वायरल

13 पारी, 1 पचासा, जोहानिसबर्ग में भी ऋषभ पंत ने फेंका अपना विकेट

ऋषभ पंत नाजुक मौके पर बल्लेबाजी के लिये आये थे, टीम इंडिया ने रहाणे और पुजारा का विकेट तब गंवा दिया था, उनके ऊपर हनुमा विहारी के साथ मिलकर पारी को आगे ले जाने की जिम्मेदारी थी।

New Delhi, Jan 05 : टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहानिसबर्ग टेस्ट के तीसरे दिन रहाणे और पुजारा के बीच शतकीय साझेदारी के बाद भारतीय टीम की पारी लड़खड़ा गई, पुजारा और रहाणे दोनों ने पचासा ठोका, लेकिन वो बड़े स्कोर नहीं कर सके, इन दोनों के आउट होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर पारी को संभालने की जिम्मेदारी थी, लेकिन वो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गये, उन्होने 3 गेंद खेली, पंत ने पिछले 13 पारियों में 19 के औसत से रन बनाये हैं, ऐसे में इस प्रदर्शन के बाद टेस्ट टीम में उनकी जगह पर भी सवाल खड़े हो सकते हैं, क्योंकि पहले से ही ऋद्धिमान साहा जैसे अनुभवी विकेटकीपर इंतजार कर रहे हैं, साथ ही श्रीकर भरत ने भी हाल के दिनों में काफी प्रभावित किया है।

नाजुक मौके पर उतरे
ऋषभ पंत नाजुक मौके पर बल्लेबाजी के लिये आये थे, टीम इंडिया ने रहाणे और पुजारा का विकेट तब गंवा दिया था, उनके ऊपर हनुमा विहारी के साथ मिलकर पारी को आगे ले जाने की जिम्मेदारी थी, लेकिन रबाडा की 3 गेंद के अंदर ही उनका खेल खत्म हो गया। पंत पारी की शुरुआत से ही लय में नजर नहीं आ रहे थे, रबाडा की पहली ही गेंद स्टंप के बाहर गई, पंत चाहते तो इसे छोड़ सकते थे, लेकिन उन्होने इस पर शॉट खेलने की कोशिश की, बीट हो गये, रबाडा की दूसरी गेंद शॉर्ट ऑफ लेंथ जो सीधे पंत की छाती की ओर आई, किसी तरह उन्होने गेंद को खेला, बॉल उनके गलव्स से टकराकर स्लिप की ओर उछल गई, गनीमत रही कि फील्डर तक नहीं पहुंची, वर्ना इसी गेंद पर उनकी पारी खत्म हो जाती।

खराब शॉट खेलकर गंवाया विकेट
पंत को रबाडा की इस गेंद ने पूरी तरह हिला दिया था, तीसरी गेंद फेंकी और पंत ने आगे निकलकर एक्सट्रा कवर के ऊपर से शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद सीधा बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर के दस्तानों में समा गई, और उनका खेल खत्म हो गया। पंत ने इस तरह से अपना विकेट तोहफे में दे दिया, आमतौर पर टेस्ट क्रिकेट में शॉट खेलने का जोखिम कम ही बल्लेबाज उठाते हैं, दरअसल इस गेंद से पहले शॉट लेग पर फील्डिंग कर रहे रासी वैन डार दुसां ने पंत को उकसाया था, जिससे वो झल्ला गये और विकेट गंवा दिया।

13 पारी में 19 के औसत से रन बनाये
न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद से ही ऋषभ पंत का बल्ला खामोश है, उन्होने 13 पारी में 19 के औसत से 250 रन बनाये हैं, इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 50 है, वो पिछली 13 पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक लगा सके हैं, सेंचुरियन में भी वो 8 और 34 रन बनाकर आउट हो गये थे। पंत की पहचान ऐसे बल्लेबाज के रुप में है, जो अपने दम पर मैच का रुख पलट देता है, लेकिन पिछली कुछ पारियों से वो निराश कर रहे हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago