बॉलीवुड

चाइल्ड आर्टिस्ट के रुप में हिट रहे, लेकिन जब हीरो-हीरोइन बनें, तो नहीं चल पाया इस सेलेब्स का करियर

आज हम आपको कुछ ऐसे ही एक्टरों के बारे में बताते हैं, जिनका करियर बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट बेहतर रहा।

New Delhi, Feb 23 : बॉलीवुड में कई ऐसे हीरो-हिरोइन हैं, जिन्होने अपने फिल्म करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी, इनमें कुछ कुछ होता है में शाहरुख की ऑनस्क्रीन बेटी बनी सना सईद से लेकर सैफ अली खान के जीजा कुणाल खेमू तक शामिल हैं। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट तो ये एक्टर्स हिट रहे, लेकिन जब इन्होने बतौर हीरो या हिरोइन फिल्में की, तो उन्हें कुछ खास कामयाबी नहीं मिली। आज हम आपको कुछ ऐसे ही एक्टरों के बारे में बताते हैं, जिनका करियर बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट बेहतर रहा।

सना सईद
बॉलीवुड एक्ट्रेस सना सईद ने कुछ कुछ होता है में शाहरुख खान की बेटी अंजलि का किरदार किया था, इसके अलावा उन्होने बादल में भी अमरीश पुरी की छोटी बेटी का किरदार किया था। इन दोनों रोल में वो हिट थी, लेकिन जब बतौर हीरोइन उन्होने डेब्यू किया तो लोगों ने उन्हें नोटिस नहीं किया। आपको बता दें कि फिल्म फगली में डांसर के किरदार में सना सईद नजर आई थी।

हंसिका मोटवानी
एक्ट्रेस हंसिका मोटवानी ने चाइल्ड आर्टिस्ट के रुप में कोई मिल गया से डेब्यू किया था, वो इस फिल्म में स्टार ऋतिक रोशन की दोस्त बनी थी। फिर बतौर लीड एक्ट्रेस उन्होने डेब्यू किया, उन्होने आपका सुरुर और मनी है तो हनी है फिल्म में काम किया, लेकिन उनकी दोनों फिल्में बॉक्सऑफिस पर पिट गई। जिसकी वजह से लोग उन्हें उनके बचपन के रोल की वजह से ही याद करते हैं।

जोया अफरोज
जोया अफरोज हम साथ-साथ हैं में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आ चुकी है, हालांकि बतौर लीड एक्ट्रेस भी वो काम कर चुकी हैं, लेकिन लोग उनके हम साथ-साथ हैं वाले किरदार को ज्यादा आंकते हैं। आपको बता दें कि अफरोज द एक्सपोज और स्वीटी वेड्स एनआरआई में दिख चुकी हैं।

कुणाल खेमू
कुणाल खेमू तो चाइल्ड आर्टिस्ट के रुप में सुपरहिट थे, उन्होने आमिर खान के साथ राजा हिन्दुस्तानी में यादगार किरदार किया था, इसके अलावा वो सुनील शेट्टी के साथ भाई और हम हैं राही प्यार के में भी दिख चुके हैं, कुणाल बतौर एक्टर भी बॉलीवुड में काम कर रहे हैं, लेकिन उन्हें वैसी सफलता नहीं मिली, जैसी चाइल्ड आर्टिस्ट के रुप में मिली थी।

आदित्य नारायण
आदित्य बॉलीवुड के स्टार सिंगर उदित नारायण के बेटे हैं, वो एक्टिंग के साथ-साथ प्लेबैक सिगिंग भी करते हैं। उन्होने बतौर चाइल्ड ऑर्टिस्ट जब प्यार किसी से होता है और परदेस जैसी फिल्म में काम किया, फिर उन्होने बतौर लीड एक्टर शापित फिल्म में काम किया, लेकिन आदित्य के इस फिल्म को दर्शकों ने बिल्कुल भी पसंद नहीं किया ।

आफताब शिवदासानी
बॉलीवुड एक्टर आफताब बतौर चाइल्ड ऑर्टिस्ट भी काम कर चुके हैं, वो मिस्टर इंडिया और चालबाज में नजर आ चुके हैं, हालांकि बतौर लीड एक्टर भी उनकी कई फिल्में आई, जिसमें प्यासा, मुस्कान और सुनो ससुरजी जैसी फिल्में शामिल है, लेकिन आफताब को वैसी सफलता नहीं मिली, जिसकी उन्होने उम्मीद की थी।

इमरान खान
बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के भांजे इमरान को इंडस्ट्री में वैसी सफलता नहीं मिली, जिसकी उन्होने उम्मीद की होगी, आपको बता दें कि इमरान बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट भी काम कर चुके हैं, उन्होने कयामत से कयामत तक में काम किया था, फिर उन्होने बतौर लीड एक्टर भी कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उतने सफल नहीं रहे।

बॉबी देओल
स्टार एक्टर धर्मेन्द्र के छोटे बेटे बॉबी देओल इन दिनों अपनी अगली फिल्म रेस-3 को लेकर चर्चा में हैं, वो इस फिल्म में सलमान खान के साथ दिखेंगे। आपको बता दें कि बॉबी बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आ चुके हैं, वो धरमवीर में धर्मेन्द्र के बचपन का किरदार निभा चुके हैं, हालांति बतौर लीड एक्टर वो उतने सफल नहीं रहे।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago