वायरल

कभी झपटमारी का काम करता था, फिर ऐसे बना टॉप मोस्ट वांटेड, 7 लाख का था इनाम

हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले काला का दूसरा नाम संदीप है, शुरु से ही बड़े शौक वाला काला अपराधियों की संगत में आ गया था।

New Delhi, Jan 14 : देश की राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा में कई बड़े गैंगस्टर हुए, जिन्होने अपने आतंक से पुलिस को खूब परेशान किया, लेकिन एक समय ऐसा भी आया, जब उनका खौफ पुलिस का हौसला ना कम कर सका, वो पकड़े गये, इन्हीं में से एक नाम था काला जठेड़ी का, काला का असली नाम संदीप है, लेकिन लोग उसे काला जठेड़ी के नाम से ही जानते हैं, एक समय काला का नाम पहलवान सुशील कुमार से भी जुड़ा था, जब उनहोने काला से खतरा होने की बात कही थी।

अपराधियों की संगत
हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले काला का दूसरा नाम संदीप है, शुरु से ही बड़े शौक वाला काला अपराधियों की संगत में आ गया था, काला ने घर से पैसे मांगे तो नहीं मिले, तब उसने झपटमारी का काम शुरु किया, इसी काम से उसने खर्चे पाटने की शुरुआत की, 2004 में पहली बार काला पर दिल्ली में मुकदमा दर्ज हुआ। काला झटपटमारी के बाद बड़ी गैंग्स में शामिल हुआ, फिर हत्या और लूटपाट की साजिश जैसे जुर्मों को अंजाम देने लगा।

खुद का गैंग
इसके बाद उसने खुद की गैंग बना ली, जबरन वसूली और संपत्तियों के विवाद को पैसे लेकर सुलझाने लगा, 15-16 साल तक बढते जुर्मों के साथ उस पर इनाम भी बढता गया, दिल्ली पुलिस ने अब उस पर 1 लाख रुपये का इनाम कर दिया था, साल 2021 तक काला जुर्म की दुनिया का बड़ा नाम हो चुका है, उस पर हरियाणा सरकार ने 7 लाख रुपये का इनाम रखा था। काला के नाम का खौफ इतना था कि रेसलर सुशील कुमार ने गिरफ्तारी के बाद भी जान का खतरा बताया था, सागर हत्याकांड के बाद सुशील ने सोनू महाल के मामा संदीप काला को फोन किया था, दरअसल 3-5 मई की रात में सागर धनखड़ के साथ मारपीट और हत्या के मामले में काला का भांजा सोनू भी मौजूद था, काला पंजाब-राजस्थान के चचित गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथ भी जुड़ा हुआ था, एक समय तो काला को लॉरेंस गैंग का सरदार भी बताया जाता था।

वैन पर गोली चलाकर छुड़ाया
गुरुग्राम पुलिस फरवरी 2020 में संदीप काला को फरीदाबाद कोर्ट में पेशी के लिये लाई थी, लेकिन पेशी के बाद फिल्मी अंदाज में काला के गुर्गों ने पुलिस वैन पर फायरिंग कर उसे छुड़ा ले गये थे, तब इस मामले में केस भी दर्ज हुआ था, पहले तो ये सामने आया कि वो फरारी के दौरान दुबई और मलेशिया में भी रहा था, लेकिन उसी के एक गर्गे के पकड़े जाने पर बताया था कि वो हरियाणा में ही था, आपको बता दें कि जुलाई 2021 में संदीप काला को उसकी सहयोगी लेडी डॉन अनुराधा के साथ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यूपी के सहारनपुर से गिरफ्तार किया था, काला का नेटवर्क पश्चिमी यूपी, पंजाब, उत्तराखंड के साथ-साथ दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में भी फैला है, पुलिस सूत्रों का मानना था कि उसे दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई की मदद से गिरफ्तार किया गया था।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago