चाओं के अनुसार मुन्ना बजरंगी गैंग के नया सरदार एक लाख का ईनामी बदमाश इंद्रदेव सिंह उर्फ बीकेडी हो सकता है।

New Delhi, Jul 11 : अंतरराज्जीय माफिया गिरोह नंबर 233 के सरगना मुन्ना बजरंगी की हत्या के साथ ही अपराध की दुनिया का एक अध्याय समाप्त हो गया। यूपी के साथ-साथ आस-पड़ोस के प्रदेशों में अपराध की दुनिया में खासी हनक रखने वाले इस गिरोह का अगला सरगना कौन होगा। अब इस बात पर पश्चिम से पूरब तक चर्चा तेज हो गई है कि आखिर मुन्ना बजरंगी का उत्तराधिकारी कौन होगा ?

ये हो सकते हैं उत्तराधिकारी
चर्चाओं के अनुसार मुन्ना बजरंगी गैंग के नया सरदार एक लाख का ईनामी बदमाश इंद्रदेव सिंह उर्फ बीकेडी हो सकता है, इसके पीछे वजह ये बताई जा रही है कि एमएलसी बृजेश सिंह से अदावत और अन्य दलों से जुड़े सफेदपोशों के उनकी नजदीकियां बताई जा रही है। साल 2005 में बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के बाद बृजेश सिंह और उनके खेमे को मुन्ना बजरंगी फूटी आंख नहीं सुहाता था।

बृजेश और बीकेजी में दुश्मनी
मालूम हो कि पिछले कई सालों से बृजेश सिंह और बीकेडी के बीच दुश्मनी है, बदलते दौर के साथ मऊ सदर विधायक मुख्तारी अंसारी और मुन्ना बजरंगी के बीच भी गहरी खाई खिंच गई थी। इन्हीं हालातों ने मुन्ना बजरंगी और बीकेडी को एक-दूसरे के करीब ला दिया था। झांसी जेल में जब तक बजरंगी था, जौनपुर के एक चर्चित सफेदपोश का नाम इस्तेमाल कर बीकेडी अकसर उससे मिलने जेल जाता था। तमाम कोशिशों के बावजूद बीकेडी कभी पुलिस या एसटीएफ के हत्थे नहीं चढा।

पूर्वांचल में गैंगवार बढने की आशंका
आने वाले दिनों में पूर्वांचल में गैंगवार बढने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है। ऐसा इसलिये भी है, क्योंकि मुन्ना बजरंगी के दाह संस्कार के मौके पर मर्णिकर्णिका घाट पर कई लोग ऐसे भी थे, जो बेहद गुस्से में थे, उनका कहना था कि भैया की कसम, हम बदला जरुर लेंगे। बताया जा रहा है कि इसके लिये मुंबई के शूटरों को तैयार रहने के लिये कहा गया है।

करीबी पैसा खाने को तैयार
बताया जा रहा है कि मुन्ना बजरंगी के गुर्गे सप्तसागर दवा मंडी, चौक क्षेत्र की सर्राफा मंडी और विशेश्वरगंज समेत अन्य स्थानों पर स्थित गल्ला मंडी से गुंडा टैक्स वसूल कर झांसी जेल पहुंचाते थे। लेकिन जैसे ही बजरंगी की हत्या हुई, वैसे ही हिसाब-किताब की डायरी बंद कर दी गई है, गुंडा टैक्स के तौर पर वसूली गई रकम करीबियों ने हजम कर अपने ओठ सिल लिये हैं।

करोड़ों रुपये डूबे
मणिकर्णिका घाट पर मंगलवार को कुछ लोग ये चर्चा कर रहे थे, कि बजरंगी की हत्या से दो दिन पहले बनारस से कुछ लोगों ने झांसी जेल जाकर उनसे मुलाकात की थी। मुन्ना बजरंगी ने उन लोगों को जमीन और कंस्ट्रक्शन के काम के लिये मोटी रकम दिलाई थी। ये रकम भी पूरी तरह से डूबी हुई बताई जा रही है, बजरंगी से जुड़े कई लोगों ने बताया कि वसूली का पैसा वो अपने पास नहीं बल्कि करीबी लोगों के पास रखते थे। जरुरत पड़ने पर वो पैसे की मांग करते थे। उन्होने काफी पैसा रियल इस्टेट के क्षेत्र में निवेश किया था। लेकिन अब उन पैसों का निकलना मुश्किल है।

बागपत जेल में हत्या
आपको बता दें कि सोमवार सुबह सुनील राठी नाम के गैंगस्टर ने बागपत जेल के भीतर मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या कर दी। रविवार को झांसी जेल से बजरंगी को बागपत लाया गया था। सोमवार को बीएसपी के पूर्व विधायक से रंगदारी मांगने के केस में उन्हें कोर्ट में पेश होना था, लेकिन पेशी से पहले ही जेल के भीतर उनकी हत्या कर दी गई। वारदात से 10 दिन पहले ही बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने सीएम योगी से गुहार लगाते हुए अपने पति की सुरक्षा बढाने की मांग की थी, उन्होने कहा था कि उनके पति को जान का खतरा है, उनके खिलाफ कुछ एसटीएफ और यूपी पुलिस के अधिकारी साजिश रच रहे हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago