वायरल

योगी आदित्यनाथ के पिता की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती, डॉक्टर्स ने बताई खास बात

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टर्स ने कुछ बातें बताई हैं।

New Delhi, Mar 13: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह की तबीयत अचानक खराब हो गई है। बताया जा रहा है कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया  गया है। अस्पताल के अधिकारी केसी जोशी का कहना है कि सीएम योगी के पिता आनंद सिंह की तबीयत अचानक खराब हो गई है। उन्होंने जौलीग्रांट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पिता को हुआ डिहाइड्रेशन
डॉक्टर्स का कहना है कि सीएम योगी के पिता को डिहाइड्रेशन की शिकायत है। सोमवार को आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनकी जांच की जा रही है। अस्पताल के सीनियर डॉक्टर अकरम की देख-रेख में उन्हें रखा गया है। डॉक्टर्स का कहना है कि बढ़ती उम्र में डिहाइड्रेशन की शिकायत हो जाती है।

अस्पताल में भर्ती हैं पिता
फिलहाल योगी आदित्यनाथ के पिता को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और अगले मेडिकल बुलेटिन तक उनकी हेल्थ रिपोर्ट के बारे में सभी को इंतजार करना होगा। बताया जा रहा है कि सीएम योगी तक इस खबर को पहुंचाया गया है और वो लगातार अपने परिवार के संपर्क में हैं। योगी का जन्म 5 जून 1972 को पौड़ी गढ़वाल जिले एक छोटे से गांव पंचूर में हुआ था।

क्या होता है डिहाइड्रेशन ?
हेल्थ एक्सपर्ट्स बताते हैं कि जब किसी को डिहाइड्रेशन की परेशानी हो जाती है, तो उस वक्त शरीर में तरल पदार्थ पर्याप्त मात्रा में नहीं होते। पानी की कमी की वजह से शरीर में शुगर और सॉल्ट संतुलन को बिगाड़ सकती है। डॉक्टर्स ये भी कहते हैं कि अगर डिहाइड्रेशन का वक्त पर इलाज नहीं किया गया तो तो ये मस्तिष्क को भी क्षति पहुंचाता है।

क्या होती हैं बीमारियां ?
सिर में दर्द होना और चक्कर आना भी डिहाइड्रेशन के संकेत होते हैं। दिमाग में पानी की कमी की वजह से याददाश्त की शक्ति पर बुरा असर पड़ता है। डिहाइड्रेशन की वजह से आप चीजों पर फोकस नहीं कर पाते हैं। आपके अंदर वो उर्जा नहीं होती जो किसी समस्या या मुद्दे पर सोच विचार करने में मदद करती है, जिससे आप चीजों को भूलने लगते हैं।

गांव में रहते हैं पिता
योगी आदित्यनाथ के पिता का नाम आनंद सिंह है जो गांव में रहते हैं। योगी के पिता के मुताबिक उनमें बचपन से सेवा भावना थी। आपको बता दें कि साल 1993 में योगी गोरखपुर चले गए थे। सिर्फ 21 साल की उम्र में ही उन्होंने घर छोड़ दिया था। परिवार में योगी के अलावा उनके चार भाई हैं और तीन बहनें हैं। वो चार भाइयों में दूसरे नंबर के भाई हैं।

ये भी हैं खास बातें
योगी के दो भाई कॉलेज में नौकरी करते हैं, जबकि एक भाई सेना की गढ़वाल रेजिमेंट में सूबेदार हैं। योगी ने टिहरी के गजा स्कूल से दसवीं की परीक्षा पास की। इसके बाद ऋषिकेश के भरत मंदिर इंटर कॉलेज से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की। इसके बाद ग्रेजुएशन की पढ़ाई करते हुए एबीवीपी से जुड़े थे। इसके बाद उन्होंने गढ़वाल यूनिवर्सिटी से गणित में बीएससी की परीक्षा पास की और बाद में गोरखपुर चले गए।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago