वायरल

पहले ही मुकाबले में जीत लिया सबका दिल, अब एशिया कप से बाहर हुआ ये स्टार क्रिकेटर

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें….
एशिया कप – रिटायर्ड होने के बाद स्टार बल्लेबाज को सीधे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां स्कैन में उनकी कलाई में फ्रैक्चर होने की बात सामने आई।

New Delhi, Sep 16 : बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल कलाई में फ्रैक्चर की वजह से एशिया कप के बाकी बचे मुकाबलों से बाहर हो गये हैं। तमीम को एशिया कप के पहले मुकाबले में ही श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए बायीं कलाई में चोट लग गई। आपको बता दें कि तमीम मैच के दूसरे ओवर में बल्लेबाजी कर रहे थे, सुरंग लकमल की गेंद को उन्होने हिट करने की कोशिश की, लेकिन चूके और गेंद आकर सीधे उनकी बायीं कलाई पर जाकर लगी। जिसके बाद वो मैच से रिटायर्ड हट हो गये।

मैदान से सीधे अस्पताल गये
रिटायर्ड होने के बाद स्टार बल्लेबाज को सीधे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां स्कैन में उनकी कलाई में फ्रैक्चर होने की बात सामने आई, फिर वापस वो स्टेडियम आये, तब तक 229 के स्कोर पर बांग्लादेश का 9वां विकेट गिर चुका था, जिसके बाद हिम्मत दिखाते हुए तमीम बल्ला लेकर बल्लेबाजी करने फिर से मैदान में आ गये। वो एक हाथ से ही बल्लेबाजी करते दिखे।

हर कोई भावुक
तमीम इकबाल का ये जज्बा देख स्टेडियम में मौजूद फैंस भावुक हो गया। एक कलाई टूटी होने के बावजूद वो एक हाथ में बल्ला लेकर स्टेडियम पहुंच गये थे। यकीनन देश के लिये ऐसा जज्बा अपने आप में सम्मान की बात होती है, वो टूटे हाथ से ही बल्लेबाजी करते रहे, इस दौरान स्टेडियम में मौजूद दर्शक तालियां बजाकर उनका स्वागत करते रहे, इस दौरान तमीम ने जो भी गेंदें खेली, उसे सूझ-बूझ के साथ डिफेंड किया और अपना विकेट बचाये रखा।

6 सप्ताह के लिये मैदान से बाहर
बांग्लादेश क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता मिनाजुल अबेदिन ने कहा कि उनकी चोट काफी गंभीर थी, इसी वजह से हम उन्हें तुरंत लेकर अस्पताल गये, जहां पता चला कि उनकी कलाई फ्रैक्चर हो गई है। जिसके बाद हमने उन्हें लेकर वापस स्टेडियम आये, फिर परिस्थिति ऐसी बनी, कि उन्हें दुबारा मैदान में बल्लेबाजी के लिये जाना पड़ा, उनके जज्बे को सलाम है। आपको बता दें कि तमीम अगले 6 सप्ताह के लिये मैदान से बाहर हो गये हैं।

बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज
मालूम हो कि तमीम इकबाल की गिनती बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाजों में की जाती है, उन्होने अब तक 183 वऩडे मैचों में 36.24 के औसत से 6307 रन बनाये हैं, जिसमें 11 शतक के साथ 42 अर्धशतक भी शामिल है। वो सबसे ज्यादा रन और शतक लगाने वाले बांग्लादेशी बल्लेबाज हैं, तमीम के टूर्नामेंट से बाहर होने से निश्चित रुप से बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि वो इस टीम के बैटिंग के आधार माने जाते थे। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें….

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago