वायरल

तीसरे टेस्ट में शानदार जीत से गदगद हुए विराट कोहली, खास तस्वीर पोस्ट कर लिखा ‘जय हिंद’

विराट कोहली द्वारा पोस्ट किये गये तस्वीर में टीम इंडिया के खिलाड़ियों के अलावा सपोर्टिग स्टाफ भी दिख रहे हैं, इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए कप्तान ने लिखा, प्राउड प्राउडर प्राउडेस्ट।

New Delhi, Jan 28 : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज भले टीम इंडिया हार गई हो, लेकिन आखिरी टेस्ट मैच जीतकर भारतीय खिलाड़ी खुश हैं, कप्तान विराट कोहली ने जीत के बाद खुशी जाहिर करते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर पोस्ट की है और सभी को जीत की बधाई दी है। सोशल मीडिया पर विराट का ये ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है। आपको बता दें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज टीम इंडिया 2-1 से हार गई।

विराट कोहली ने किया ट्वीट
कप्तान कोहली द्वारा पोस्ट किये गये तस्वीर में टीम इंडिया के खिलाड़ियों के अलावा सपोर्टिग स्टाफ भी दिख रहे हैं, इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए कोहली ने लिखा, प्राउड प्राउडर प्राउडेस्ट, शानदार चरित्र दिखाने के लिये पूरी टीम को सलाम, ये दिन हमेशा विशेष रहेगा, जय हिंद ।

तीसरे टेस्ट में शानदार जीत
कोहली एंड कंपनी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में शानदार जीत से उनके फैंस काफी खुश हैं, इस जीत के साथ ही उनके आलोचकों के मुंह पर भी ताला लग गया है, जो उनकी क्षमता और फैसलों को लेकर सवाल उठा रहे थे। मैच खत्म होने के बाद कप्तान विराट कोहली ने मीडिया से कहा कि इस जीत से अच्छा लग रहा है।

विराट कोहली ने क्या कहा ?
कप्तान कोहली ने मैच जीतने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि जीत से अच्छा लग रहा है, अगर बल्लेबाज के तौर पर हम हालात का मुकाबला करने में सफल रहे, तो विदेशी जमीन पर हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। ये काफी मुश्किल पिच थी, लेकिन जिस तरह के जज्बा दिखाने की आवश्यकता थी, हमारे खिलाड़ियों ने काफी हिम्मत के साथ मैदान में खेल दिखाया । सीरीज हारने के बावजूद ऐसा जज्बा दिखाने के लिये खिलाड़ियों को सलाम।

गेंदबाजों की तारीफ की
विराट कोहली ने आगे बोलते हुए कहा कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला कई लोगों को पसंद नहीं आया, लेकिन हमारे गेंदबाजों का प्रदर्शन हमारे लिये काफी सकारात्मक था, हमने पहले कभी 3 टेस्ट सीरीज के मैच में 60 विकेट नहीं लिये हैं, लेकिन इस सीरीज में गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, उन्होने 60 विकेट हासिल किये।

सुधार की जरुरत
कप्तान ने ये भी कहा कि हम कुछ गलतियों में सुधार करना चाहते हैं, जैसा कि बल्लेबाजी के लोअर ऑर्डर ने किया, ये दिलचस्प था, हम भले सीरीज हारकर निराश हैं, लेकिन अगर सीरीज से पहले मुझे 2-1 के नतीजे के बारे में पूछा गया होता, तो बम खुश होते, टीम इंडिया शानदार टीम है, हमने पूरी सीरीज में अच्छा क्रिकेट खेला, हम इस सीरीज में जीत के हकदार थे, मुझे इस टीम बहुत गर्व है।

जोहानिसबर्ग में रिकॉर्ड
साउथ अफ्रीका में जोहानिसबर्ग का मैदान एक बार फिर से टीम इंडिया के लिये लकी साबित हुआ, आपको बता दें कि इस मैदान पर आज तक टीम इंडिया टेस्ट नहीं हारी है, इस सिलसिले को विराट सेना ने इस बार भी बरकरार रखा। दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने भी जबरदस्त संघर्ष किया, नतीजा भारत के पक्ष में रहा।

लचर बल्लेबाजी
इस सीरीज में टीम इंडिया की बल्लेबाजी काफी लचर रही, जिसकी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा, टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाजों ने सबसे बुरे आंकड़े पेश किये, इस सीरीज में एक बार भी टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने 100 रन की साझेदारी पूरी नहीं की, इस सीरीज ने टीम इंडिया ने 6 पारियों में सिर्फ 1236 रन बनाये, ये अब तक का सबसे कम स्कोर है।

विरोधी कप्तान ने की तारीफ
अंतिम टेस्ट मैच जीतने के बाद अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि तीसरे टेस्ट में उनकी टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, टीम इंडिया ने पूरी तरह से उन्हें टेस्ट मैच से बाहर रखा। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने आगे बोलते हुए कहा कि मुझे लगता है कि इस टेस्ट में भारतीय टीम हम पर हावी रही, हम मौके को भुना नहीं पाए, हम औसत थे, गेंदबाजी की दृष्टिकोण से पिछले मैच की तरह निरंतर थे, फील्डिंग में औसत थे, इसी वजह से हम इस टेस्ट मैच में हार गये।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago