बॉलीवुड

रीना दत्ता थी आमिर खान के बचपन की प्यार, इस बॉलीवुड एक्ट्रेस की वजह से पति-पत्नी में आई दरार

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान और रीना दत्ता ने लव मैरिज की थी, दोनों के परिवार के लिये उनकी शादी के लिये राजी नहीं थे।

New Delhi, Mar 14 : बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं, उनका फिल्मी करियर तो हमेशा परफेक्ट रहा, लेकिन कुछ साल पहले पर्सनल लाइफ में भूचाल जरुर आई थी, हालांकि अब पर्सनल लाइफ भी एकदम परफेक्ट चल रही है। पत्नी किरण राव और बेटे आजाद के साथ बॉलीवुड सुपरस्टार की दुनिया फिलहाल खुशहाल है। कहा जाता है कि आमिर खान जितना ख्याल आजाद का रखते हैं, उतना ही प्यार वो अपने दोनों बच्चे इरा और जुनैद से भी करते हैं। भले आमिर अपनी पत्नी रीना दत्ता से अलग हो चुके हों, लेकिन आज भी उनकी पहली पत्नी उनके लाइफ का हिस्सा है।

किरण राव से नजदीकियां
साल 2001 में बॉलीवुड सुपरस्टार की फिल्म लगान रिलीज हुई थी, उसी दौर में आमिर और रीना के बीच अनबन की खबरें आने लगी थी, फिल्म लगान के दौरान ही आमिर किरण राव के नजदीक आए थे। दरअसल किरण लगान में असिस्टेंट प्रोड्यूसर थी, दंगल स्टार किरण के काम करने के जज्बे और हौसले से काफी इंप्रेस़्ड हुए थे, जिसके बाद दोनों की नजदीकियां बढ गई थी।

उस दौर का सबसे महंगा तलाक
किरण राव से शादी करने से पहले आमिर खान ने अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता को तलाक दिया था, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आमिर ने रीना को करीब 50 करोड़ रुपये एलुमनी के तौर पर दिया था, दोनों का तलाक साल 2002 में हुआ था। कहा जाता है कि ये उस वक्त का सबसे महंगा तलाक था, आमिर ने रीना की सारी मांगें मान ली थी।

आमिर-रीना की लव मैरिज
आपको बता दें कि बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान और रीना दत्ता ने लव मैरिज की थी, दोनों के परिवार के लिये उनकी शादी के लिये राजी नहीं थे। लेकिन एक-दूसरे के प्यार में खोये आमिर और रीना ने दुनिया की परवाह किये बिना शादी कर ली, हालांकि दोनों ने काफी दिनों तक दुनिया से अपनी शादी छुपा कर रखी ।

कम उम्र में कर ली थी शादी
आमिर खान और रीना दत्ता ने जब शादी की थी, तो दोनों कम ही उम्र के थे, रीना तब पढाई कर रही थीं, वो बकायदा शादी के बाद भी अपने घर में रहते हुए स्कूल जाती रहीं, जबकि आमिर खान शादी के समय अपनी पहली फिल्म कयामत से कयामत तक की शूटिंग कर रहे थे।

एक्ट्रेस की वजह से आई दरार
शादी के बाद आमिर खान के परिवार वालों ने रीना दत्ता को कबूल कर लिया, लेकिन कुछ साल बाद ही दोनों के बीच खटपट की खबरें आने लगी। दरअसल कहा जाता है कि आमिर और बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीटी जिंटा की नजदीकियां बढने लगी थी, जिससे रीना नाराज थी। उस समय आमिर प्रीटी के साथ दिल चाहता है फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। दोनों के अफेयर के खूब चर्चे हो रहे थे। इसी बात से नाराज होकर रीना आमिर से अलग भी रहने लगी थीं।

प्रीटी जिंटा ने कर लिया किनारा
लेकिन पानी सिर से ऊपर जाता देख बॉलीवुड एक्ट्रेस घबरा गई, उन्होने आमिर खान से किनारा कर लिया, फिर रीना दत्ता और आमिर के बीच कुछ समय के लिये सबकुछ ठीक होने लगा, लेकिन कुछ समय बाद ही उनका नाम किरण राव के साथ जोड़ा जाने लगा, किरण के साथ आमिर खान ने भी अपने रिश्ते को छुपाने की कोशिश नहीं की, उन्होने उनसे शादी का फैसला लिया।

आमिर के फैसले से रीना को धक्का
कहा जाता है कि आमिर खान के इस फैसले से रीना दत्ता को धक्का लगा था, लेकिन चाहकर भी वो कुछ नहीं कर पाई। आखिर में बॉलीवुड मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने किरण राव से शादी के लिये रीना को तलाक दे दिया। तलाक के साथ ही उन्होने रीना को करीब 50 करोड़ रुपये भी दिये, ताकि वो अपना जीवन अच्छे से जी सकें।

2005 में की किरण राव से शादी
रीना दत्ता से अलग होने के बाद साल 2005 में आमिर ने किरण राव से शादी कर ली। दोनों खुशहाल दांपत्य जीवन जी रहे हैं, किरण और आमिर का एक बेटा भी है, जिनका नाम आजाद है, इसके साथ ही आमिर अपने बड़े बेटे और बेटी के साथ भी कभी-कभी नजर आ जाते हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago