बॉलीवुड

पिछले 7 साल से खेती कर रही ये बॉलीवुड एक्ट्रेस, बताया आखिर क्यों लेना पड़ा ये डिसीजन ?

बॉलीवुड एक्ट्रेस ने बताया कि वो पिछले सात साल से खेती करवा रही हैं, उनके पास आम के 200 से ज्यादा पेड़ों वाला उद्यान है।

New Delhi, Apr 17 : बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला सामाजिक सरोकारों में बेहद सक्रिय रहती हैं, इसके साथ ही वो विभिन्न मुद्दों पर लोगों को जागरुक भी करती रहती हैं। आपको जानकर शायद हैरानी होगी कि एक्ट्रेस पिछले सात सालों से खेती कर रही हैं, वो ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स को बढावा दे रही हैं। हाल ही में जूही चावला को पहले वुमेन ऑफ इंडिया ऑर्गेनिक फेस्टिवल के मुंबई संस्करण का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया।

जूही चावला ने क्या कहा ?
बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कहा कि एक बार अगर आपको भी ऑर्गेनिक फल और सब्जियों का मीठा और अच्छा स्वाद मिल जाए, तो फिर आप भी कभी बाजार में मौजूद जहरीले और केमिकल में डूबे उत्पाद को नहीं खरीदेंगे। दरअसल एक टीवी शो देखने के बाद एक्ट्रेस ने ये फैसला लिया, कि वो खेती करेंगी और जहरीले और केमिकल वाले फलों और सब्जियों से अपने परिवार को बचाएंगी।

टीवी शो से खुली आंख
जूही चावला ने बताया कि वो लम्हा उनके आंख खोल देने वाला था, जब उन्होने आमिर खान को इस विषय पर टीवी शो सत्यमेव जयते में एपिसोड करते देखा, उसके बाद ही मैंने फैसला कर लिया, कि मैं खेती करूंगी। जूही ने बताया कि वो अपनी घर पर सिर्फ ऑर्गेनिक खेती करती हैं। वाडा (महाराष्ट्र) में उनका फॉर्म हाउस है, जहां पर वो सबकुछ उगाती हैं।

किसान बन गई हैं जूही चावला
एक्ट्रेस ने आगे बोलते हुए कहा कि मैं एक किसान हूं, मेरे किसान पिता ने 20 एकड़ जमीन वाडा में खरीदी थी, अब उस पर मैं खेती करवाती हूं। पहले मुझे खेती के बारे में कुछ नहीं पता था। जब उन्होने खेती लायक जमीन में पैसे इनवेस्ट किये थे, तब मैं बॉलीवुड में काफी व्यस्त थी। मेरे पास इन चीजों पर ध्यान देने के लिये समय नहीं था, पापा के गुजर जाने के बाद मुझे इन चीजों पर कंट्रोल रखना पड़ा।

200 आम के पेड़ की मालकिन है जूही
बॉलीवुड एक्ट्रेस ने बताया कि वो पिछले सात साल से खेती करवा रही हैं, उनके पास आम के 200 से ज्यादा पेड़ों वाला उद्यान है। बगीचे में चीकू, पपीते और अनार के भी कुछ पेड़ लगे हुए हैं। ऑर्गेनिक फलों के अलावा जूही चावला एक दूसरे फॉर्म हाउस में ऑर्गेनिक सब्जियां भी उगाती है, ये जगह महाराष्ट्र के मांडवा में है। इसे कुछ साल पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस ने इसे खुद खरीदा है।

10 एकड़ जमीन खरीदी
जूही चावला ने आगे बोलते हुए कहा कि उनके पास इनवेस्ट करने के लिये कुछ पैसे थे, किसी ने सुझाव दिया कि जमीन में इनवेस्टमेंट कर दूं, जिसके बाद मैंने प्रॉपर्टी तलाश करनी शुरु की, फिर मैंने मांडवा में 10 एकड़ जमीन खरीदी, यहां ऑर्गेनिक सब्जियां उगाती हूं, जो मेरे पति के रेस्टोरेंट के किचन तक पहुंचती है।

फिल्म शूटिंग में बिजी
इन दिनों जूही विधु विनोद चोपड़ा के प्रोडक्शन हाउस की फिल्म एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा की शूटिंग में बिजी हैं, इस फिल्म में जूही के साथ अनिल कपूर भी हैं। मालूम हो कि जूही आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स की को-ऑनर भी है, वो अक्सर मैच में अपने पति और बच्चों के साथ नजर आती हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago