वायरल

राहुल गांधी का दावा, अगर महागठबंधन हुआ, तो यूपी में बीजेपी इतनी सीटें भी नहीं जीत पाएगी

राहुल गांधी ने लंदन में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 2019 लोकसभा आम चुनाव में भारत के सबसे बड़े प्रदेश यूपी में बीजेपी पांच सीटें नहीं जीत पाएगी।

New Delhi, Aug 24 : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी फुल फॉर्म में दिख रहे हैं, वो विदेश से बीजेपी, मोदी और आरएसएस पर एक के बाद एक हमले कर रहे हैं, जर्मनी में बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि अगर 2019 के चुनावों में महागठबंधन होता है, तो बीजेपी यूपी में 5 सीटों पर सिमट जाएगी, इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने डोकलाम मुद्दे पर पीएम मोदी पर निशाना साधा, उन्होने कहा कि बीजेपी देश में लोगों के बीच भेदभाव पैदा कर रही है।

यूपी में पांच सीटें नहीं मिलेगी
राहुल गांधी ने लंदन में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 2019 लोकसभा आम चुनाव में भारत के सबसे बड़े प्रदेश यूपी में बीजेपी पांच सीटें नहीं जीत पाएगी, राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस यूपी में सपा, बसपा और कुछ क्षेत्रीय दलों को मिलाकर एक महागठबंधन बनाएगी, इस महागठबंधन के चुनाव में उतरने के बाद बीजेपी के लिये 5 सीटें जीतनी मुश्किल हो जाएगी।

2014 की परिणाम
आपको बता दें कि 2014 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की दुर्गति हो गई थी। 80 सीटों वाले यूपी में कांग्रेस को सिर्फ दो सीटें मिली थी, ये दोनों सांसद खुद सोनिया और राहुल गांधी हैं, इसके अलावा सपा के खाते में 5 सीटें गई थी, जिसमें से दो जगह से मुलायम सिंह यादव जीते थे। बसपा का तो खाता भी नहीं खुला था, अकेले बीजेपी ने 71 सीटें जीती थी, तो बाकी दो सीटें बीजेपी के सहयोगी पार्टी अपना दल को मिला था। इसी वजह से इस बार मोदी की आंधी को रोकने के लिये महागठबंधन की बात की जा रही है।

सत्ता का केन्द्रीकरण
कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी पर सत्ता के केन्द्रीकरण का भी आरोप लगाया, उन्होने कहा कि पिछले 4 सालों में बड़े पैमाने पर सत्ता का केन्द्रीकरण हुआ है, पीएमओ का सीधा विदेश मंत्रालय में हस्तक्षेप है, इन दिनों विदेश मंत्री के पास कोई काम नहीं है, इसी वजह से वो लोगों को वीजा देने में व्यस्त रहती हैं। राहुल गांधी ने कहा कि भारत तभी तरक्की कर सकता है, जब सत्ता का विकेंद्रीकरण होता है।

पाक के लिये रणनीति नहीं
भारत-पाकिस्तान संबंधों पर बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी के पास पाकिस्तान के संबंध में कोई गहराई वाली सोची-समझी रणनीति नहीं है, इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा कि पाकिस्तान से बातचीत करना बेहद मुश्किल है, क्योंकि उस देश में ऐसा कोई संस्था नहीं है, जिसे सर्वोच्च माना जा सके, तो हम पाकिस्तान से बात करने के लिये तब तक प्रतीक्षा करेंगे, जब तक वहां कोई सुसंगत ढांचा नहीं बन जाता है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago