रविन्द्र जडेजा- पिता थे सुरक्षा गार्ड, बेटा करोड़ों की कार से करता है सवारी, संपत्ति जान रह जाएंगे हैरान

ravindra-jadeja

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रविन्द्र जडेजा की कुल संपत्ति 13 मिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 100 करोड़ रुपये) है, उनकी आय और कुल संपत्ति का मुख्य स्त्रोत क्रिकेट और ब्रांड एंडोर्समेंट है।

New Delhi, Dec 03 : भारत में क्रिकेट को खूब पसंद किया जाता है, फैंस खेल और खिलाडियों के दीवाने हैं, भारतीय टीम के ऐसे ही एक सितारे हैं रविन्द्र जडेजा, ऑलराउंडर को सीएसके ने आईपीएल 2022 के लिये 16 करोड़ में रिटेन किया है। फ्रेंचाइजी ने उन्हें धोनी से भी 4 करोड़ रुपये ज्यादा में रिटेन किया है, जडेजा की गिनती दुनिया के मौजूदा सबसे अच्छे ऑलराउंडरों में की जाती है, जडेजा की ब्रांड वैल्यू भी बहुत अधिक है, वो दुनिया के मोस्ट रिस्पेक्टेड प्लेयर की उपलब्धि भी हासिल कर चुके हैं।

इतनी संपत्ति
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रविन्द्र जडेजा की कुल संपत्ति 13 मिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 100 करोड़ रुपये) है, Dhoni Jadeja उनकी आय और कुल संपत्ति का मुख्य स्त्रोत क्रिकेट और ब्रांड एंडोर्समेंट है, वो अच्छी कमाई करते हैं। सीएनॉलेज डॉट कॉम के अनुसार जडेजा गुजरात के जामनगर में एक लग्जरी घर के मालिक हैं, उनका 4 मंजिला मकान जामनगर के लोगों के लिये आकर्षण का केन्द्र है।

फॉर्म हाउस
मकान के अलावा जडेजा के पास एक फॉर्म हाउस भी है, जो उनके इंस्टाग्राम पर एक लोकप्रिय स्थान है, मिस्टर जड्डू का फार्म हाउस, वो वहां घुड़सवारी करते हैं, इसके साथ ही कार कलेक्शन का भी शौक है, उनके पास कुछ महंगी कारें है, जिसमें ऑडी क्यू-7, बीएमडब्लयू एक्स1, हायाबुसा बाइक भी है।

गरीबी में बिता बचपन
स्टार ऑलराउंडर का जन्म 6 दिसंबर 1988 को गुजरात के जामनगर में हुआ था, जडेजा का बचपन काफी मुश्किलों में गुजरा, उनके पिता एक सुरक्षा गार्ड के रुप में काम करते थे, जबकि मां पेशे से नर्स थी, जडेजा के सफल क्रिकेटर बनने से पहले उनका परिवार आर्थिक रुप से कमजोर था, इस वजह से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। जड्डू के पापा उन्हें सेना में भेजना चाहते थे, जबकि मां चाहती थी कि बेटा क्रिकेटर बने, जडेजा ने अपनी मां के सपने को पूरा करने के लिये दिन-रात एक कर दिया, लेकिन जब उनका चयन भारतीय टीम में हुआ, तो वो दिन देखने के लिये मां इस दुनिया में नहीं थी, 2005 में एक दुर्घटना में मां चल बसी, मां  अचानक निधन से जड्डू इतने दिल गये थे, कि उन्होने क्रिकेट छोड़ने का मन बना लिया था। हालांकि उस मुश्किल समय में उनकी बड़ी बहन ने परिवार और उन्हें संभाला।

रीवा सोलंकी से शादी
जडेजा ने 17 अप्रैल 2016 को रीवा सोलंकी से शादी की, दोनों की एक बेटी भी है, जिनका नाम निध्याना है, रीवा राजनीति में आ चुकी हैं, 2019 में उन्होने बीजेपी की सदस्यता ली थी, वो समाजसेवा से भी जुड़ी हुई हैं। जडेजा ने 8 फरवरी 2009 को श्रीलंका के खिलाफ वनडे में इंटरनेशनल डेब्यू किया था।
नोट- रविन्द्र जडेजा की संपत्ति की जानकारी विभिन्न वेबसाइट्स और मीडिया रिपोर्ट्स से हासिल की गई है, हम इसके 100 फीसदी सटीकता की गारंटी नहीं लेते हैं।