वायरल

Video: जब खुद कुर्सी हटाकर सफाईकर्मियों के बीच बैठ गए प्रधानमंत्री मोदी, होने लगी तारीफ

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर लोकार्पण के मौके पर पीएम मोदी ने नव्य श्री काशी विश्वनाथ धाम प्रांगण में कर्म-साधकों का सम्मान किया । प्रधानमंत्री मोदी ने कामगारों संग साथ बैठकर तस्‍वीर खिंचवाई और पुष्‍प वर्षा की ।

New Delhi, Dec 13: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम के नए परिसर का लोकार्पण किया। इससे पहले यहां नया अद्भुत नजारा देखने को मिला। पीएम मोदी अचानक कॉरिडोर बनाने वाले श्रमिकों से मिलने पहुंच गए। इनकी संख्या 50 से भी ज्यादा थी। ये सभी नए परिसर की सीढ़ियों पर बैठे थे। प्रधानमंत्री मोदी वहां पहुंचे और करीब 10 मिनट तक उन पर फूल बरसाते रहे। पीएम उनके साथ सीढ़ी पर ही बैठ गए, उन्‍होंने वहां रखी कुर्सी को खुद अपने हाथों से हटाया । पीएम को ऐसे देखकर वहां मौजूद कामगर बहुत खुश हो गए ।

लंबे समय तक श्रमिकों के साथ बैठे रहे पीएम
प्रधानमंत्री मोदी काफी देर तक श्रमिकों से बातचीत करते रहे । उन्‍होंने मजदूरों से विश्वनाथ धाम के निर्माण से जुड़े अनुभव पूछे। इसके बाद पीएम ने खुद से बाबा का जयकारा लगाते हुए सभी के साथ फोटो खिंचवाई । पीएम को अपने बीच पाकर मजदूर काफी खुश दिखे, वो हैरान थे कि देश के प्रधानमंत्री उनके बीच सीढ़ी पर बैठकर तस्‍वीर खिंचवा रहे हैं । मोदी ने सभी से बातचीत भी की। उनसे हाल-पूछा और निर्माण कार्य में सहयोग के लिए धन्यवाद भी दिया।

पुष्प वर्षा
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने ना सिर्फ तस्‍वीरें खिंचवाई बल्कि उन्‍होंने श्रमिकों पर काफी देर तक पुष्‍प वर्षा की । आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर के विस्तारीकरण और पुनरोद्धार के लिए 8 मार्च 2019 को विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का शिलान्यास किया था, तब से शुरू हुआ बाबा के धाम का काम रुका नहीं । श्रमिक विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के निर्माण कार्य में लगे थे। हर मौसम में कॉरिडोर का निर्माण कार्य चलता रहा। सिर्फ इतना ही नहीं, कोरोना के दौरान भी कॉरिडोर का निर्माण बंद नहीं हुआ।

800 करोड़ रुपए की लागत से हुआ जीर्णोद्धार
काशी विश्वनाथ धाम को 800 करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत से बनाया गया है। यहां श्रद्धालुओं की सुविधाओं का खास ख्‍याल रखते हुए विशेष निर्माण कार्य किया गया है । प्राचीन मंदिर के मूल स्वरूप को ना छेड़ते हुए 5 लाख 27 हजार वर्ग फीट से ज्यादा क्षेत्र को विकसित किया गया है। अपको बता दें श्री काशी विश्वनाथ मंदिर का क्षेत्रफल पहले 3,000 वर्ग फीट था। लगभग 400 करोड़ रुपए की लागत से मंदिर के आसपास की 300 से ज्यादा इमारतों को खरीदा गया। इसके बाद 5 लाख वर्ग फीट से ज्यादा जमीन पर लगभग 400 करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत से निर्माण किया गया।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago