वायरल

मन्‍नान वानी की मौत पर छिड़ी ट्विटर जंग, उमर अब्‍दुल्‍ला के बयान पर गंभीर का मुंहतोड़ जवाब

गुरुवार को जम्‍मू कश्‍मीर में मारे गए आतंकी मन्‍नान वानी को लेकर सियासी हलकों में तो जंग छिड़ी ही हुई है एक जंग गौतम गंभीर और उमर अब्‍दुल्‍ला के बीच भी छिड़ गई है ।

New Delhi, Oct 13 : गौतम गंभीर और उमर अब्‍दुल्‍ला एक दूसरे के आमने सामने आ गए हैं । गुरुवार को कश्‍मीर में मारे गए आतंकी मन्‍नान वानी को लेकर पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और कश्‍मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला में ट्विटर जंग छिड़ी हुई है । गौतम गंभीर ने शुक्रवार को ट्विटर पर इस मुद्दे पर ट्वीट किया, उन्‍होने बीजेपी, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और कांग्रेस को टैग करते हुए लिखा कि आपको शर्म से सिर नीचे कर लेना चाहिए क्योंकि आपकी वजह से एक जवान व्यक्ति किताब से गोलियां चलाने पर मजबूर हुआ है। उन्होंने लिखा कि हमने एक आतंकी, एक कट्टर टैलेंट को मारा है।

गंभीर के ट्वीट पर अब्‍दुल्‍ल का जवाब
गौतम गंभीर के इस ट्वीट पर फौरन ही उमर अब्दुल्ला जवाब लिखा, उन्‍होने लिखा – इस व्यक्ति को नक्शे पर मन्नान के घर का जिला भी नहीं पता होगा, मगर यह बात कर रहे हैं कि कैसे एक युवा कश्मीर में बंदूक उठा लेता है। गंभीर को कश्मीर के बारे में उतना ही पता है, जितना मुझे क्रिकेट के बारे में। मुझे क्रिकेट के बारे में कुछ नहीं पता।

गौतम ने किया पलटवार
उमर के इस ट्वीट से गंभीर तैश में आ गए । उन्‍होने उमर पर आरोप लगाते हुए ट्वीट किया कि – आप मैप के बारे में बात ही मत करो आपने तो कश्मीर को पाकिस्तान के नक्शे में जोड़ने में बहुत मेहनत की है। आप बताओ कि आपने और आपके साथी नेताओं ने कश्मीरी युवा के लिए किया ही क्या है?

उमर ने भी दिया जवाब
गौतम के इस ट्वीट के बाद उमर भी कहां चुप रहते । उन्‍होने इसका करारा जवाब देते हुए गंभीर को चुप रहने की सलाह दी । उन्‍होनने लिखा ‘हाल ही में मेरी पार्टी के दो साथियों कि आतंकियों ने हत्या कर दी थी। साल 1988 से अब तक पार्टी के 1000 से अधिक कार्यकर्ता मारे जा चुके हैं। मैं राष्ट्रवाद और बलिदान पर आपसे बहस नहीं करना चाहता जिसको इसका अर्थ ही न पता हो।’

कौन था मन्‍नान वानी ?
मन्‍नान वानी एएमयू में पढ़ रहा था । वह पीएचडी छोड़कर आतंकी बन गया ।  मन्नान वानी युवाओं को आतंक का पाठ पढ़ा रहा था । गुरुवार को सेना और आतंकियों की एक मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर मन्नान वानी मारा गया । मिली जानकारी के अनुसार मन्‍नान के परिजन और दोस्‍त उसे बुराई के इस रास्‍ते को छोड़ने की अपील करते रहे लेकिन वह नहीं माना । मन्‍नान वानी के लिए एएएमयू में शोक शभा का आयोजन करने की कोशिश करने वाले 3 छात्रों को सस्‍पेंड कर दिया गया है ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago