वायरल

महिला खिलाड़ी ने कोर्ट में उतारा टॉप, हो गया हंगामा, ट्विटर पर छिड़ी महाभारत

फ्रांस की टेनिस खिलाड़ी एलिज कोर्नेट एक बार फिर खबरों में हैं । इस बार एलिज ने कोर्ट के एक अहम रूल का उल्‍लंघन कर दिया है । हालांकि इस नियम उल्‍लंघन को लेकर लोग उनके साथ खडे हैं ।

New Delhi, Sep 01 : फ्रांस की टेनिस खिलाड़ी एलिज कोर्नेट खबरों की सुर्खियों में हैं । इसका कारण है उनका खेल के दौरान कोर्ट के बाहर अपना टॉप उतारना । एलिज ने ऐसा क्‍यों किया इसकी वजह भी जानिए । दरअसल यूएस ओपन खेल रहीं महिला खिलाड़ी एलिज कोर्नेट ने खेल के दौरान 10 मिनट का हीट ब्रेक लिया था । इसके बाद जब वो वापस खेलने मैदान में पहुंची तो उन्‍हें पता चला कि उन्‍होने टॉप को उलटा पहन लिया है । इसी टॉप को सीधा करने के चक्‍कर में उन पर नियम उल्‍लंघन का फाउल लगा दिया गया ।

टॉप सीधा करना पड़ा भारी
कोर्नेट को जब ये पता चला कि उन्‍होने गलती से टॉप उल्‍टा पहन लिया है तो उन्‍होने इसे सीधा करने के बारे में सोचा । वो फौरन कोर्ट से बाहर गईं और टॉप्‍ को उतारकर सीधा पहन लिया । बस इस बात पर वहां हंगामा मच गया । कोर्नेट के इस कदम पर अब विवाद हो गया है । उन पर रेफरी ने कोड वायलेशन इशू कर दिया ।

10 सेकंड के लिए उतारा होगा टॉप
कोर्नेट ने मुश्किल से 10 सेकंड भी नहीं लिए होंगे टॉप को उल्‍टे से सीधा करके पहनने में । लेकिन इतनी सी देर में ही उन्हें अनस्पोर्ट्स मैनलाइक कंडक्ट के लिए ‘कोड वॉयलेशन’ इशू कर दिया । कोर्नेट के खिलाफ वायलेशन कोड लागू करने पर महिला टेनिस एसोसिएसन ने कड़ा विरोध जताया है । वहीं यूएस टेनिस एसोसिएशन ने भी रेफरी के इस फैसले पर खेद जताया ।

ट्विटर पर भी विरोध के सुर
कोर्नेट के खिलाफ जारी इस वायलेशन कोड का ट्विटर पर भी जमकर विरोध हो रहा है । महज 10 सेकंड के लिए टॉप को उतारना, वो भी किसी जरूरी वजह से ये गलत कैसे हो सकता है । कोर्नेट ने भी स्‍टेडियम में इस फैसले पर हैरानी जताई । ट्विटर पर लोग उनका सपोर्ट कर रहे हैं, इस वायलेशन कोड के खिलाफ महिला एसोसिएशन लंबे समय से विरोध में हैं ।

क्या है नियम
दरअसल रेफरी ने ये फैसला इसलिए भी लिया क्‍योंकि, ऐसे नियम है । नियम के मुताबिक महिला खिलाड़ी कोर्ट में ड्रेस नहीं बदल सकतीं । हालांकि पुरुष खिलाडि़यों पर ये नियम लागू नहीं होता है । पहली बार यूएस ओपन में इस बार गर्मी की वजह से हीट ब्रेक देने का फैसला किया गया है । इसी ब्रेक के बाद कोर्नेट जब कोर्ट में लौटी तो उल्‍टे टॉप को सीधे करने की वजह से वो वायलेशन नियम की शिकार हो गई । इससे पहले भी टेनिस में महिलाओं के पहनावे को लेकर विवाद हो चूके हैं । सेरेना के कैट सूट को लेकर भी खूब हंगामा मचा था ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago