वायरल

भारत के सख्त तेवर से घबराया पाकिस्तान, कहा हर मसले पर वार्ता को तैयार, दिया नया ऑफर

पाकिस्तानी वजीर-ए-आजम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि शांति वार्ता फिर से फिर किये जाने के मेरे आह्वान पर भारत के अहंकारी और नकारात्मक रुख से निराश हूं।

New Delhi, Sep 24 : भारत और पाक के बीच संयुक्त राष्ट्र महासभा के दौरान होने वाली बातचीत के रद्द होने पर पाक पीएम ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण और भारत को घमंड से चूर बताया था। इमरान खान ने कहा था कि वो भारत के नकारात्मक रुख से निराश हैं, पाकिस्तानी वजीर-ए-आजम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि शांति वार्ता फिर से फिर किये जाने के मेरे आह्वान पर भारत के अहंकारी और नकारात्मक रुख से निराश हूं, छोटे लोग बड़े पदों पर आसीन रहे हैं, लेकिन उनके पास बड़ी तस्वीर देने का दृष्टिकोण नहीं है।

विदेश मंत्री ने दिया बयान
इमरान खान के ट्विटर पर आये इस जवाब के बाद पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने शनिवार को कहा कि दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच होने वाली वार्ता का रद्द होना दुर्भाग्यपूर्ण है। पाकिस्तान सिख श्रद्धालुओं के लिये करतारपुर कॉरिडोर खोलने के लिये तैयार है, ताकि सिख गुरुद्वारा दरबार साहिब के दर्शन कर सकें। साथ ही उन्होने कहा कि भविष्य में पाक के साथ वार्ता करने का फैसला भारत को करना है, लेकिन इस्लामाबाद सभी प्रमुख मुद्दों पर बातचीत के लिये तैयार है, क्योंकि उनका मानना है कि युद्ध और विरोध से कोई उपाय नहीं निकलता है।

इंटरव्यू में कही बातें
इमरान खान के मंत्री ने ये बातें फोन पर दिये एक इंटरव्यू में कही है। एनबीटी की रिपोर्ट के अनुसार उन्होने कहा कि दोनों देशों के बीच असली मुद्दा कश्मीर है, पाक हर मसले पर बातचीत के लिये तैयार है। आपको बता दें कि फवाद चौधरी को पीएम इमरान खान का करीबी माना जाता है, उन्होने आगे बोलते हुए कहा कि बहुत सारे तरीके हैं, जिनसे हम चीजों को संभाल सकते हैं, पहला तरीका है, कि हम युद्ध करें।

युद्ध करना मूर्खता
फवाद चौधरी ने कहा कि दोनों देशों के पास परमाणु हथियार हैं, युद्धे के बारे में सोचना मूर्खता होगी, दूसरा तरीका है, जिसकी वकालत भारत के एनएसए अजित डोभाल करते हैं, इस तरीके में दोनों देशों को आंतरिक तौर पर कमजोर करने का प्रयोग करते हैं, या फिर हम बैठकर अपने सभी मामले पर बातचीत करें, उसका समाधाम निकालें, या फिर एक-दूसरे की परेशानियां देखते रहें।

हर मसले पर बात करने के लिये तैयार
इमरान खान के मंत्री ने कहा कि हम सभी मसलों पर बात करने के लिये तैयार हैं, पिछले सात दशकों के दौरान हमने तीन बार युद्ध लड़ लिया, हम अपने पड़ोसी नहीं बदल सकते हैं, ये भारत को भी सोचना होगा, अब भारत में चुनाव होने हैं, तो हो सकता है, कि पाकिस्तान विरोधी नारें वहां बेचे जा सकते हैं, लेकिन भारत विरोधी नारे पाक में नहीं बिकते। पाकिस्तानी मंत्री ने के दावों पर सेवानिवृत्त कमांडर उदय भास्कर ने कहा कि आतंकवाद ने एक बार फिर से दोनों देशों के बीच होने वाली वार्ता को बाधित कर दिया है। पहले पाकिस्तान आतंकवाद पर नकेल कसें, फिर भारत से वार्ता के लिये तैयारी करे।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago