वायरल

सड़क किनारे बैठे भिखारी पर पड़ी राह से गुजरती महिला की नजर, रद्दी कागजों पर लिखा मिला कुछ ऐसा कि वो हैरान रह गई, बदल गई भिखारी की जिंदगी

सड़क किनारे बैठे एक भिखारी की जिंदगी तब बदल गई जब उस पर एक राहगीर महिला की नजर पड़ी । महिला ने ना सिर्फ उसका सच ढूढ़ निकाला बल्कि इससे उसे उसके परिवार से वापस मिलने में भी मदद मिली ।

New Delhi, Aug 09 : सड़क किनारे आपने भी ना जाने कितने भिखारी देखे होंगे, लेकिन क्‍या कभी किसी से रुककर उसके बारे में पूछना चाहा । क्‍या कभी सोचा कि इसका भी कोई अपना होगा जिससे शायद ये बिछड़ गया हो । बहरहाल, ऐसे कई लोगों से हमारा सामना रोजाना होता है व्‍यस्‍त जीवन के चलते हम ज्‍यादा किसी और चीज पर ध्‍यान नहीं दे पाते । लेकिन ब्राजील के साओ पाउलो शहर में एक महिला ने अपने व्‍यस्‍त समय से कुछ समय निकाला और सड़क बैठे भिखारी की गतिविधियों को देखकर उससे उसका हाल जाना । इसके बाद की कहानी हैरान करने वाली है ।

ब्राजील की है ये कहानी
ब्राजील की सड़कों पर भीख मांगने वाला एक शख्स गुमनामी के अंधेरों में खोया हुआ था । 35 साल से सड़क ही इसका घर थी । राइमुंडो अरुडो नाम के इस शख्‍स पर सड़क के पास ही रह रही एक महिला की नजर रोज पड़ती थी । वो जब भी उसे देखती तो वो कुछ लिखता रहता था । एक दिन महिला उसके पास गई और पूछ लिया, कि वो ऐसा क्‍या लिखता है । इसके बाद सामने आए सच ने महिला को भी हैरान कर दिया । राइमुंडो ने उन कागजों में ऐसी कविताएं लिखी थीं जिसने उन्‍हे स्‍टार बना दिया ।

भीख मांगकर गुजारा करता था राइमुंडो
राइमुंडो ब्राजील के साओ पाउलो शहर में पछले कई सालों से भीख मांग कर गुजारा करता था । फटे-पुराने चीथड़े जैसे कपड़े ओर सिर पर झुरमुट जैसे हो चुके बालों वाले इस शख्‍स पर भला कौन ध्‍यान देता । लेकिन एक दिन उस पर पड़ोस में रहने वाली महिला की नजर पड़ी । उसने देखा कि राइमुंडो कुछ लिखता रहता था, शाला मोंटीएरो नाम की इस महिला ने जब उससे पूछा तो उन्‍होने बस एक कागज बढ़ा दिया । कुछ बोला नहीं, शाला उस कागज को पढ़कर बहुत खुश हो गई ।

फेसबुक पर पोस्‍ट की कविता
शाला ने उस कविता को सबके साथ शेयर करना ठीक समझा, शाला लगातार उस शख्‍स से मिलती रही । हर बार वो शाला को एक नई कविता लिखकर देता । जिसके बाद शाला ने एक फेसबुक पेज बनाया । उस कविता को वहां शेयर किया । लोगों को यकीन नहीं आ रहा था कि सड़क किनारे बैठा एक भिखारी कैसे ये सब लिख सकता है । तब शाला ने उस शख्‍स की फोटो भी शेयर की । देखते ही देखते इस पेज के  1 लाख फॉलोअर्स हो गए ।

बढ़ रहे हैं फॉलोअर्स
Raimundo Arrudo Sobrinho नाम से बने फेसबुक पेज के अब 2 लाख से ज्‍यादा फॉलोअर हैं । उनकी कविताएं, उनके वीडियो इस पेज पर लोग देखते हैं और फॉलो करते हैं । राइमुंडो का शाला ने मेकओवर भी किया, सालों से बिना नहाए राईमुंडो की असल शक्‍ल जब सबके सामने आई तो खुद शाला भी हैरान रह गई । उनकी नई तस्‍वीरें फेसबुक पर डाली गईं तो राईमुंडा का परिवार भी सामने आया । तब जाकर पता लगा कि उनके परिवार ने उन्‍हें दोबारा से मिलने की सारी उम्‍मीदें ही खो दी थीं ।

भिखारी नहीं व्यापारी था शख्स
फेसबुक पर राइमुंडो की तस्‍वीरों को देख उसके भाई ने उसे पहचान लिया । तब पता चला कि राइमुंडो एक व्यापारी था जो मिलिट्री की तानाशाही के दौरान अपने घर से बिछड़ गया था । पैसों के आभावा में उसका ये हाल हो गया था। राईमुंडो से मिलने उनके कई फैन्‍स अकसर आते रहते हैं । वो अब अपने परिवार के साथ रहते हैं । हाल ही में उनका 80वां बर्थडे मनाया गया जिसका वीडियो इस पेज पर शेयर किया गया है ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago