वायरल

टी-20 विश्वकप को लेकर युवराज ने दी सलाह, ICC विश्वकप हार के लिये इन्हें बताया जिम्मेदार

युवराज ने कहा कि मैं पंत और विजय शंकर के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन दोनों ने सिर्फ 5 वनडे खेले थे, मेरे कहने का मतलब ये है कि इतने कम अनुभव वाले खिलाड़ी से आप कैसे बड़े मैचों में जीत की उम्मीद रखते हैं।

New Delhi, Dec 18 : टीम इंडिया के पूर्व स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, युवी ने आईसीसी विश्वकप में सेमीफाइनल में मिली हार के लिये टीम प्रबंधन को जिम्मेदार बताया है, पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि इस 50 ओवरों के टूर्नामेंट के लिये उनकी योजना पूरी तरह से गलत थी, इस विश्वकप में उन्होने अंबाती रायडू को टीम से बाहर कर दिया, विजय शंकर को ले गये, जब वो चोटिल हुए तो फिर पंत को चुना गया।

इनके खिलाफ नहीं
युवी ने कहा कि मैं पंत और विजय शंकर के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन दोनों ने सिर्फ 5 वनडे खेले थे, मेरे कहने का मतलब ये है कि इतने कम अनुभव वाले खिलाड़ी से आप कैसे बड़े मैचों में जीत की उम्मीद रखते हैं, मेरी नाराजगी उन चीजों से है, जो थिंक टैंक ने की, दिनेश कार्तिक टूर्नामेंट में बेंच पर ही बैठे रहे, लेकिन अचानक उन्हें सेमीफाइनल में उतारा गया, धोनी जैसे खिलाड़ी को नंबर सात पर बल्लेबाजी के लिये भेजा गया।

अव्यवस्था की स्थिति
स्टार क्रिकेटर ने कहा कि ये अव्यवस्था की स्थिति थी, बड़े मैचों में आप ऐसा नहीं कर सकते, टूर्नामेंट में आपके चौथे नंबर के बल्लेबाज का हाइस्ट स्कोर 48 रन था, इसलिये पूरी योजना ही खराब थी, क्योंकि वो मानकर चल रहे थे, कि विराट और रोहित अच्छी फॉर्म में हैं, लेकिन टीमें ऐसे जीत नहीं दर्ज करती, रायडू के साथ जो कुछ हुआ, उससे मैं काफी निराश था, वो एक साल से ज्यादा समय से नंबर चार पर खेल रहा था, यहां तक कि न्यूजीलैंड के आखिरी मैच में भी उसने 90 रन बनाये और मैन ऑफ द मैच बनें।

चार महीने पहले तैयार
युवराज ने कहा कि मुझे लगता है कि टीम इंडिया को टी-20 विश्वकप से 4 महीने पहले ही टीम तैयार कर लेना चाहिये, मेरा मतलब है कि आपको पता होना चाहिये कि टीम के साथ कौन से 16 या 14 खिलाड़ी जाएंगे, हमें विश्वकप से पहले तैयार रहना चाहिये। तो हरभजन सिंह ने कहा कि टीम पहले से ही संयोजित होनी चाहिये, खिलाड़ियों को उनके रोल के बारे में पता होना चाहिये, ऐसा नहीं होना चाहिये कि किसी भी खिलाड़ी के मन में टीम में जगह को लेकर आशंका हो।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago