वायरल

रविन्द्र जडेजा- पिता थे सुरक्षा गार्ड, बेटा करोड़ों की कार से करता है सवारी, संपत्ति जान रह जाएंगे हैरान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रविन्द्र जडेजा की कुल संपत्ति 13 मिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 100 करोड़ रुपये) है, उनकी आय और कुल संपत्ति का मुख्य स्त्रोत क्रिकेट और ब्रांड एंडोर्समेंट है।

New Delhi, Dec 03 : भारत में क्रिकेट को खूब पसंद किया जाता है, फैंस खेल और खिलाडियों के दीवाने हैं, भारतीय टीम के ऐसे ही एक सितारे हैं रविन्द्र जडेजा, ऑलराउंडर को सीएसके ने आईपीएल 2022 के लिये 16 करोड़ में रिटेन किया है। फ्रेंचाइजी ने उन्हें धोनी से भी 4 करोड़ रुपये ज्यादा में रिटेन किया है, जडेजा की गिनती दुनिया के मौजूदा सबसे अच्छे ऑलराउंडरों में की जाती है, जडेजा की ब्रांड वैल्यू भी बहुत अधिक है, वो दुनिया के मोस्ट रिस्पेक्टेड प्लेयर की उपलब्धि भी हासिल कर चुके हैं।

इतनी संपत्ति
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रविन्द्र जडेजा की कुल संपत्ति 13 मिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 100 करोड़ रुपये) है, उनकी आय और कुल संपत्ति का मुख्य स्त्रोत क्रिकेट और ब्रांड एंडोर्समेंट है, वो अच्छी कमाई करते हैं। सीएनॉलेज डॉट कॉम के अनुसार जडेजा गुजरात के जामनगर में एक लग्जरी घर के मालिक हैं, उनका 4 मंजिला मकान जामनगर के लोगों के लिये आकर्षण का केन्द्र है।

फॉर्म हाउस
मकान के अलावा जडेजा के पास एक फॉर्म हाउस भी है, जो उनके इंस्टाग्राम पर एक लोकप्रिय स्थान है, मिस्टर जड्डू का फार्म हाउस, वो वहां घुड़सवारी करते हैं, इसके साथ ही कार कलेक्शन का भी शौक है, उनके पास कुछ महंगी कारें है, जिसमें ऑडी क्यू-7, बीएमडब्लयू एक्स1, हायाबुसा बाइक भी है।

गरीबी में बिता बचपन
स्टार ऑलराउंडर का जन्म 6 दिसंबर 1988 को गुजरात के जामनगर में हुआ था, जडेजा का बचपन काफी मुश्किलों में गुजरा, उनके पिता एक सुरक्षा गार्ड के रुप में काम करते थे, जबकि मां पेशे से नर्स थी, जडेजा के सफल क्रिकेटर बनने से पहले उनका परिवार आर्थिक रुप से कमजोर था, इस वजह से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। जड्डू के पापा उन्हें सेना में भेजना चाहते थे, जबकि मां चाहती थी कि बेटा क्रिकेटर बने, जडेजा ने अपनी मां के सपने को पूरा करने के लिये दिन-रात एक कर दिया, लेकिन जब उनका चयन भारतीय टीम में हुआ, तो वो दिन देखने के लिये मां इस दुनिया में नहीं थी, 2005 में एक दुर्घटना में मां चल बसी, मां  अचानक निधन से जड्डू इतने दिल गये थे, कि उन्होने क्रिकेट छोड़ने का मन बना लिया था। हालांकि उस मुश्किल समय में उनकी बड़ी बहन ने परिवार और उन्हें संभाला।

रीवा सोलंकी से शादी
जडेजा ने 17 अप्रैल 2016 को रीवा सोलंकी से शादी की, दोनों की एक बेटी भी है, जिनका नाम निध्याना है, रीवा राजनीति में आ चुकी हैं, 2019 में उन्होने बीजेपी की सदस्यता ली थी, वो समाजसेवा से भी जुड़ी हुई हैं। जडेजा ने 8 फरवरी 2009 को श्रीलंका के खिलाफ वनडे में इंटरनेशनल डेब्यू किया था।
नोट- रविन्द्र जडेजा की संपत्ति की जानकारी विभिन्न वेबसाइट्स और मीडिया रिपोर्ट्स से हासिल की गई है, हम इसके 100 फीसदी सटीकता की गारंटी नहीं लेते हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago