IPL में करोड़ों कमाता है ये क्रिकेटर, फिर भी दो कमरों के घर में रहता है

IPL में ये खिलाड़ी करोड़ों रुपये कमाता है। लेकिन सादगी ऐसी है कि आज भी दो कमरे के घर में रहता है ये क्रिकेटर। जानिए आखिर कौन है वो।

New Delhi, Mar 23: IPL में कोलकाता नाइटराइडर्स के स्टार खिलाड़ी हैं सुनील नरेन। इस स्पिनर ने अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाया हुआ हैृ। इन दिनों अपने संदिग्ध बॉलिंग एक्शन की वजह से वो एक बार फिर खबरों में हैं। नरेन इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग में खेल रहे हैं। इस क्रिकेटर के बारे में हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें जानकर आपको हैरानी होगी।

बॉलिंग एक्शन संदिग्ध पाया गया
टूर्नामेंट के दौरान नरेन के बॉलिंग एक्शन को संदिग्ध पाने के बाद उन्हें चेतावनी दी गई है। इसके बाद एकबार फिर उनके IPL में खेलने को लेकर सवाल उठने लगे हैं। अब ये भी जानिए की केकेआर ने नरेन पर कितने रुपये खर्च किए थे। कोलकाता नाइटराइडर्स ने 29 साल के इस स्टार स्पिनर पर 12.5 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। इतने महंगे खिलाड़ी हैं नरेन।

सिर्फ दो खिलाड़ी हैं केकेआर के फेवरेट
नरेन उन 2 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें केकेआर ने इस सीजन के लिए रिटेन किया था। नरेन के अलावा इस लिस्ट में वेस्ट इंडीज के ही ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का नाम है। पिछले आईपीएल में नरेन 3.55 करोड़ की कीमत पर बिके थे। सुनील नरेन को साल 2013 में केकेआर ने खरीदा था। अब जानिए कि आखिर नरेन किस तरह से मामूली जिंदगी जीते हैं।

12.5 करोड़ रुपये है कीमत
IPL में 12.5 करोड़ रुपए पाने वाला ये खिलाड़ी अपनी क्रिकेट परफॉर्मेंस से ज्यादा अपनी सादगी भरी जिंदगी के लिए जाना जाता है। नरेन अभी भी दो कमरों वाले छोटे से मकान में रहते हैं, जो उनके पिता ने कई सालों पहले खरीदा था। सुनील नरेन का जन्म त्रिनिदाद एंड टोबैगो के अरिमा में 26 मई 1988 को हुआ था। कुछ और बातें भी जानिए।

पिता टैक्सी ड्राइवर हैं
नरेन के पिता एक रेस्त्रां के टैक्सी ड्राइवर हैं, उनका नाम शादीद नरेन है। पिता ने सुनील नाम इसलिए दिया क्योंकि वो सुनील गावस्कर के फैन थे। गावस्कर के प्रति इतनी ज्यादा दीवानगी कि बेटी का नाम भी सुनील ही  रखना चाहते थे, लेकिन नरेन की मां क्रिस्टीना को ये पसंद नहीं आया। नरेन के पिता की गावस्कर के लिए दीवानगी गजब थी।

गावस्कर के बड़े फैन हैं
जब गावस्कर वेस्ट इंडीज में क्रिकेट खेलते थे तो नरेन के पिता अपने देश को सपोर्ट करने के बजाय भारतीय बैट्समैन को चीयर करते थे। पिता ने ही सुनील के अंदर छिपी क्रिकेट की रुचि को पहचाना और सात साल की उम्र में क्रिकेट की ट्रेनिंग शुरू हो गई। नरेन के सुपरस्टार क्रिकेटर बनने के बाद भी पिता रेस्त्रां के लिए काम करते थे।

ये भी हैं खास बातें
नरेन ने 2013 में नंदिता कुमार से इंडियन स्टाइल में शादी की थी। ऑफ स्पिनर सुनील नरेन ने आईपीएल में अबतक 82 मैचों में 95 विकेट लिए हैं। वे कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के सबसे सफल बॉलर हैं।  IPL हिस्ट्री में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में सुनील ओवरऑल 11वें नंबर पर हैं। ये है इस क्रिकेटर की पर्सनल लाइफ, जो सभी को हैरान करती है।