वायरल

एक के बाद एक बड़े रिकॉर्ड्स विराट कोहली कर रहे हैं धाराशायी, लेकिन इस बल्लेबाज ने उड़ा रखी है नींद

विराट कोहली और शहजाद के बीच ये जंग कब खत्म होगी, इसके बारे में तो कहना मुश्किल है, लेकिन अफगानिस्तान के इस बल्लेबाज की तारीफ करनी होगी।

New Delhi, Oct 26 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और अफगानिस्तान के स्टार बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद के बीच टी-20 क्रिकेट में आगे और पीछे होने का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले दिनों विराट कोहली ने शहजाद को टी-20 इंटरनेशनल में चौके लगाने के मामले में पीछे छोड़ दिया था, लेकिन मोहम्मद शहजाद भी कहां पीछे रहने वाले थे, अब फिर से उन्होने विराट कोहली को पछाड़ दिया है।

शहजाद की तारीफ करनी होगी
विराट कोहली और शहजाद के बीच ये जंग कब खत्म होगी, इसके बारे में तो कहना मुश्किल है, लेकिन अफगानिस्तान के इस बल्लेबाज की तारीफ करनी होगी, जो दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज को चुनौती देने में कामयाब हो रहे हैं, विराट के आस-पास भी दूसरा कोई बल्लेबाज नहीं ठहरता है, हालांकि चौकों के अलावा दूसरे मामलों में शहजाद विराट से पीछे हैं, लेकिन एक मामले में वो टक्कर दे रहे हैं।

नंबर वन की जंग
टी-20 इंटरनेशनल की बात करें, तो सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड फिलहाल श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान के नाम दर्ज है, उन्होने 80 मैचों में 223 चौके लगाये हैं, दूसरे नंबर पर अफगानिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद हैं, जिन्होने 84 मैचों में 218 चौके लगाये हैं, तीसरे नंबर पर भारतीय कप्तान का नाम आता है, जिन्होने सिर्फ 62 मैचों में 214 चौके अपने नाम कर रखे हैं। फिलहाल तो शहजाद और विराट के बीच नंबर टू की जंग जारी है, लेकिन जल्द ही ये रेस नंबर वन की हो जाएगी, क्योंकि दिलशान पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं।

विराट के पास नंबर वन बनने का मौका
इस साल मोहम्मद शहजाद ने ज्यादा टी-20 मुकाबले नहीं खेले हैं, उन्होने 7 मैचों में 18 चौके लगाये हैं, वहीं अफगानिस्तान को अगले साल फरवरी से पहले कोई टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच नहीं खेलना है, जबकि विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल सकते हैं, वो जिस तरह के फॉर्म से गुजर रहे हैं, उसे देखकर लग रहा है कि शहजाद ही नहीं बल्कि वो दिलशान को भी पछाड़ कर नंबर वन बन सकते हैं।

शहजाद से काफी आगे निकल सकते हैं
विराट कोहली को नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलने के बाद 21 से 25 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है, यानी विराट के पास 6 मैच हैं, जिसमें वो नंबर वन बन सकते हैं, वैसे भी अगर मैचों की तुलना करें, तो विराट ने 22 मैच कम खेलकर 4 चौके कम लगाये है, संभव है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ ही विराट नंबर वन की कुर्सी हासिल कर लेंगे।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago