वायरल

वायरल होते ही प्रदीप मेहरा की खुल गई किस्‍मत, योगी सरकार का बड़ा ऐलान

सोशल मीडिया पर वायरल प्रदीप मेहरा के जोश और जज्‍बे को देख यूपी सरकार भी कायल हो गई है । उत्‍तराखंड के प्रदीप को लेकर योगी सरकार ने ऐलान किया है ।

New Delhi, Mar 23: उत्‍तराखंड, अल्‍मोड़ा के प्रदीप मेहरा की मदद के लिए यूपी सरकार ने हाथ बढ़ाया है । प्रदीप मेहरा वही लड़का है जो रनिंग ब्‍वॉय के नाम से भी जाना जा रहा है, 19 साल के प्रदीप को सेना में जाने का जुनून उसके जोश को दुगना कर देता है । प्रदीप का वीडियो इतना वायरल हो गया है कि देया और दुनिया में उसकी चर्चा हो रही है । प्रदीप के वीडियो से पता चलता है उसके परिवार की स्थिति अच्छी नहीं है, मां का इलाज भी चल रहा है । इसलिए वो और उसका भाई दोनों ही काम करते हैं । उसकी दौड़ का रूटीन ना टूटे इसलिए वो अपने ऑफिस से घर तक दौड़ कर जाता है, नोएडा सेक्‍टर 16 से बरोला तक की दूरी 10 किमी. है ।

योगी सरकार करेगी मदद
प्रदीप मेहरा के इस जज्बे को सोशल मीडिया पर बहुत सारी तारीफ मिल रही है । उनकी मदद को हर कोई हाथ बढ़ा रहा है । इस बीच यूपी सरकार ने भी प्रदीप की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है । मंगलवार को गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने प्रदीप मेहरा से मुलाकात की । डीएम सुहास ने प्रदीप और उसके भाई पंकज से लगभग 15 मिनट तक बातचीत की । डीएम ने दोनों भाईयों का हालचाल जाना साथ ही उनकी आर्थिक स्थिति क्या है ये समझने की कोशिश की ।

प्रदीप ने डीएम को दी ये जानकारी
प्रदीप मेहरा ने डीएम सुहास को बताया कि वह 12वीं पास है, लेकिन अभी उसने ग्रेजुएशन में एडमिशन नहीं लिया है । वह आर्मी में जाना चाहता है, इसके लिए वो लगातार मेहनत कर रहा है । प्रदीप ने डीएम को बताया कि बहुत सारे इंस्टीट्यूट और कॉलेज उसका वीडियो देखने के बाद उससे संपर्क में हैं और उसे अपने यहां फ्री में एडमिशन देने के लिए भी तैयार हैं । जिस पर डीएम ने कहा कि वह प्रदीप को बताएंगे कि उसे किस कॉलेज में एडमिशन लेना चाहिए, इसके अलावा डीएम ने प्रदीप की करियर काउंसलिंग करवाने के बात भी कही है ।

मां के बारे में भी पूछा
डीएम ने प्रदीप से उनकी मां की बीमारी के बारे में भी जानकारी ली । प्रदीप ने बताया कि उनकी मां को टीबी की बीमारी है, जिसका इलाज दिल्ली के एक अस्पताल में चल रहा है । डीएम ने प्रदीप से उनकी मां के मेडिकल पेपर लेकर उन्‍हें अच्‍छे इलाज का भरोसा दिलाया । प्रदीप से बातचीत करते हुए डीएम सुहास ने उसकी खूब तारीफ भी की ।

प्रदीप को किया मोटिवेट
डीएम ने प्रदीप को प्रोत्‍साहित करते हुए कहा कि आज आप कई लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत बन चुके हैं, लेकिन बहुत जरूरी है कि आप अपना टारगेट क्लियर रखें और उसके लिए लगातार मेहनत करते रहें । डीएम ने आगे कहा कि प्रदीप की उम्र के बाकी बच्चे फोन और गैजेट के साथ बिजी रहते हैं, ऐसे में प्रदीप का फिटनेस पर ध्यान देना बहुत बड़ी बात है । खुद डीएम सुहास ओलंपिक पदक विजेता हैं, उन्होंने कहा कि प्रदीप की रनिंग बहुत अच्छी है अगर वह चाहे तो आर्मी के थ्रू सपोर्ट में भी अपना फ्यूचर संवार सकता है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago