बॉलीवुड

फिल्म ‘ब्लैक’ में महानायक अमिताभ बच्चन की स्टूडेंट बनी थी ये एक्ट्रेस, अब इन्हें कर रही डेट

बॉलीवुड में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम कर चुकी आएशा एक आर्ट स्टूडेंट हैं, उन्होने कोलंबिया यूनिवर्सिटी, न्यूयॉर्क से अपनी पढाई पूरी की है।

New Delhi, Dec 31 : साल 2005 में आई बॉलीवुड फिल्म ब्लैक में रानी मुखर्जी के बचपन का किरदार निभाने वाली चाइल्ड आर्टिस्ट आएशा कपूर शायद आपको याद नहीं होगी, उन्हें इस फिल्म में शानदार एक्टिंग के लिये बेस्ट स्पोर्टिंग एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है, 11 साल की उम्र में बॉलीवुड डेब्यू करने वाले आएशा अब 23 साल की हो चुकी हैं, इन दिनों वो अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में हैं।

इस शख्स को कर रही डेट
आएशा कपूर अदम ओबरॉय नाम के शख्स को डेट कर रही हैं, जिनके साथ वो अक्सर अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं, हालांकि उनके ब्वॉयफ्रेंड अदम कौन हैं और क्या करते हैं, इस बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन आएशा सोशल मीडिया के जरिये उनके साथ अपनी तस्वीरें लगातार पोस्ट करती रहती हैं।

न्यूयॉर्क से पढाई
आपको बता दें कि बॉलीवुड में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम कर चुकी आएशा एक आर्ट स्टूडेंट हैं, उन्होने कोलंबिया यूनिवर्सिटी, न्यूयॉर्क से अपनी पढाई पूरी की है। फिलहाल वो देश लौट चुकी हैं, और अपनी मां के बिजनेस में उनका हाथ बंटाती हैं, हालांकि कहा जा रहा है कि वो जल्द ही बॉलीवुड में वापसी भी करेंगी।

पढाई के लिये छोड़ दी एक्टिंग
आएशा के करीबियों का कहना है कि उन्होने अपनी पढाई पूरी करने के लिये एक्टिंग करियर का बलि चढा दी, उन्होने 11 साल की उम्र में ही डेब्यू किया था, उनकी एक्टिंग की खूब तारीफ हुई थी, फिल्मफेयर के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था, लेकिन वो अपनी पढाई आगे करना चाहती थी, इसी वजह से उन्होने अच्छे ऑफर मिलने के बावजूद पहले पढाई पर फोकस किया।

इस फिल्म से कर सकती हैं वापसी
ब्लैक की चाइल्ड आर्टिस्ट आएशा अब 23 साल की हो चुकी हैं, वो न्यूयॉर्क के कोलंबिया यूर्निवर्सिटी से अपनी पढाई कर वापस देश लौट चुकी हैं, कहा जा रहा है कि वो जल्द ही अपना बॉलीवुड डेब्यू करेंगी। शेखर कपूर की फिल्म पानी में वो मुख्य किरदार में दिख सकती हैं, इस बाबत बातचीत जारी है, जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

पर्सनल लाइफ
आएशा अपनी मां जैकलीन और पिता दिलीप कुमार के साथ पुदुचेरी में रहती हैं, आपको बता दें कि उनकी मां जर्मन हैं और पिता पॉपुलर इंडियन बिजनेसमैन हैं, दिलीप हाईडिजाइन चेन के मालिक हैं, बॉलीवुड एक्ट्रेस भी इस बिजनेस में अपनी मां का हाथ बंटाती हैं, वो भी इसमें काम करती हैं। आपको बता दें कि हाईडिजाइन एक चेदर स्टोर चेन है।

ब्लैक में इन्हें पछाड़ा था
फिल्म ब्लैक के लिये आएशा के अलावा स्टार एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने भी ऑडिशन दिया था, लेकिन इस फिल्म में आएशा का चयन किया गया, अपनी डेब्यू फिल्म में ही अमिताभ बच्चन के साथ काम करने वाली आएशा ने एक बेहद मजेदार किस्सा भी सुनाया था, दरसल उन्होने महानायक से पहली मुलाकात में पूछ लिया था कि क्या ये उनकी भी पहली फिल्म है, ये सुन सेट पर मौजूद सभी लोग जोर-जोर से हंसने लगे थे।

कभी बॉलीवुड फिल्म नहीं देखी थी
बॉलीवुड एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया था कि ब्लैक करने से पहले उन्होने कभी कोई बॉलीवुड फिल्म नहीं देखी थी, शूट के दौरान ही महानायक अमिताभ बच्चन ने उन्हें अपनी बायोग्राफी की एक बुक लाकर दी थी, जिसे पढकर उन्होने बॉलीवुड को जानने की कोशिश की थी।

परिवार में कौन-कौन है ?
आएशा के परिवार में उनके मम्मी-पापा के अलावा एक भाई मिलन और दो सौतेले भाई आकाश और विकास हैं, वो न्यूयॉर्क से पढाई कर लौटने के बाद फिलहाल अपनी मम्मी के साथ बिजनेस पर फोकस कर रही हैं, हालांकि उनके करीबियों का कहना है कि वो जल्द ही बॉलीवुड में वापसी करेंगी।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago