वायरल

Video : इस कैच को लेकर हुई बेइंतहा किचकिच, आप देखकर बताइये आउट है या नहीं ?

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
इस मैच में कंगारु सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने ड्राइव लगाकर एक ऐसा कैच पकड़ा, जिसे देखकर हर कोई कंफ्यूज हो गया।

New Delhi, Dec 31 : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, चौथा टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया, इस टेस्ट मैच के चौथे दिन कुछ ऐसा हुआ, जिससे हर कोई हैरान रह गया। दरअसल इस मैच में कंगारु सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने ड्राइव लगाकर एक ऐसा कैच पकड़ा, जिसे देखकर हर कोई कंफ्यूज हो गया, कि बल्लेबाज आउट है या नहीं, हालांकि अंपायर ने बल्लेबाज को आउट करार दिया।

थर्ड अंपायर के भी छूटे पसीने
इस वीडियो को बार-बार रीप्ले करके देखा गया, पहली बार देखने से लगता है कि गेंद के नीचे हाथ आ चुका है, लेकिन फिर आगे बढने पर लगता है कि गेंद हाथ से बाहर निकल चुकी है, अलग-अलग एंगल से देखने के बाद भी समझ नहीं आ रहा था कि आगे क्या होता है, थोड़ी देर बाद ही उस्मान ख्वाजा गेंद हाथ में लिये खड़े होते हैं और आउट का दावा करते हैं।

कुक ने क्या कहा ?
इंग्लैंड के बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने कहा कि गेंद हमसे करीब 89 यार्ड दूर थी, ऐसे में देखना बेहद मुश्किल था, लेकिन उस्मान ख्वाजा अच्छे खिलाड़ी हैं, मैंने उनके खिलाफ कई मैच खेले हैं, कैच पकड़ने के बाद वो काफी कॉन्फिडेंट थे, जिसके बाद खिलाड़ियों की बात पर भी विश्वास करना पड़ता है।

ब्रॉड आउट
कंगारु सलामी बल्लेबाज ने जिनका कैच पकड़ा, उस समय क्रीज पर स्टुअर्ट ब्रॉड थे, आपको बता दें ब्राड तब 63 गेंद में 56 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। बार-बार रिप्ले देखने के बावजूद किसी को भी समझ नहीं आ रहा था कि आउट है या नहीं, हालांकि तीसरे अंपायर ने इंगलिश बल्लेबाज को आउट करार दिया, जिसके बाद उन्हें बाहर जाना पड़ा।

सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस
ट्विटर समेत सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफॉर्म पर ये बहस छिड़ गई है, कि ये आउट है या नहीं, इंग्लैंड टीम के फैन बार्मी आर्मी ने उस्मान ख्वाजा की खूब आलोचना की है, इसके साथ ही उन्होने कंगारु टीम को चीटर तक बुलाया है, हालांकि कई लोग ऐसे भी हैं, जो इसे आउट कह रहे हैं।

137वें ओवर की घटना
137वां ओवर पेट कमिन्स फेंक रहे थे, इसी ओवर की पांचवी गेंद पर ब्रॉड ने ऊंचा शॉट खेला, जिसके बाद उस्मान ख्वाजा ने गेंद को जैसे-तैसे लपक लिया, टीवी रिप्ले के अनुसार शुरु में गेंद फील्डर के हाथ में आई महसूस हुई, फिर गेंद हाथ से छूटती दिखी, हालांकि तब गेंद हवा में थी, फिर गेंद उनके शरीर के नीचे चली गई, अगले कुछ ही पल के बाद ख्वाजा उठ खड़े हुए और कैच आउट का दावा किया।

चौथा टेस्ट मैच ड्रा
इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया चौथा टेस्ट मैच ड्रा रहा, आपको बता दें कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में अच्छा खेल दिखाया, जिसकी वजह से वो हार को टालने में कामयाब रहे। कंगारु कप्तान स्टीव स्मिथ ने इस टेस्ट में भी शतक (102 रन) जड़ा था।

एशेज जीत चुकी है ऑस्ट्रेलिया
एशेज 2017-18 ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही जीत चुकी है, आपको बता दें कि पांच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम 3-0 से आगे है, चौथा टेस्ट मैच मेलबर्न में खेला गया जो ड्रा, जबकि पांचवां टेस्ट मैच बाकी है। इस सीरीज में कंगारु कप्तान स्टीव स्मिथ जबरदस्त फॉर्म में हैं, वो बल्ले से इंगलिश गेंदबाजों की खूब परीक्षा ले रहे हैं।

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज स्मिथ
कंगारु कप्तान साल 2017 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गये हैं, उन्होने इस साल 76.76 के शानदार औसत से 1305 रन बनाये हैं, इसके अलावा इस सीरीज में वो चार शतक लगा चुके हैं, आपको बता दें कि इस साल स्मिथ ने टेस्ट में 6 शतक जड़े हैं, जिसमें से 4 इसी सीरीज में लगाये हैं, उन्होने पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग की बराबरी कर ली है, पोटिंग के नाम भी दो बार एक साल में 6 टेस्ट शतक है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago