वायरल

‘मरे हुए लोगों’ ने पुलिस पर किया पथराव, आग भी लगाई

अतिक्रमण हटाने गयी पुलिस टीम पर लोगों ने हमला कर दिया था, जिसमें प्रशासन और पुलिस टीम के सदस्यों को चोट भी आई थी।

New Delhi Apr 20 : बिहार पुलिस आये दिन अजीबो-गरीब कारनामे करती रहतकी है, अब एक हैरतबरा कारानामा पीरबहोर थाने ने किया है। दरअसल मामला पिछले महीने 16 मार्च को गोलकपुर में अतिक्रमण हटाने के दौरान हुए बवाल से जुड़ा हुआ है। अतिक्रमण हटाने गयी पुलिस टीम पर लोगों ने हमला कर दिया था, जिसमें प्रशासन और पुलिस टीम के सदस्यों को चोट भी आई थी। घटना में 29 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है, आरोपियों में ऐसे लोगों का भी नाम शामिल है, जिनकी मृत्यु 10 से 15 साल पहले हो चुकी है।

जो इस दुनिया में नहीं हैं, उन्होने किया पथराव
पुलिस के एफआईआर के अनुसार पीएमसीएच में सुपरिटेंडेंट और सिविल सर्जन रहे डॉ राज कुमार प्रसाद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, आपको बता दें कि डॉ. आर के प्रसाद का निधन साल 2012 में ही हो गया था। डॉक्टर की पत्नी विद्या देवी ने पुलिस की करतूत पर आश्चर्य जाहिर किया है, इतना ही नहीं उनके अलावा भी कुछ नाम हैं, जिसे पढकर लोगों को हैरानी हो रही है।

ये भी गुजर चुके हैं
शिवनाथ रजक पीएमसीएच में धोबी की नौकरी करते थे, 17 साल पहले उनका निधन हो चुका है, उन्हें भी आरोपी बनाया गया है। साल 2008 में अजय यादव की हत्या गोलकपुर में ही कर दी गई थी, पीरबहोर थाने में दर्ज एफआईआर में उन्हें भी आरोपी बनाया गया है। दरअसल पिछले साल 13 सितंबर 2017 को गोलकपुर के 15 लोगों की ओर से कोर्ट में टाइटिल सूट किया गया था। इन लोगों ने यहां की जमीन पर अपना दावा ठोंका था, पुलिस ने जमीन पर दावा करने वाले अधिकतर लोगों और उनके रिश्तेदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है।

घटना के वक्त नहीं थे
पुलिस एफआईआर में ऐसे लोगों को भी आरोपी बना दिया गया है, जो घटना के समय गोलकपुर में थे ही नहीं। सुनील कुमार रजक डॉ. विनय के यहां कंपाउंडर का काम करते हैं, घटना के समय वो क्लिनिक में मौजूद थे, लेकिन एफआईआर में उनका भी नाम डाल दिया गया है। एक और शिकायतकर्ता छोटन यादव घटना के समय बख्तियारपुर स्कूल में थे, जबकि उनके खिलाफ भी एफआईआर दर्ज किया गया है।

पैरालाइज्ड मरीज भी है दोषी
पटना पुलिस ने मामले में गोलकपुर के ही कृष्णा कुमार को भी आरोपी बनाया है, कृष्णा कुमार पिछले 4 साल से बिस्तर पर पड़े हैं, बिना सहारे के वो एक कदम भी नहीं चल पाते हैं। उनकी पत्नी सुधा देवी ने बताया कि उनके पति साल 2014 से ही बिस्तर पर पड़े हैं, उन्हें 3 बार पैरालाइसिस का अटैक आ चुका है, वो बिना सहारे के अपनी दवा तक नहीं ले पाते। वो क्या पथराव करेंगे। साथ ही परिजनों ने ये भी कहा कि पुलिस का क्या भरोसा, अगर झूठा एफआईआर दर्ज कर सकती है, तो उठा कर ले भी जा सकती है।

बिना पहचान किये एफआईआर
पटना सदर के अंचल अधिकारी अजय कुमार के लिखित शिकायत के बाद इन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। एफआईआर में दावा किया गया है, कि उपद्रवी तत्वों की पहचान कर नामजद किया गया है, लेकिन जब पूरे मामले को समझने की कोशिश की गई, तो पता चला कि अधिकारियों ने उपद्रवियो की पहचान ही नहीं की, ऐसे ही मामला दर्ज कर लिया।

पहले वेरिफाई करना चाहिये
मामले में सेंट्रल रेंज के डीआईजी राजेश कुमार ने कहा कि पुलिस को नाम वेरिफाई करके एफआईआर दर्ज करनी चाहिये, कई बार गलत लोगों का नाम भी एफआईआर में जुट जाता है। जिन लोगों के खिलाफ मामला नहीं बनता है, उनका भी नाम शामिल हो जाता है, ऐसे लोगों के नाम हटाये जाएंगे। मामले में किसी भी निर्दोष के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago