वायरल

एक ही फंदे पर हुआ प्यार का दर्दनाक The End, सगाई वाले दिन ही कपल ने दे दी जान

छानबीन के दौरान पुलिस ने लवलेटर भी जब्त किये हैं, बताया जा रहा है कि प्यार में असफल रहने के बाद दोनों ने ये कदम उठाया।

New Delhi, Mar 05 : राजस्थान के दौसा के लालसोट गांव में एक खेत में बबूल के पेड़ पर युवक और युवती का शव फंदे से लटका मिला है। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई, प्राप्त जानकारी के मुताबिक लड़का-लड़की दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे, छानबीन के दौरान पुलिस ने लवलेटर भी जब्त किये हैं, बताया जा रहा है कि प्यार में असफल रहने के बाद दोनों ने ये कदम उठाया।

लड़की की होने वाली थी सगाई
राजस्थान पुलिस के अनुसार शनिवार को युवती पारुल की सगाई होने वाली थी, लेकिन सगाई वाले दिन ही उसकी मौत की खबर आ गई। घर वालों के अनुसार युवती को शुक्रवार रात 12 बजे तक घर में ही देखा गया था, फिर वो घर से कैसे निकली, किसी को भी कोई जानकारी नहीं है। युवक और युवती ने एक ही डाल में फंदा डालकर जान दे दी।

रात में ही कर ली आत्महत्या
अंदेशा जताया जा रहा है कि दोनों ने रात के अंधेरे में ही आत्महत्या कर ली। दोनों को सुबह 6 बजे सड़क पर निकलने वाले राहगीर ने देखा, उसने जब शोर मचाया, तो स्थानीय लोग इक्ट्ठा हो गये। फिर दोनों को पेड़ से उतारा गया, पुलिस को सूचना देने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और जांच में जुट गई।

एक ही कुनबे के थे दोनों मृतक
स्थानीय लोगों में से एक ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि मृतक दोनों एक ही कुनबे के थे, इसलिये उनके घर वालों को दोनों की शादी मंजूर नहीं थी, इसलिये युवती की शादी तय कर दी गई थी। आज ही युवती की सगाई होने वाली थी, लेकिन उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर जान देना मुनासिव समझा।

पुलिस कर रही जांच
मामले की जांच कर रहे थाना प्रभारी ने बताया कि युवक-युवती दोनों एक ही गांव के रहने वाले थे, दोनों के शव का पोस्टमॉर्टम कराकर परिवार के सुपुर्द कर दिया गया है, साथ ही कानूनी कार्रवाई भी शुरु कर दी गई है, फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है, जांच के बाद ही हम इस मामले में ज्यादा कुछ कह पाएंगे।

घर के पास ही लगाई फांसी
स्थानीय पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि दोनों मृतक एक ही मुहल्ले के रहने वाले थे, दोनों ने घर से करीब तीन चार सौ मीटर की दूरी पर ही पेड़ में फांसी का फंदा डालकर अपनी जान दे दी। उनके दोस्तों और करीबी-रिश्तेदारों से बात करने की कोशिश की जा रही है, ताकि मामले में कुछ और जानकारी हासिल किया जा सके।

दोनों थे बालिग
राजस्थान पुलिस के अनुसार मृतक युवक मनीष (उम्र 22 साल) और युवती पारुल उर्फ धोली (उम्र 19 साल) दोनों ही बालिग थे, पिछले कई महीनों से दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था, लेकिन जब घर वालों को दोनों के बारे में जानकारी मिली, तो दोनों पर पहरा लगा दिया गया था ताकि दोनों एक-दूसरे से मिल ना सके, साथ ही पारुल की शादी भी तय कर दी गई थी।

पुलिस जांच
पुलिस ने अपनी जांच रिपोर्ट तैयार कर ली है, बताया जा रहा है कि पुलिस की प्रारंभिक जांच-रिपोर्ट के अनुसार दोनों ने प्रेम प्रसंग में असफल रहने के कारण जान दे दी। हालांकि पुलिस इस मामले पर टिप्पणी करने से बच रही है, पुलिस का कहना है कि फिलहाल मामले की जांच जारी है, जांच के बाद ही वो इस पर टिप्पणी कर सकेंगे।

शादी वाले घर में मातम
पारुल की सगाई होने वाली थी, शादी की तैयारियां भी धीरे-धीरे घर में शुरु हो गई थी, लेकिन युवती के आत्महत्या के बाद परिवारजनों का रो-रोकर बुरा हाल है, साथ ही युवक मनीष का भी घर पास में ही है, दोनों के घर वाले चीत्कार कर रहे है, जिससे पूरे मुहल्ले में मातम पसरा हुआ है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago