दिलचस्प

टी-20 में पहली बार टीम इंडिया का कोई बल्लेबाज हुआ ऐसे आउट, विराट भी 2 बार हो चुके हैं ऐसे आउट

टीम इंडिया के स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली टेस्ट और वनडे दोनों प्रारुप में एक-एक बार हिट विकेट आउट हो चुके हैं।

New Delhi, Mar 14 : टी-20 ट्राईएंगुलर सीरीज में टीम इंडिया ने अपने तीसरे मुकाबले में श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया, इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रहे भारतीय बल्लेबाज के एल राहुल बदकिस्मत रहे, वो हिट विकेट आउट हो गये। इसके साथ ही वो टी-20 क्रिकेट में इस तरह से आउट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं। हालांकि इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली इस शर्मनाक तरीके से आउट हो चुके हैं।

विराट दो बार हो चुके हैं हिट विकेट
टीम इंडिया के स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली टेस्ट और वनडे दोनों प्रारुप में एक-एक बार हिट विकेट आउट हो चुके हैं। टेस्ट में विराट नवंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ हिट विकेट हुए थे, राजकोट में खेले गये इस मुकाबले में उन्होने 40 रन बनाये थे। वहीं वनडे में भी इंग्लैंड के खिलाफ ही वो हिट विकेट हुए थे। सितंबर 2011 में कार्डिफ में उन्होने 107 रनों की शानदार पारी खेली थी, लेकिन हिट विकेट होकर वापस पवेलियन लौटे थे।

ऐसा रहा टीम इंडिया-श्रीलंका का मैच
मैच शुरु होने से पहले ही कोलंबो में रिमझिम बारिश हो रही थी, जिसकी वजह से मैच तय समय से 1 घंटे की देरी से शुरु हुआ, 20 ओवर का मैच 19-19 ओवर का कर दिया गया। हालांकि जब मैच शुरु हुआ, तो फिर बारिश ने ज्यादा खलल नहीं डाला, लेकिन गेंदबाजों को अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ा, क्योंकि गेंद गीली हो जाने की वजह से उसे ग्रिप करना मुश्किल हो रहा था।

श्रीलंका की पहले बल्लेबाजी
टॉस जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा में मेजबान टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने 9 विकेट पर 152 रन बनाएं, हालांकि एक समय श्रीलंका की टीम बड़े स्कोर की तरफ बढ रही थी, लेकिन बाद के ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी की। जिसकी वजह से वो 152 तक ही सीमित रह गये। टीम इंडिया के लिये शार्दुल ठाकुर ने 4 विकेट हासिल किये।

टीम इंडिया की आसान जीत
153 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने आसान जीत हासिल की, हालांकि सलामी बल्लेबाजों के जल्दी पवेलियन लौट जाने से कुछ देर के लिये टीम इंडिया के माथे पर शिकन थी, लेकिन बाद के बल्लेबाजों ने स्थिति संभाल ली। जिसकी वजह से 17.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर टीम इंडिया ने 153 का लक्ष्य हासिल कर लिया। मनीष पांडे (नाबाद 42) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 39) ने टीम को जीत दिलाई।

रन के लिये जूझ रहे हैं रोहित शर्मा
दक्षिण अफ्रीका में शुरु हुए खराब दौर का अभी तक अंत नहीं हुआ है, श्रीलंका में भी बल्ले से रोहित का संघर्ष जारी है। अभी तक खेले गये तीन मैचों में रोहित एक भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। हालांकि उन्हें मैच विनर कहा जाता है। उनके फैंस को उम्मीद है कि बाकी बचे मैचों में उनका बल्ला जरुर गरजेगा।

आराम कर रहे हैं विराट-धोनी समेत कुछ खिलाड़ी
श्रीलंका में खेले जा रहे टी-20 ट्राई सीरीज में बीसीसीआई ने कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है। इस दौरे पर कप्तान विराट कोहली, धोनी, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार नहीं गये हैं, इन खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, इनकी जगह पर कुछ नये और उभरते हुए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। विराट की गैर-मौजूदगी में कप्तानी रोहित शर्मा संभाल रहे हैं।

आज बांग्लादेश से भिड़ंत
आज शाम सात बजे से टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच भिड़ंत होगा। आपको बता दें कि इससे पहले इस टूर्नामेंट में दोनों टीमें एक बार पहले भी भिड़ चुकी है, जिसमें रोहित शर्मा की टीम में बांग्लदेश की टीम को चित कर दिया था, हालांकि टी-20 अनिश्चतता का खेल है। भारत से हारने से बाद बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका को हराकर सबको हैरान कर दिया था।

फाइनल में टीम इंडिया का पहुंचना लगभग तय
आपको बता दें कि टीम इंडिया तीन में से 2 मैच जीतकर फाइनल में लगभग अपना स्थान तय कर चुकी है, आज अगर बांग्लादेश की टीम को भारतीय टीम हरा देती है, तो फिर उनका स्थान फाइनल हो जाएगा, लेकिन अगर बांग्लादेश की टीम जीत जाती है, तो फिर श्रीलंका के लिये उम्मीद जिंदा रह सकती है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago