वायरल

IPL में करोड़ों कमाता है ये क्रिकेटर, फिर भी दो कमरों के घर में रहता है

IPL में ये खिलाड़ी करोड़ों रुपये कमाता है। लेकिन सादगी ऐसी है कि आज भी दो कमरे के घर में रहता है ये क्रिकेटर। जानिए आखिर कौन है वो।

New Delhi, Mar 23: IPL में कोलकाता नाइटराइडर्स के स्टार खिलाड़ी हैं सुनील नरेन। इस स्पिनर ने अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाया हुआ हैृ। इन दिनों अपने संदिग्ध बॉलिंग एक्शन की वजह से वो एक बार फिर खबरों में हैं। नरेन इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग में खेल रहे हैं। इस क्रिकेटर के बारे में हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें जानकर आपको हैरानी होगी।

बॉलिंग एक्शन संदिग्ध पाया गया
टूर्नामेंट के दौरान नरेन के बॉलिंग एक्शन को संदिग्ध पाने के बाद उन्हें चेतावनी दी गई है। इसके बाद एकबार फिर उनके IPL में खेलने को लेकर सवाल उठने लगे हैं। अब ये भी जानिए की केकेआर ने नरेन पर कितने रुपये खर्च किए थे। कोलकाता नाइटराइडर्स ने 29 साल के इस स्टार स्पिनर पर 12.5 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। इतने महंगे खिलाड़ी हैं नरेन।

सिर्फ दो खिलाड़ी हैं केकेआर के फेवरेट
नरेन उन 2 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें केकेआर ने इस सीजन के लिए रिटेन किया था। नरेन के अलावा इस लिस्ट में वेस्ट इंडीज के ही ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का नाम है। पिछले आईपीएल में नरेन 3.55 करोड़ की कीमत पर बिके थे। सुनील नरेन को साल 2013 में केकेआर ने खरीदा था। अब जानिए कि आखिर नरेन किस तरह से मामूली जिंदगी जीते हैं।

12.5 करोड़ रुपये है कीमत
IPL में 12.5 करोड़ रुपए पाने वाला ये खिलाड़ी अपनी क्रिकेट परफॉर्मेंस से ज्यादा अपनी सादगी भरी जिंदगी के लिए जाना जाता है। नरेन अभी भी दो कमरों वाले छोटे से मकान में रहते हैं, जो उनके पिता ने कई सालों पहले खरीदा था। सुनील नरेन का जन्म त्रिनिदाद एंड टोबैगो के अरिमा में 26 मई 1988 को हुआ था। कुछ और बातें भी जानिए।

पिता टैक्सी ड्राइवर हैं
नरेन के पिता एक रेस्त्रां के टैक्सी ड्राइवर हैं, उनका नाम शादीद नरेन है। पिता ने सुनील नाम इसलिए दिया क्योंकि वो सुनील गावस्कर के फैन थे। गावस्कर के प्रति इतनी ज्यादा दीवानगी कि बेटी का नाम भी सुनील ही  रखना चाहते थे, लेकिन नरेन की मां क्रिस्टीना को ये पसंद नहीं आया। नरेन के पिता की गावस्कर के लिए दीवानगी गजब थी।

गावस्कर के बड़े फैन हैं
जब गावस्कर वेस्ट इंडीज में क्रिकेट खेलते थे तो नरेन के पिता अपने देश को सपोर्ट करने के बजाय भारतीय बैट्समैन को चीयर करते थे। पिता ने ही सुनील के अंदर छिपी क्रिकेट की रुचि को पहचाना और सात साल की उम्र में क्रिकेट की ट्रेनिंग शुरू हो गई। नरेन के सुपरस्टार क्रिकेटर बनने के बाद भी पिता रेस्त्रां के लिए काम करते थे।

ये भी हैं खास बातें
नरेन ने 2013 में नंदिता कुमार से इंडियन स्टाइल में शादी की थी। ऑफ स्पिनर सुनील नरेन ने आईपीएल में अबतक 82 मैचों में 95 विकेट लिए हैं। वे कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के सबसे सफल बॉलर हैं।  IPL हिस्ट्री में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में सुनील ओवरऑल 11वें नंबर पर हैं। ये है इस क्रिकेटर की पर्सनल लाइफ, जो सभी को हैरान करती है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago