वायरल

2 खिलाड़ियों ने दूर किया टीम इंडिया का सबसे बड़ा टेंशन, रोहित ने इशारों में किया जिक्र

रोहित शर्मा का बयान टीम की सबसे बड़ी परेशानी मिडिल ऑर्डर की ओर था, लगता है कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप से पहले ये समस्या काफी हद तक दूर हो गई है।

New Delhi, Feb 21 : टीम इंडिया ने वनडे के बाद तीन टी-20 मैचों की सीरीज में भी क्लीन स्वीप किया, कोलकाता में खेले गये आखिरी टी-20 मुकाबले में भारत ने 17 रन से जीत हासिल की, इस जीत के साथ टीम इंडिया 6 साल बाद टी-20 में नंबर वन बन गई, साथ ही इस जीत से टीम इंडिया का सबसे बड़ा टेंशन भी दूर हो गया, खुद कप्तान रोहित ने सीरीज जीतने के बाद इस बात का खुलासा किया, रोहित ने मैच के बाद कहा, हमारा मध्यक्रम अभी नया है, हम अपनी कमजोरी को दूर करना चाहते थे, इस सीरीज से मैं खुश हूं, मुझे लगता है कि हम जो चाहते थे, वो शायद हमें मिल गया है।

मिडिल ऑर्डर
रोहित शर्मा का बयान टीम की सबसे बड़ी परेशानी मिडिल ऑर्डर की ओर था, लगता है कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप से पहले ये समस्या काफी हद तक दूर हो गई है, टीम इंडिया का ये टेंशन दूर करने में दो खिलाड़ियों की बड़ी भूमिका रही है, ये दो खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर हैं।

जगह बनाने की कोशिश
पिछले साल मार्च में सूर्यकुमार यादव की स्थिति उन खिलाड़ियों जैसी थी, जो टीम इंडिया में जगह पाने का इंतजार कर रहे थे, आईपीएल तथा घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने का भी उन्हें कोई फायदा नहीं मिल रहा था, मायूसी के बावजूद सूर्यकुमार लगातार रन बनाते रहे, अपने खेल पर फोकस रखा, जल्द ही उन्हें इसका इनाम मिला, टीम इंडिया से बुलावा आया, इस बल्लेबाज ने भी जोफ्रा आर्चर जैसे गेंदबाज की गेंद पर छक्का लगाकर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का धमाकेदार आगाज किया। इसके बाद उनकी जिंदगी पहले जैसी नहीं रही, श्रेयस अय्यर के लिये मध्यक्रम में बैक अप के रुप में शुरुआत करने के बाद से ही उन्होने तेजी से टीम इंडिया में अपनी जगह बना ली।

दबाव में भी रहते हैं शांत
सूर्यकुमार के खेल की सबसे बड़ी खूबी है कि वो शांत रहते हैं, परिस्थिति के अनुसार ढलने की कोशिश करते हैं, रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ जब वो बल्लेबाजी के लिये आये, तो टीम का स्कोर 11 ओवर में तीन विकेट पर 66 रन था, रोहित 14वें ओवर में आउट हो गये, हालांकि इसका सूर्यकुमार के खेलने के अंदाज पर असर नहीं पड़ा, उन्होने खुलकर शॉट्स खेले, एक मंझे हुए बल्लेबाज की तरह पूरी पारी को संभाला। सूर्य ने वेस्टइंडीज सीरीज में 3 मैच में 53 के ज्यादा के औसत से 107 रन बनाये, उनका स्ट्राइक रेट 200 के आस-पास रहा, सूर्य को मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया, ये इस बात का सबूत का है कि उन्होने मध्यक्रम में अपनी जगह पक्की कर ली है, टी-20 विश्वकप के दौरान अगर वो प्लेइंग इलेवन में नजर आये तो किसी को हैरानी नहीं होगी।

टीम इंडिया का नया फिनिशर
सूर्य की तरह ही वेंकटेश अय्यर भी मैच फिनिशर और छठें गेंदबाज की भूमिका में काफी हद तक खरे उतरे हैं, सूर्य से अलग वेंकटेश की टीम इंडिया में एंट्री एक आईपीएल सीजन में दमदार प्रदर्शन की वजह से हुई, उन्होने पारी की शुरुआत करके केकेआर को आईपीएल 2021 में फाइनल तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई, हालांकि टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद जब हार्दिक पंड्या के बैकअप की जरुरत महसूस हुई, तो वेंकटेश अय्यर को ये मौका मिला, उन्होने अब तक निराश नहीं किया है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago