वायरल

इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर से इतना कमाते हैं विराट कोहली, लेकिन इस मामले में रह गये हैं पीछे

कप्तान विराट कोहली ने पिछले साल 11 दिसंबर को बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा से शादी कर ली। उन्होने अपनी शादी की कुछ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट की।

New Delhi, Mar 23 : फोटो शेयरिंग एप्प इंस्टाग्राम ने भारत में पहली बार इंस्टाग्राम अवॉर्ड की घोषणा की है। इन अवॉर्ड्स में भारतीय टीम के क्रिकेट कप्तान विराट कोहली नंबर वन साबित हुए हैं। कोहली को मोस्ट इंगेज्ड सेलिब्रिटी चुना गया है। उनके पोस्ट पर यूजर्स के लाइक्स और कमेंट सबसे ज्यादा रहते हैं। आपको बता दें कि इंस्टाग्राम कई दूसरे देशों में पहले भी इस तरह के अवॉर्ड की घोषणा करता रहा है। भारत में ये अवॉर्ड पहली बार घोषित किये गये हैं।

पहली बार अवॉर्ड की घोषणा
इंस्टाग्राम ने भारत में बढते यूजर बेस को देखते हुए पहली बार इन अवॉर्ड्स की घोषणा की है। मालूम हो कि दुनिया भर में इंस्टाग्राम के करीब 80 करोड़ यूजर है, जिनमें से करीब 5 करोड़ यूजर भारत से हैं। इंस्टाग्राम भारत में यूजरों की संख्या बढाना चाहता है, इसलिये इस तरह के अवॉर्ड्स की घोषणा कर रहा है, ताकि लोग उसकी तरफ आकर्षित हों।

सबसे महंगे खिलाड़ी विराट
इंस्टाग्राम पर विराट कोहली के 1 करोड़ 98 लाख फॉलोवर्स हैं, सोशल मीडिया पर होने वाली कमाई के मामले में विराट भारत के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के अनुसार इंस्टाग्राम पर किये एक पोस्ट से कोहली करीब 3.2 करोड़ रुपये कमाते हैं। ये कमाई उनके पोस्ट पर आने वाले यूजर इंगेजमेंट और विज्ञापन से होती है।

पत्नी के साथ विराट की फोटो सुपरहिट
कप्तान विराट कोहली ने पिछले साल 11 दिसंबर को बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा से शादी कर ली। उन्होने अपनी शादी की कुछ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट की। उस पर करीब 45 लाख से ज्यादा लाइक्स और डेढ लाख कमेंट आये थे। कुछ दिन के बाद विराट ने फिर पत्नी के साथ एक तस्वीर पोस्ट की, जिस पर 33 लाख से ज्यादा लाइक्स मिले।

अनुष्का की वजह से बनें इंगेज्ड सेलिब्रिटी
विराट अनुष्का के साथ की जो तस्वीरें पोस्ट करते हैं, उसे ज्यादा लाइक्स और कमेंट मिलते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर उन तस्वीरेों को ज्यादा पसंद किया जाता है, जिसमें वो अपनी पत्नी के साथ हों। इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा लाइक्स किये गये टॉप-5 फोटोज में से सभी में अनुष्का उनके साथ दिख रही हैं।

अनुष्का की तस्वीर पोस्ट की थी
पिछले महीने विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका दौरे पर थे, वहां उन्होने एक तस्वीर पोस्ट की थी, जो तेजी से वायरल हुआ था। दरअसल अनुष्का की फिल्म परी रिलीज होने वाली थी। उससे पहले ही विराट ने उन्हें किस करते हुए एक तस्वीर पोस्ट की थी। साथ ही कैप्शन में लिखा था मेरी और सिर्फ मेरी।

ये हैं दुनिया में नंबर वन
दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलोवर्स खुद इंस्टाग्राम के हैं, 23.30 करोड़ लोग इसे फॉलो करते हैं। इसके बाद सबसे ज्यादा फॉलोवर्स के मामले में अमेरिकी सिंगर सेलेना गोम्ज दुनिया के नंबर एक सेलिब्रिटी हैं। उनके 13.41 करोड़ से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। दूसरे स्थान पर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं, जिनके 12.20 करोड़ फॉलोवर्स हैं।

इनसे पीछे रह गये विराट
भारत में सबसे ज्यादा फॉलोवर्स के मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण सबसे आगे हैं, उनके करीब 2 करोड़ 24 लाख फॉलोवर्स हैं। इनके बाद प्रियंका चोपड़ा का नंबर आता है, जिन्हें 2 करोड़ 21 लाख लोग फॉलो करते हैं। साथ ही आलिया भट्ट और श्रद्धा कपूर के भी 2 करोड़ से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। जबकि विराट के अभी 2 करोड़ भी पूरे नहीं हुए हैं।

मैदान पर वापसी को बेकरार
विराट कोहली आईपीएल के जरिये एक बार फिर से मैदान पर वापसी को बेताब हैं। हर साल की तरह इस साल भी विराट आरसीबी की कप्तानी करते नजर आएंगे। आपको बता दें कि श्रीलंका में खेले गये टी-20 ट्राई सीरीज में विराट को आराम दिया गया था। वो अपनी पत्नी के साथ क्वालिटी टाइम बिता रहे थे। अब 7 अप्रैल से आईपीएल शुरु हो रहा है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago