फिल्म ‘ब्लैक’ में महानायक अमिताभ बच्चन की स्टूडेंट बनी थी ये एक्ट्रेस, अब इन्हें कर रही डेट

Black

बॉलीवुड में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम कर चुकी आएशा एक आर्ट स्टूडेंट हैं, उन्होने कोलंबिया यूनिवर्सिटी, न्यूयॉर्क से अपनी पढाई पूरी की है।

New Delhi, Dec 31 : साल 2005 में आई बॉलीवुड फिल्म ब्लैक में रानी मुखर्जी के बचपन का किरदार निभाने वाली चाइल्ड आर्टिस्ट आएशा कपूर शायद आपको याद नहीं होगी, उन्हें इस फिल्म में शानदार एक्टिंग के लिये बेस्ट स्पोर्टिंग एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है, 11 साल की उम्र में बॉलीवुड डेब्यू करने वाले आएशा अब 23 साल की हो चुकी हैं, इन दिनों वो अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में हैं।

इस शख्स को कर रही डेट
आएशा कपूर अदम ओबरॉय नाम के शख्स को डेट कर रही हैं, जिनके साथ वो अक्सर अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं, aayesha kapoor3हालांकि उनके ब्वॉयफ्रेंड अदम कौन हैं और क्या करते हैं, इस बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन आएशा सोशल मीडिया के जरिये उनके साथ अपनी तस्वीरें लगातार पोस्ट करती रहती हैं।

न्यूयॉर्क से पढाई
आपको बता दें कि बॉलीवुड में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम कर चुकी आएशा एक आर्ट स्टूडेंट हैं, उन्होने कोलंबिया यूनिवर्सिटी, न्यूयॉर्क से अपनी पढाई पूरी की है। aayesha kapoorफिलहाल वो देश लौट चुकी हैं, और अपनी मां के बिजनेस में उनका हाथ बंटाती हैं, हालांकि कहा जा रहा है कि वो जल्द ही बॉलीवुड में वापसी भी करेंगी।

पढाई के लिये छोड़ दी एक्टिंग
आएशा के करीबियों का कहना है कि उन्होने अपनी पढाई पूरी करने के लिये एक्टिंग करियर का बलि चढा दी, उन्होने 11 साल की उम्र में ही डेब्यू किया था, aayesha kapoor1उनकी एक्टिंग की खूब तारीफ हुई थी, फिल्मफेयर के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था, लेकिन वो अपनी पढाई आगे करना चाहती थी, इसी वजह से उन्होने अच्छे ऑफर मिलने के बावजूद पहले पढाई पर फोकस किया।

इस फिल्म से कर सकती हैं वापसी
ब्लैक की चाइल्ड आर्टिस्ट आएशा अब 23 साल की हो चुकी हैं, वो न्यूयॉर्क के कोलंबिया यूर्निवर्सिटी से अपनी पढाई कर वापस देश लौट चुकी हैं, aayesha kapoor5कहा जा रहा है कि वो जल्द ही अपना बॉलीवुड डेब्यू करेंगी। शेखर कपूर की फिल्म पानी में वो मुख्य किरदार में दिख सकती हैं, इस बाबत बातचीत जारी है, जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

पर्सनल लाइफ
आएशा अपनी मां जैकलीन और पिता दिलीप कुमार के साथ पुदुचेरी में रहती हैं, आपको बता दें कि उनकी मां जर्मन हैं और पिता पॉपुलर इंडियन बिजनेसमैन हैं, aayesha kapoor4दिलीप हाईडिजाइन चेन के मालिक हैं, बॉलीवुड एक्ट्रेस भी इस बिजनेस में अपनी मां का हाथ बंटाती हैं, वो भी इसमें काम करती हैं। आपको बता दें कि हाईडिजाइन एक चेदर स्टोर चेन है।

ब्लैक में इन्हें पछाड़ा था
फिल्म ब्लैक के लिये आएशा के अलावा स्टार एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने भी ऑडिशन दिया था, लेकिन इस फिल्म में आएशा का चयन किया गया, aayesha kapoor7अपनी डेब्यू फिल्म में ही अमिताभ बच्चन के साथ काम करने वाली आएशा ने एक बेहद मजेदार किस्सा भी सुनाया था, दरसल उन्होने महानायक से पहली मुलाकात में पूछ लिया था कि क्या ये उनकी भी पहली फिल्म है, ये सुन सेट पर मौजूद सभी लोग जोर-जोर से हंसने लगे थे।

कभी बॉलीवुड फिल्म नहीं देखी थी
बॉलीवुड एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया था कि ब्लैक करने से पहले उन्होने कभी कोई बॉलीवुड फिल्म नहीं देखी थी, aayesha kapoor8शूट के दौरान ही महानायक अमिताभ बच्चन ने उन्हें अपनी बायोग्राफी की एक बुक लाकर दी थी, जिसे पढकर उन्होने बॉलीवुड को जानने की कोशिश की थी।

परिवार में कौन-कौन है ?
आएशा के परिवार में उनके मम्मी-पापा के अलावा एक भाई मिलन और दो सौतेले भाई आकाश और विकास हैं, aayesha kapoor6वो न्यूयॉर्क से पढाई कर लौटने के बाद फिलहाल अपनी मम्मी के साथ बिजनेस पर फोकस कर रही हैं, हालांकि उनके करीबियों का कहना है कि वो जल्द ही बॉलीवुड में वापसी करेंगी।