वायरल

अखिलेश यादव की परेशानी बढाएंगे शिवपाल यादव, सियासी हलचल बढाएगा चाचा का नया बयान

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने शनिवार को कहा था कि अब लोग उनकी कद्र नहीं करते हैं, उनके इस बयान पर शिवपाल यादव ने कहा कि वो हमेशा बड़े भाई का सम्मान करते हैं।

New Delhi, Aug 26 : सपा में लंबे समय से हाशिये पर चल रहे पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव के ताजा बयान से यूपी में राजनीतिक हलचल तेज हो सकती है, सपा अध्यक्ष के चाचा के बयान से बीजेपी खेमे में खुशी की लहर लौट सकती है। शिवपाल यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं पार्टी में किसी भी जिम्मेदारी मिलने का इंतजार कर रहे हैं, और ये इतजार पिछले डेढ साल से जारी है। सपा संस्थापक मुलायम सिंह के छोटे भाई शिवपाल यादव ने अपने इस बयान में साफ जाहिर कर दिया, कि उन्होने अभी तक अपनी भतीजे अखिलेश को राजनीतिक माफी नहीं दी है, साल 2016 के आखिरी महीने में चाचा-भतीजा के बीच लड़ाई शुरु हुई थी, विधानसभा चुनाव के बाद ऐसा लग रहा था, कि ये झगड़ा सुलझ गहया हो।

अखिलेश यादव की परेशानी बढाना चाहते हैं
सपा को उपचुनावों में मिली जीत के बाद शिवपाल यादव ने सार्वजनिक रुप से अखिलेश यादव को बधाई दी थी, इसके साथ ही उन्होने कहा था कि सत्ता जाने के बाद पार्टी और परिवार में कोई झगड़ा नहीं है। अखिलेश ने कहा था कि अगर चाचा राज्यसभा जाना चाहते हैं, तो वो उन्हें वहां भेज देंगे। लेकिन अब शिवपाल यादव ने जिम्मेदारी मिलने के इंतजार वाला बयान देकर निश्चित रुप से अखिलेश यादव की परेशानी बढाने का काम किया है।

महागठबंधन की कोशिश
एक तरफ अखिलेश यादव 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं, वो जैसे-तैसे कर बसपा, कांग्रेस और रालोद के साथ गठबंधन करने में लगे है, उन्होने यहां तक कहा है कि अगर बसपा कुछ ज्यादा सीटें भी मांगेगी, तो उन्हें गठबंधन मंजूर है, यानी अखिलेश झुकने के लिये भी तैयार हैं। अखिलेश चाहते हैं कि मुख्य विपक्षी पार्टियों को एक मंच पर लाया जाए, फिर मिलकर बीजेपी से मुकाबला किया जाए।

शिवपाल सपा को पहुंचा सकते हैं नुकसान
ऐसे में अगर शिवपाल यादव भले बीजेपी में शामिल ना होते हों, लेकिन अगर नई पार्टी बनाकर वो चुनावी मैदान में उतरते हैं, तो सीधे तौर पर समाजवादी पार्टी को नुकसान होगा। क्योंकि शिवपाल यादव जनाधार वाले नेता माने जाते हैं, हर जिले में उनकी पार्टी का झंडा उठाने वाला तैयार हो जाएगा, इसकी वजह से बीजेपी को सीधा फायदा मिलेगा । कहा जा रहा है कि अखिलेश चाचा शिवपाल को मनाने में जुट गए हैं।

शिवपाल ने मुलायम के बयान पर कही ये बाप
सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने शनिवार को कहा था कि अब लोग उनकी कद्र नहीं करते हैं, उनके इस बयान पर शिवपाल यादव ने कहा कि वो हमेशा बड़े भाई का सम्मान करते हैं। बहन से राखी बंधवाने पहुंचे शिवपाल यादव ने कहा कि मैं तो सम्मान कर रहा हूं, जो नहीं कर रहा है, उसको करना चाहिये। जो कुछ भी हम लोग हैं, नेताजी की वजह से हैं, मैं हमेशा नेताजी के साथ था, हूं और रहूंगा।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago