बॉलीवुड

खतरनाक विलेन अमरीश पुरी की बेटी हैं बेहद ग्‍लैमरस, खूबसूरत तस्वीरें देखते रह जाएंगे

बॉलीवुड के सबसे खतरनाक विलेन माने जाने वाले अमरीश पुरी की बेटी नम्रता पुरी की कुछ फोटो सोशल मीडि या में वायरल हो रही हैं । आगे जाने कौन हैं नम्रता पुरी और रियल लाइफ में वो क्‍या करती हैं ।

New Delhi, Jan 20 : बॉलीवुड के सबसे खतरनाक विलेन कहे जाने वाले अमरीश पुरी की बेटी क्‍या करती हैं, क्या वो भी फिल्‍मी दुनिया में काम कर रही हैं या फिर चकाचौंध से दूर गुमनामी में रहना पसंद करती हैं । आजकल स्‍टारकिड्स भी बॉलीवुड सितारों जितना ही फेमस हैं । तैमूर हों या मीशा कपूर, सारा अली खान हों या जाहन्‍वी कपूर ये सभी स्‍टारकिड अपने स्‍टार पैरेंट्स जितने ही फेमस हैं । लेकिन आज से दो दशक पहले यानी 80 और 90 के दशक में सितारों के बच्‍चे इतने पॉपुलर नहीं थे । एक ऐसे ही सितारे थे अमरीश पुरी, बॉलीवुड के इस खतरनाक विलेन का परिवार आज कहां है क्‍या कर रहा है, जानना चाहते हैं तो आगे पढ़ें ।

35 साल का सुनहरा करियर
बॉलीवुड और विलेन, जो पहला नाम सामने आता है वो है अमरीश पुरी का । दमदार आवाज, गजब का व्‍यक्तितव और उसपर नगेटिव कैरेक्‍टर । अमरीश पुरी का अभिनय लोगों के जहन में आज भी जिंदा है । उनका मोगेम्‍बो का देशद्रोही किरदार हो या फिर एक बेटी के प्रोटेक्टिव पिता का रोल, अमरीश पुरी हर किरदार को जीवंत कर देते थे । वो एक महान अभिनेता थे, जिनका कोई मुकाबला नहीं ।

400 से ज्‍यादा फिल्‍मों में अभिनय
अमरीश पुरी का जन्‍म पंजाब के जालंधर शहर में हुआ था । 1932 में जन्‍मे अमरीश पुरी का बचपन पंजाब की गलियों में ही गुजरा । 1967 में उन्‍होने फिल्‍मी नगरिया का रुख किया । साल 2015 तक फिल्‍मों सक्रिय रहे अमरीश पुरी ने इस 35 साल के सफर में 400 फिल्‍मों में अभिनय किया । अपने किरदारों का पर्दे पर जिंदा करने वाले अमरीश पर्दे पर अपने नकारात्‍मक किरदारों के लिए जाने जाते थे । उनके अभिनय का कमाल ही था कि लोग उन्‍हें देखकर सच में डरने लगे थे ।

हॉलीवुड फिल्‍मों में भी की एक्टिंग
आज के जमाने में कोई बॉलीवुड का सितारा हॉलीवुड जाकर काम करे तो ये बहुत बड़ी बात मानी जाती है । लेकिन अमरीश पुरी ने उस जमाने में हॉलीवुड में काम किया जब शायद कोई वहां जाने के बारे में सोचता तक नहीं था । 1984 में अमरीश इंडियाना जोन्‍स नाम की फिलम में नजर आए थे वहीं 1982 में वो रिचर्ड एटनबर्ग की फिल्‍म गांधी में भी दिखे । उनके किरदारों को लोगों ने खूब सराहा ।

यादगार फिल्‍में
400 फिल्‍मों का आंकड़ा कम नहीं होता । 1970 में पहली फिल्‍म प्रेम पुजारी के जरिए हिंदी फिल्‍मों में आने वाले अमरीश इसके बाद कभी रुके नहीं । उनके काम का कारवां आगे ही आगे बढ़ता रहा । बॉलीवुड के लगभग सभी मशहूर निर्देशकों के साथ अमरीश ने काम किया । उनकी कुछ यादगार फिल्‍मों की बात करें तो दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, विश्वात्मा, घातक, कोयला, जान, ग़दर: एक प्रेम कथा, करण अर्जुन, त्रिदेव, दामिनी, मिस्टर इंडिया, नायक: द रियल हीरो के नाम सामने आते हैं ।

सादगी के लिए मशहूर
अमरीश पुरी जितने मशहूर थे उतना ही वो जमीन से जुड़े हुए अभिनेता थे । सादगी उनकी रग-रग में बसी हुई थी । किसी भी सह कलाकार के साथ उनके झगड़े की कभी कोई खबर नहीं आई । वो सिंपल जिंदगी जीने में विश्‍वास रखते थे, शायद यही वजह थी कि उन्‍होने अपने परिवार को लाइमलाइट से बहुत दूर रखा । अमरीश पुरी का एक बेटा राजीव पुरी और एक बेटी नम्रता पुरी हैं । दोनों फिल्‍मी दुनिया से बहुत दूर अपनी जिंदगी मजे में गुजार रहे हैं ।

नम्रता पुरी की तस्‍वीरें वायरल
जब से स्‍टारकिड्स को लेकर मीडिया एक्टिव हुआ है तब से पुराने सितारों के बेटे, बेटियों की तस्‍वीरें भी मीडिया खंगालने लगा है । ऐसे में अमरीश पुरी की बेटी की तस्‍वीरें भी सामने आई हैं । अमरीश ने अपने बच्‍चों को पूरी आजादी दी, वो अपनी मर्जी से अपना करियर चुनने के लिए आजाद थे । अमरीश की बेटी नम्रता एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं ।

न्रमता पुरी के बारे में ये जानते हें आप
नम्रता अपने पिता जैसी खतरनाक दिखने वाली नहीं है । वो बहुत सुंदर हैं । हालांकि नम्रता बॉलीवुड से दूर रहना ही पसंद करती हैं । बॉलीवुड की चकाचौंध से दूर नम्रता अपनी सीधी साधी लाइफ में खुश हैं । नम्रता के बारे में मिली जानकारी के अनुसार उन्‍होने ग्रेजुएशन के बाद सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में मास्टर्स की डिग्री ली है । नम्रता की कुछ तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं ।

अमरीश पुरी और उनका परिवार
अमरीश पुरी की शादी 1957 में उर्मिला दिवेकर नाम की एक साधारण हिंदुस्‍तानी लड़की से हुई थी । वो आजीवन उर्मिला के साथ शादी के बंधन में बंधे रहे । उनके दो बच्‍चों राजीव और नम्रता ही उनकी असल दुनिया था । अमरीश अपने पूरे परिवार के साथ काफी वक्‍त बिताया करते थे । अपने लंबे करियर में 400 फिलमें करने वाले अमरीश अपने बच्‍चों के चहेते थे । 12 जनवरी 2005 को अमरीश पुरी ने आखिरी सांसे लें, वो 72 साल के थे । अमरीश आज भले जीवित ना हों लेकिन उनके किरदार लोगों के जहन में हमेशा जिंदा रहेंगे ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago