वायरल

बिल्कुल अलग अंदाज में राजस्थान रॉयल्स करेगी अपने कप्तान के नाम का ऐलान

राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ, अजिंक्य रहाणे और बेन स्टोक्स चल रहे हैं।

New Delhi, Feb 24 : आईपीएल सीजन-11 के लिये ज्यादातर टीमों ने अपने कप्तान के नाम की घोषणा कर दी है, लेकिन कुछ टीमें ऐसी भी है, जिनके कप्तान का नाम अभी तक सामने नहीं आया है, जिसमें राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स है। हालांकि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान के नाम से आज रात (24 फरवरी) पर्दा उठ जाएगा, वो भी खास अंदाज में ।

आईपीएल इतिहास में पहली बार
आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, कि कोई टीम अपने कप्तान के नाम की घोषणा एक टीवी कार्यक्रम के जरिये करेगी। आपको बता दें कि आईपीएल पहले सीजन के विनर राजस्थान रायल्स की टीम शनिवार रात 10 बजे स्टार स्पोर्ट्स के चैनलों पर अपने नये कप्तान की घोषणा करेगी।

कैफ करेंगे ऐलान
नये कप्तान के नाम का ऐलान टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ करेंगे, आपको बता दें कि कैफ पहले इस टीम के सदस्य थे, अब मैनेजमेंट से जुड़े हुए हैं। उन्हें ही टीम के नये कप्तान के नाम घोषित करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। राजस्थान रॉयल्स की टीम दो साल के सस्पेंशन के बाद इस साल आईपीएल में वापसी कर रही है।

ये हैं रेस में शामिल
राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ, अजिंक्य रहाणे और बेन स्टोक्स चल रहे हैं, इनमें से स्मिथ और रहाणे पहले भी इस टीम की तरफ से खेल चुके हैं, हालांकि सूत्रों का दावा है कि स्मिथ को टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है, लेकिन बड़े फैसलों में रहाणे की भी भूमिका महत्वपूर्ण होगी।

दो साल बाद वापसी
आपको बता दें कि 6 अप्रैल से शुरु होने जा रहे आईपीएल के ग्यारहवें सीजन में कुल 8 टीमें हिस्सा लेगी। चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स दो साल के बैन के बाद वापसी कर रही है, जब सीएसके और राजस्थान रॉयल्स को बैन किया गया था, तो राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और गुजरात लायंस की टीम खेली थी।

राजस्थान रॉयल्स में कई सितारे
बेन स्टोक्स, रहाणे, स्मिथ के अलावा राजस्थान की टीम में कई सितारे हैं, आईपीएल ऑक्शन में इस टीम ने संजू सैमसन और जयदेव उनादकट जैसे सितारों पर बड़ी बोली लगाकर सबको चौंका दिया। आपको बता दें कि इस साल आईपीएल ऑक्शन में सबसे बड़ी बोली राजस्थान की टीम ने ही लगाया. विदेशी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा पैसा पाने वाले बेन स्टोक्स (12.5 करोड़) और भारतीय खिलाड़ियों में जयदेव उनादकट (11.5 करोड़) को खरीदा।

क्रिस लिन हो सकते हैं केकेआर के कप्तान
गौतम गंभीर के टीम छोड़ने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान कौन होंगे, इस पर भी माथापच्ची जारी है, सूत्रों का दावा है कि क्रिस लीन को शाहरुख की टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है, हालांकि कुछ दिन पहले ही लिन के कंधे में चोट लगी थी, तब कहा जा रहा था कि उथप्पा या दिनेश कार्तिक को भी केकेआर की कप्तानी सौंपी जा सकती है, लेकिन केकेआर के लिये ये खुशखबरी है कि लिन जल्द ही ठीक हो जाएंगे।

किंग्स इलेवन के कप्तान
किंग्स इलेवन पंजाब टीम के कप्तान की भी औपचारिक ऐलान बाकी है, सूत्रों का दावा है कि अश्विन और युवराज सिंह इस रेस में सबसे आगे चल रहे हैं, टीम के मेंटर अश्विन को कप्तानी सौंपने के पक्ष में हैं, दरअसल वो चाहते हैं कि युवी पर कोई दबाव ना हो, वो सिर्फ अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करे, इसलिये वो अश्विन को कप्तानी सौंपने की वकालत कर रहे हैं।

युवी कर चुके हैं किंग्स इलेवन की कप्तानी
युवराज सिंह आईपीएल के शुरुआती सीजनों में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी कर चुके हैं, हालांकि ये टीम अब तक एक बार भी आईपीएल खिताब नहीं जीत सकी है, ऐसे में इस साल उम्मीद की जा रही है कि अश्विन की अगुवाई में टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago