बिल्कुल अलग अंदाज में राजस्थान रॉयल्स करेगी अपने कप्तान के नाम का ऐलान

Rajasthan Royals

राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ, अजिंक्य रहाणे और बेन स्टोक्स चल रहे हैं।

New Delhi, Feb 24 : आईपीएल सीजन-11 के लिये ज्यादातर टीमों ने अपने कप्तान के नाम की घोषणा कर दी है, लेकिन कुछ टीमें ऐसी भी है, जिनके कप्तान का नाम अभी तक सामने नहीं आया है, जिसमें राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स है। हालांकि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान के नाम से आज रात (24 फरवरी) पर्दा उठ जाएगा, वो भी खास अंदाज में ।

आईपीएल इतिहास में पहली बार
आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, कि कोई टीम अपने कप्तान के नाम की घोषणा एक टीवी कार्यक्रम के जरिये करेगी। Rajasthan Royals1आपको बता दें कि आईपीएल पहले सीजन के विनर राजस्थान रायल्स की टीम शनिवार रात 10 बजे स्टार स्पोर्ट्स के चैनलों पर अपने नये कप्तान की घोषणा करेगी।

कैफ करेंगे ऐलान
नये कप्तान के नाम का ऐलान टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ करेंगे, आपको बता दें कि कैफ पहले इस टीम के सदस्य थे, अब मैनेजमेंट से जुड़े हुए हैं। Kaifउन्हें ही टीम के नये कप्तान के नाम घोषित करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। राजस्थान रॉयल्स की टीम दो साल के सस्पेंशन के बाद इस साल आईपीएल में वापसी कर रही है।

ये हैं रेस में शामिल
राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ, अजिंक्य रहाणे और बेन स्टोक्स चल रहे हैं, smith rahaneइनमें से स्मिथ और रहाणे पहले भी इस टीम की तरफ से खेल चुके हैं, हालांकि सूत्रों का दावा है कि स्मिथ को टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है, लेकिन बड़े फैसलों में रहाणे की भी भूमिका महत्वपूर्ण होगी।

दो साल बाद वापसी
आपको बता दें कि 6 अप्रैल से शुरु होने जा रहे आईपीएल के ग्यारहवें सीजन में कुल 8 टीमें हिस्सा लेगी। Rajasthan Royals2चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स दो साल के बैन के बाद वापसी कर रही है, जब सीएसके और राजस्थान रॉयल्स को बैन किया गया था, तो राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और गुजरात लायंस की टीम खेली थी।

राजस्थान रॉयल्स में कई सितारे
बेन स्टोक्स, रहाणे, स्मिथ के अलावा राजस्थान की टीम में कई सितारे हैं, आईपीएल ऑक्शन में इस टीम ने संजू सैमसन और जयदेव उनादकट जैसे सितारों पर बड़ी बोली लगाकर सबको चौंका दिया। आपको बता दें कि IPLइस साल आईपीएल ऑक्शन में सबसे बड़ी बोली राजस्थान की टीम ने ही लगाया. विदेशी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा पैसा पाने वाले बेन स्टोक्स (12.5 करोड़) और भारतीय खिलाड़ियों में जयदेव उनादकट (11.5 करोड़) को खरीदा।

क्रिस लिन हो सकते हैं केकेआर के कप्तान
गौतम गंभीर के टीम छोड़ने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान कौन होंगे, इस पर भी माथापच्ची जारी है, Lynn_BCCIसूत्रों का दावा है कि क्रिस लीन को शाहरुख की टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है, हालांकि कुछ दिन पहले ही लिन के कंधे में चोट लगी थी, तब कहा जा रहा था कि उथप्पा या दिनेश कार्तिक को भी केकेआर की कप्तानी सौंपी जा सकती है, लेकिन केकेआर के लिये ये खुशखबरी है कि लिन जल्द ही ठीक हो जाएंगे।

किंग्स इलेवन के कप्तान
किंग्स इलेवन पंजाब टीम के कप्तान की भी औपचारिक ऐलान बाकी है, सूत्रों का दावा है कि अश्विन और युवराज सिंह इस रेस में सबसे आगे चल रहे हैं, kings-elevenटीम के मेंटर अश्विन को कप्तानी सौंपने के पक्ष में हैं, दरअसल वो चाहते हैं कि युवी पर कोई दबाव ना हो, वो सिर्फ अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करे, इसलिये वो अश्विन को कप्तानी सौंपने की वकालत कर रहे हैं।

युवी कर चुके हैं किंग्स इलेवन की कप्तानी
युवराज सिंह आईपीएल के शुरुआती सीजनों में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी कर चुके हैं, yuvi prietyहालांकि ये टीम अब तक एक बार भी आईपीएल खिताब नहीं जीत सकी है, ऐसे में इस साल उम्मीद की जा रही है कि अश्विन की अगुवाई में टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी।