वायरल

रोहित शर्मा ने तीसरी बार रचा इतिहास, दूसरी सालगिरह पर दोहरा शतक, रो पड़ीं पत्नी

रोहित शर्मा के लिये 13 दिसंबर की तारीख खास है, आज उनकी मैरिज एनिवर्सरी है, इस मैरिज एनिवर्सरी को उन्होने यादगार बना दिया।

New Delhi, Dec 13 : टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने आज मोहाली ने नाबाद 208 रनों की पारी खेली, उनके सामने श्रीलंकाई गेंदबाज बिल्कुल बेबस नजर आ रहे थे। जैसे ही रोहित ने 200 रन पूरे किये, तो स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने खड़े होकर ताली बजाकर उनका स्वागत किया, तो पवेलियन में बैठे साथी खिलाड़ियों ने भी स्टैडिंग ओवेशन दिया, लेकिन स्टेडियम में मौजूद उनकी पत्नी रितिका राजदेह की आंखों में आंसू आ गये। कैमरे के सामने रितिका अपने आंसू पोछती दिखी ।

13 दिसंबर है रोहित के लिये खास
आपको बता दें कि रोहित शर्मा के लिये 13 दिसंबर की तारीख खास है, आज उनकी मैरिज एनिवर्सरी है, इस मैरिज एनिवर्सरी को उन्होने यादगार बना दिया। रोहित ने मोहाली में नाबाद 208 रनों की पारी खेली। 200 रन पूरे करने के बाद जहां रितिका के आंखों में आंसू थे, वहीं कार्यवाहक कप्तान ने अपने रिंग फिंगर को चूमा और रितिका की तरफ इशारा किया।

मैरिज एनिवर्सरी गिफ्ट
रोहित शर्मा की तरफ से पत्नी रितिका के लिये इससे अच्छा तोहफा नहीं हो सकता था, आपको बता दें कि जैसे ही रोहित ने डबल सेंचुरी जड़ा, रितिका के आंख आंसूओं से भर गये थे। दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करने से पहले हिटमैन ने पत्नी रितिका की ओर देखते हुए रिंग फिंगर को चूमा, पत्नी रितिका ने भी अपने आंसू पोछते हुए ताली बजाकर उनका स्वागत किया।

2015 में की थी शादी
कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने 13 दिसंबर 2015 में शादी की थी, इससे पहले करीब 6 साल तक दोनों एक-दूसरे को डेट करते रहे, फिर रोहित शर्मा ने रितिका को शादी के लिये प्रपोज किया, जिसे उन्होने मान लिया। शादी से पहले रितिका स्पोर्ट्स और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में बतौर मैनेजर काम करती थी, तभी उनकी मुलाकात विस्फोटक बल्लेबाज से हुई थी।

हर मैच में चीयर करने पहुंचती थी रितिका
जब रोहित और रितिका दोस्त थे, तब भी हर मैच में उन्हें चीयर करने रितिका स्टेडियम तक आती थी, स्टार बल्लेबाज को भी उनका साथ अच्छा लगने लगा। जिसके बाद वो उन्हें अपनी लाइफ में लाने का मन बनाने लगे, साल 2015 में उन्होने रितिका को शादी के लिये प्रपोज किया, फिर दोनों के घरवालों की रजामंदी से दोनों ने 13 दिसंबर 2015 को सात फेरे लिये।

यहां किया प्रपोज
रोहित शर्मा ने 28 अप्रैल 2015 को रितिका को लेकर बोरीवली के स्पोर्ट्स क्लब गये, वहां ले जाकर उन्होने उन्हें प्रपोज किया, उत्तर में उन्हें हां मिला, फिर दोनों ने अंगूठी पहनाकर सगाई कर ली। आपको बता दें कि बोरीवली स्पोर्ट्स क्लब में रोहित शर्मा ने 11 साल की उम्र में पहली बार क्रिकेट खेला था, इसी जगह से उन्हें सफलता हाथ लगी थी, लिहाजा इस जगह को वो अपने लिये खास मानते हैं।

तीसरा दोहरा शतक
टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच सीरीज के दूसरे एकदिवसीय मैच में कप्तान का बल्ला जमकर बोला, उन्होने अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक जड़ दिया, रोहित शर्मा आखिर तक नाबाद रहे, उनके दोहरे शतक की बदौलत टीम इंडिया ने 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 392 रन बनाये हैं।

विश्व रिकॉर्ड
रोहित शर्मा ने इस दोहरे शतक के साथ क्रिकेट में इतिहास रच दिया, आपको बता दें कि रोहित विश्व के इकलौते बल्लेबाज हैं, जिन्होने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाये हैं, हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित ने मोहाली में कमाल की पारी खेली, उन्होने 153 गेंदों में ताबड़तोड़ 12 छक्कों और 13 चौकों की मदद से नाबाद 208 रन ठोंक दिये।

भारतीय कप्तान का सर्वश्रेष्ठ स्कोर
रोहित ने इस पारी के साथ ही एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, उन्होने किसी भी भारतीय कप्तान का सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, आपको बता दें कि इससे पहले ये रिकॉर्ड विराट कोहली ने नाम था, जिन्होने 139 रनों की पारी खेली थी, वैसे आपको बता दें कि व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड भी रोहित के नाम ही दर्ज है, उन्होने ईडेन गार्डन में 264 रनों की मैराथन पारी खेली थी।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago