वायरल

Video : कप्तान विराट कोहली और कोच शास्त्री ने इशारों में तय की रणनीति, वीडियो हो रहा वायरल

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
कोलकाता के इडेन गार्डन में खेले गये पहले मुकाबले में विराट सेना जीत के करीब थी, अगर आधे घंटे का भी खेल बचा हुआ होता तो शायद मैच का परिणाम बदल सकता था।

New Delhi, Nov 22 : बीसीसीआई ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, दरअसल इस वीडियो में मैदान से विराट कोहली मुख्य कोच रवि शास्त्री से इशारों में बात कर रहे हैं। बीसीसीआई ने इस वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट कर लोगों से दोनों के बीच हो रही बातचीत का मतलब पूछा है। आपको बता दें कि टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच कोलकाता में खेला गया पहला टेस्ट मुकाबला ड्रा रहा, हालांकि टीम इंडिया ने मनोवैज्ञानिक बढत जरुर हासिल कर ली है।

जीत के करीब जा पहुंची थी टीम इंडिया
कोलकाता के इडेन गार्डन में खेले गये पहले मुकाबले में विराट सेना जीत के करीब थी, अगर आधे घंटे का भी खेल बचा हुआ होता तो शायद मैच का परिणाम बदल सकता था। आपको बता दें कि टीम इंडिया ने श्रीलंका की टीम को 231 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन श्रीलंका के खिलाड़ी मैच बचाने के लिये खेल रहे थे, भुवनेश्नर यादव ने दूसरी पारी में चार विकेट हासिल किये, तो शमी ने दो और उमेश यादव के हिस्से एक विकेट आया।

चौथी पारी में लंका के बल्लेबाजों ने किया समय खराब
जब टीम इंडिया के गेंदबाज लंका के बल्लेबाजों को परेशान कर रहे थे, लग रहा था कि श्रीलंकाई टीम कहीं ये मैच हार ना जाएं, तो श्रीलंका के बल्लेबाज समय खराब करने की पूरी कोशिश कर रहे थे, वो हर ओवर में आराम से पिच पर पहुंचते थे, ताकि जल्दी से अंधेरा हो जाए और वो मैच बचाने में सफल हो जाए। इसके लिये अंपायर ने उन्हें बकायदा चेतावनी भी दी, कि वो ज्यादा समय बर्बाद ना करें।

विराट कोहली पर भी उठी अंगुली
पहले टेस्ट मैच में परिणाम ना निकल पाने के कई कारण रहे, एक तो करीब दो दिनों का खेल पूरी तरह से बर्बाद हो गया, फिर समीक्षकों ने विराट कोहली को भी इसके लिये जिम्मेदार माना, कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि कप्तान कोहली ने अगर अपने शतक का लोभ नहीं किया होता, गेंदबाजों को कुछ ओवर और मिल जाते, तो शायद मैच के परिणाम भारत के पक्ष में आ सकते थे।

वीडियो हो रहा वायरल
बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किया गया ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, बोर्ड ने इस वीडियो के साथ क्रिकेट फैन्स से साइन इन लैंग्वेज में होने वाली चर्चा को लेकर सवाल पूछा है, जिस पर क्रिकेट प्रेमियों ने अपने-अपने तरीके से जवाब दिया है, कुछ का कहना है कि रवि शास्त्री ड्रेसिंग रुम से विराट को जल्दी पारी घोषित करने की सलाह दे रहे थे, तो कुछ कह रहे हैं कि वो कोहली को अपना शतक पूरा कर पारी घोषित करने के लिये कह रहे थे।

गेंदबाजों को और समय देना चाहिये था
ये वीडियो उस समय का है, जब विराट कोहली 86 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, टीम इंडिया का बढत 200 रन हो चुका था, क्रिकेट समीक्षकों के अनुसार इसी समय विराट को अपने शतक की चिंता किये बगैर पारी घोषित कर देनी चाहिये थे, श्रीलंकाई टीम के लिये चौथी पारी में 200 रन चेज करना आसान नहीं होता, भारतीय गेंदबाजों को भी थोड़ा समय मिल जाता, शायद इस मैच का परिणाम भारत के हक में होता।

शास्त्री और विराट के बीच अच्छी ट्यूनिंग
ये बताने की आवश्यकता नहीं है कि विराट कोहली की सिफारिश पर ही रवि शास्त्री को टीम इंडिया का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है, कई बार सार्वजनिक मंचों से शास्त्री विराट की तारीफ कर चुके हैं, दोनों के बीच काफी अच्छी ट्यूनिंग है, यही वजह है कि टीम इंडिया आगे बढ रही है। इस वीडियो से एक बार फिर से साबित हो गया कि कोच और कप्तान इशारों में ही पूरी रणनीति डिशकश कर लेते हैं।

पहली पारी में फेल भारतीय बल्लेबाज
कोलकाता टेस्ट मैच में करीब दो दिन का खेल बर्बाद हो गया, जिसकी वजह से मैच का नतीजा नहीं निकल सका, इसके साथ ही समीक्षकों का मानना है कि पहली पारी में भारतीय बल्लेबाज असफल रहे, ये भी एक बड़ी वजह रही कि मैच ड्रा हो गया। आपको बता दें कि पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा को छोड़ कोई भी बल्लेबाज सम्मानजनक स्कोर नहीं बना पाया, जिसकी वजह से टीम इंडिया 171 रनों पर आलआउट हो गई।

24 नवंबर से दूसरा टेस्ट मैच
पहले टेस्ट के ड्रा होने के बाद टीम इंडिया और श्रीलंका की टीम अगले टेस्ट की तैयारी में लग गई है, आपको बता दें कि दूसरा टेस्ट मैच 24 नवंबर से नागपुर में खेला जाएगा, हालांकि इस मैच से पहले टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन ने छुट्टी ले ली है, भुवी 23 नवंबर को शादी करने जा रहे हैं, तो धवन ने भी व्यक्तिगत कारणों से ही छुट्टी ली है। भुवी की जगह टीम में विजय शंकर को शामिल किया गया है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago